Whatsapp Add Chat Shortcut ऑप्शन के बारे में पूरी जानकारी।

What is Add Chat Shortcut Option in WhatsApp:- फ्रेंड्स whatsapp के अंदर इतने सारे फीचर्स और ऑप्शन होते है जिन सभी के बारे में हमे पता नही होता है। इस लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको whatsapp के एक ऐसे ही ऑप्शन के बारे में बताएंगे जिसका नाम 'Add Shortcut' है।

अगर आप whatsapp में Add Shortcut ऑप्शन के बारे में नही जानते है, तो कोई बात नही है, क्योंकि यहां हम आपको whatsapp के इसी ऑप्शन के बारे में detail से बताने वाले है।

Whatsapp Add Chat Shortcut ऑप्शन के बारे में पूरी जानकारी।

Whatsapp में Add Shortcut Option किस काम आता है ?

फ्रेंड्स हम सभी के whatsapp पर सिर्फ 2 या 3 दोस्त ही ऐसे होते ही है जिनसे हम पूरा दिन चैट करते रहते है, जब भी हम अपने मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन करते है तब उनकी चैट खोल कर जरूर देखते है। तो इसी चीज को ध्यान में रखते हुए ये फीचर बनाया गया है।

इस फीचर की मदद से हम whatsapp पर किसी भी contact या group की chat का एक shortcut अपने फ़ोन की home screen पर ऐड कर सकते है।

Shortcut ऐड करने के बाद हमे उस whatsapp chat को खोलने के लिए whatsapp एप्लीकेशन को ओपन करने की जरूरत नही पड़ती है। हम direct उस शॉर्टकट आइकॉन पर क्लिक करके अपने उस दोस्त की chat ओपन कर सकते है।

Whatsapp में किसी भी Chat का Shortcut कैसे Add करे ?

1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Whatsapp application को ओपन करना है।

2. उसके बाद उस chat को long press करके उसे mark करे, जिसका shortcut होम स्क्रीन पर add करना है।

3. फिर 3 डॉट्स पर क्लिक करे। नीचे देखे।

Whatsapp Add Chat Shortcut ऑप्शन के बारे में पूरी जानकारी।

4. उसके बाद आपको कुछ options मिलेंगे, सबसे ऊपर 'Add Chat Shortcut' का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक कर दे।

5. उसके बाद next पेज में 'Allow' पर क्लिक कर दे।

बस इसके बाद उस chat का शॉर्टकट आपके मोबाइल की home स्क्रीन पर add हो जाएगा।


FAQ

Whatsapp में Add Chat Shortcut ऑप्शन से क्या होता है ?

इस ऑप्शन की मदद से हम अपनी किसी भी whatsapp chat का शॉर्टकट अपने मोबाइल की होम स्क्रीन पर ऐड कर सकते है।

Whatsapp चैट का शॉर्टकट बनाने से क्या होता है ?

किसी भी व्हाट्सएप चैट का शॉर्टकट मोबाइल की होमस्क्रीन पर बनाने के बाद हम उस शॉर्टकट पर क्लिक करके डायरेक्ट उस व्हाट्सएप चैट को ओपन कर सकते है।

Whatsapp Add Chat Shortcut का क्या फायदा है ?

Whatsapp Add Chat Shortcut फीचर का सबसे बड़ा फायदा यही है की हम अपने फेवरेट पर्सन की चैट का शॉर्टकट मोबाइल की होम स्क्रीन पर ऐड कर सकते है। इसके बाद अगर हमें उस व्यक्ति से चैट करनी हो तो हम उस शॉर्टकट पर क्लिक करके डायरेक्ट उस व्यक्ति की व्हाट्सएप चैट ओपन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप whatsapp पर अपनी किसी भी chat का shortcut अपने मोबाइल की home स्क्रीन पर add कर सकते है। तो दोस्तो उम्मीद करता हु की whatsapp shortcut ऑप्शन के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ