दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की Latest संख्या Live कैसे चेक करें

दोस्तो चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब तक लगभग दुनिया के सभी देशों में फैल चुका है, और अभी इस वायरस के और अधिक फैलने की आशंका है। हमारे देश मे कोरोना वायरस को लेकर बहुत ज्यादा अफवाएं फैल रही है जैसे इस शहर में कोरोना के इतने मरीज है वँहा उतने मरीज है, इत्यादि।

इस लिए इन अफवाओं के कारण सामान्य लोगो को कोरोना के असली आंकड़ो का पता नहीं चल रहा है, इसलिए इसी बात को ध्यान में रखते हुए यँहा हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बता रहे है जो कि पूरे विश्वभर के कोरोना वायरस के मरीजों पर नजर बनाए हुए है। इस वेबसाइट पर जाकर पर live चेक कर सकते है कि कोनसे देश मे कोरोना वायरस के कितने मरीज है ? कितने लोगों की अब तक मौत हुई है ? ओर कितने लोग कोरोना वायरस से अब तक ठीक हुए है ?

Corona virus se bimar logo ki snkhya live check kare

पर इसके बारे में बताने से पहले हम आपको कोरोना वायरस के बारे में थोड़ी से जानकारी देना चाहेंगे। जैसे

कोरोना वायरस क्या है ? 


कोरोना एक ऐसा वायरस है जिसके संक्रमण में आने के बाद इंसान को जुखाम से लेकर सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याएं होने लगती है। इस वायरस को पहले कभी नही देखा गया था, सबसे पहले इस वायरस का संक्रमण दिसम्बर 2019 में चीन के वुहान शहर में देखा गया था। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को फैलता है। और अभी तक इसका का कोई इलाज नही मिला है। कोरोना वायरस से अब तक दुनिया भर में 8000 से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है और अभी यह आंकड़ा और अधिक बढ़ने की पूरी संभावना है। WHO ( विश्व स्वास्थ्य संघठन ) ने इस वायरस को एक महामारी घोषित कर दिया है।

कोरोना वायरस के लक्षण


कोरोना वायरस के लक्षण सामान्य फ्लू, जुखाम से काफी मिलते जुलते है। जैसे खांसी, बुखार, नाक बहना, गले मे खरांस इत्यादि। इस लिए अगर आपको ऐसी कोई समस्या हो तो आपको अपना चेकउप जरूर कराना चाहिए, क्योंकि यह वायरस आपसे आपके परिवार और क़रीबी लोगो तक फैल सकता है।

भारत मे अब तक कोरोना वायरस के कितने मरीज है ?


भारत मे कोरोना वायरस के पहले मरीज केरल में मीले थे, जो कि विदेश की यात्रा करके भारत लौटे थे, अभी यह आर्टिकल लिखते समय तक भारत मे कोरोना वायरस के मरीजों की टोटल संख्या 137 है, जिनमे से 3 लोगो की अब तक मौत हो चुकी है और 14 लोग इस वायरस से वापस ठीक भी हुए है।

यँहा हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बता रहे है जिससे आप दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की latest संख्या live देख सकते है।

इस वेबसाइट से आप यह देख सकते है कि विश्व के कोनसे देश मे कोरोना वायरस के कितने मरीज है, कितने लोगों की कोरोना वायरस से अब तक मृत्यु हो चुकी है और कितने लोग अब तक कोरोना वायरस से ठीक हुए है।

दुनियाभर के  कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लाइव चेक करें ?


1. इसके लिए सबसे पहले आपको यँहा क्लिक करके Bing.com/covid की वेबसाइट पर जाना है।

यह वेबसाइट इस तरह से खुल जायेगी


यँहा 'Global Status' पर क्लिक करके आपको वो country सेलेक्ट करनी है, जिसके अंदर आप कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या चेक करना चाहते है।

उसके बाद इसी के नीचे सम्बंधित देश के कोरोना वायरस के आंकड़े आपके सामने आ जायेंगे।

तो इस तरीके से आप दुनियाभर में कोरोना वायरस के कितने मरीज है ? कितने लोग कोरोना वायरस से मर चुके है ? और कितने लोग ठीक हुए है ? यह चेक कर सकते है।

ये भी पढ़े...

दोस्तो इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे, ताकि वो भी किसी अफवाह में ना आये और कोरोना वायरस के मरीजों के असली आंकड़े जान सके।

Post a comment

0 Comments