Tuesday, 5 February 2019

Whatsapp Add Chat Shortcut ऑप्शन के बारे में पूरी जानकारी।

फ्रेंड्स whatsapp के अंदर इतने सारे फीचर्स और ऑप्शन होते है जिन सभी के बारे में हमे पता नही होता है। इस लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको whatsapp के एक ऐसे ही ऑप्शन के बारे में बताएंगे जिसका नाम 'Add Shortcut' है।

अगर आप whatsapp में Add Shortcut ऑप्शन के बारे में नही जानते है, तो कोई बात नही है, क्योंकि यंहा हम आपको व्हाट्सएप्प के इसी ऑप्शन के बारे में detail से बताने वाले है।

Whatsap add chat shortcut option ke bare me puri jankari


Whatsapp में Add Shortcut Option किस काम आता है ?


फ्रेंड्स हम सभी के व्हाट्सएप्प पर सिर्फ 2 या 3 दोस्त ही ऐसे होते ही है जिनसे हम पूरा दिन चैट करते रहते है, जब भी हम अपने मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन करते है तब उनकी चैट खोल कर जरूर देखते है। तो इसी चीज को ध्यान में रखते हुए ये फीचर बनाया गया है।

इस फीचर की मदद से हम whatsapp पर किसी भी contact या group की chat का एक shortcut अपने फ़ोन की home screen पर ऐड कर सकते है।

Shortcut ऐड करने के बाद हमे उस whatsapp chat को खोलने के लिए whatsapp एप्लीकेशन को ओपन करने की जरूरत नही पड़ती है। हम direct उस शॉर्टकट आइकॉन पर क्लिक करके अपने उस दोस्त की chat ओपन कर सकते है।


Whatsapp में किसी भी Chat का Shortcut कैसे Add करे ?


1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Whatsapp application को खोलना है।

2. उसके बाद उस chat को long press करके उसे mark करे, जिसका shortcut होम स्क्रीन पर add करना है।

3. फिर 3 डॉट्स पर क्लिक करे। नीचे देखे।

Hajari prajapat whatsapp

4. उसके बाद आपको कुछ options मिलेंगे, सबसे ऊपर 'Add Chat Shortcut' का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक कर दे।

5. उसके बाद next पेज में 'Allow' पर क्लिक कर दे।

बस इसके बाद उस chat का शॉर्टकट आपके मोबाइल की home स्क्रीन पर add हो जाएगा।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप whatsapp पर अपनी किसी भी chat का shortcut अपने मोबाइल की home स्क्रीन पर add कर सकते है। तो दोस्तो उम्मीद करता हु की whatsapp shortcut ऑप्शन के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गयी होगी। अगर ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। 


EmoticonEmoticon