Youtube Video का सिर्फ कोई Specific पार्ट कैसे शेयर करे ?

How to Share Specific Part Of Youtube Video ?

दोस्तो कभी कभी हमे youtube पर movies और videos देखते समय उसमे कोई scane या उस वीडियो के बीच का कोई पार्ट बहुत पसंद आ जाता है, जिसे हम अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करने के बारे में सोचते है और शेयर करते है भी है।

लेकिन जो वीडियो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर रहे है, अगर वो लम्बा हुआ ? तो हो सकता है कि आपके वो दोस्त उस वीडियो के उस specific part को न देखें जो आप उन्हें दिखाना चाहते है।

लेकिन यँहा पर हम आपको youtube की एक ट्रिक बता रहे है, जिसकी मदद से आप youtube के किसी भी वीडियो का कोई भी specific पार्ट अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है।

जब आप अपने दोस्तो के साथ वो वीडियो शेयर करेंगे तो वो वीडियो वंही से शुरू होगा, जंहा से आप उसे वो वीडियो दिखाना चाहते है, या जंहा से उस वीडियो का specific भाग शुरू होता है।

Youtube Video का सिर्फ कोई Specific पार्ट कैसे शेयर करे ?

तो अगर आप इस youtube trick 2020 के बारे में जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि youtube वीडियो के किसी विशिष्ट (specific) पार्ट को कैसे शेयर करते है ?

Youtube वीडियो के किसी भी Specific Part को कैसे Share करे ?

Step:-1 फ्रेंड्स इस ट्रिक को use करने के लिए सबसे पहले आपको youtube में उस वीडियो को play करना है, जिसका specific पार्ट आप अपने दोस्तों केे साथ शेयर करना चाहते है।

Step:- 2 उसके बाद उस वीडियो के नीचे वाले Share बटन पर क्लिक करके उसका Link कॉपी करें, या उसे whatsapp, facebook जिस पर भी शेयर करना चाहते है, उस पर क्लिक करे।

Step:- 3 उसके बाद उस वीडियो का url link कुछ इस प्रकार से आपके सामने आ जायेगा।

https://youtu.be/SDWCMSFc0cU

अभी यहां पर थोड़ा ध्यान दे। आप जिस वीडियो का लिंक शेयर कर रहे है, उस वीडियो का वो specific part जहां से शुरू हो रहा है, उसका समय आपको इस वीडियो के अंत मे लिखना है।

जैसे कि मान लीजिये की उस वीडियो में वो specific पार्ट 1 minute और 10 सेकण्ड्स पर शुरू हो रहा है, तो आपको इस समय को उस वीडियो के लिंक के आगे इस प्रकार से लिखना है:- ?t=1m10s

उसके बाद पूरा लिंक इस प्रकार से हो जाएगा:-

https://youtu.be/SDWCMSFc0cU?t=1m10s

सबसे पहले आपको उस वीडियो के लिंक के आगे ?t=
उसके बाद मिनटों की संख्या लिखे और उसके आगे m लिखे।
उसके बाद सेकण्ड्स की संख्या लिखे और उसके आगे s लिखे।

उदाहरण:-

Full video link:-
https://youtu.be/SDWCMSFc0cU

Specific part of video:-
https://youtu.be/SDWCMSFc0cU?t=1m10s

आप इस जानकारी को वीडियो में देख कर और अच्छे से समझ सकते है, अभी ये वीडियो देखने के लिए नीचे वीडियो अपर क्लिक करे👇👇👇



FAQ

यूट्यूब पर किसी वीडियो का सिर्फ बीच का पार्ट कैसे शेयर करे ?

इस आर्टिकल में यूट्यूब वीडियो का बीच का पार्ट कैसे शेयर करते है इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।

यूट्यूब वीडियो का बीच का पार्ट कैसे शेयर करते है ?

आप उस वीडियो के url लिंक में वीडियो जहां से शुरू होना चाहिए उसका टाइम डाल सकते है, ऐसा करने पर जब भी कोई उस लिंक पर क्लिक करेगा, तो जो टाइम आपने डाला है वीडियो वहीं से शुरू होगा।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप किसी भी youtube वीडियो का कोई भी स्पेसिफिक पार्ट शेयर कर सकते है। अगर आपको इस ट्रिक को समझने में कोई प्रॉब्लम आयी हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है। इसके अलावा अगर आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

Tags:- youtube video ka specific part kaise share kare, ager youtube video ka sirf bich ka part share krna ho to kaise kare

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ