किसी दूसरे की Facebook ID कैसे बंद करवाये ?

क्या आप किसी दूसरे के फेसबुक अकाउंट को डिलीट करवाना चाहते हैं ? उसे फेसबुक से हटाना चाहते हैं ? अगर हां ? तो यह लेख आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

किसी दूसरे की Facebook ID कैसे बंद करवाये ?

दोस्तों अगर आप फेसबुक यूज़ करते हैं तो आपके साथ भी कभी ना कभी ऐसा हुआ होगा कि कोई अनजान व्यक्ति आपको फेसबुक पर परेशान करता हो, खासतौर से ऐसा लड़कियों के साथ होता है। इसके अलावा कुछ लोग हमारे नाम से फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर उसका गलत इस्तेमाल भी करते हैं। इसलिए उस समय हम यह जरूर सोचते है की दूसरे के फेसबुक अकाउंट को कैसे डिलीट करवाते हैं ? या उसे फेसबुक से कैसे हटाते है ?

अगर आपको भी फेसबुक पर कोई अनजान व्यक्ति या आपका कोई जानकार फेक अकाउंट बनाकर आपको परेशान कर रहा है, तो आप उसके account को फेसबुक से रिमूव करवा सकते हैं, उसकी fb id डिलीट करवा सकते हैं। इसकी प्रक्रिया बहुत ही आसान है, जो कि हम आपको आज यहां पर बताने वाले है।


इस जानकारी को हमने एक वीडियो में भी बताया है, अगर आप वो वीडियो देखना चाहें तो इस लेख के अंत में आपको वह वीडियो भी मिल जाएगा, आप वो भी देख सकते हैं।

किसी दूसरे की Facebook ID को कैसे बंद करे ? How to Delete Other's Facebook Account ?

दोस्तों फेसबुक पर किसी भी fake अकाउंट को डिलीट करवाने के लिए आपको उसकी रिपोर्ट करनी पड़ेगी। अगर आप चाहते हैं कि फेसबुक उस अकाउंट पर तुरंत एक्शन ले तो आपको अपने दोस्तों से भी उस फेसबुक प्रोफाइल की रिपोर्ट करवानी है, ताकि आपको जल्दी से जल्दी रिजल्ट मिल सके।

फेसबुक अकाउंट की रिपोर्ट कैसे करते हैं ?

इसके बारे में हमने एक दूसरे लेख में पहले से बता दिया है, इसलिए इसके बारे में जानने के लिए आपको वो लेख पढ़ाना है। अभी वो आर्टिकल पढ़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।


दोस्तों इस पूरी जानकारी को वीडियो में देखने के लिए क्लिक करें।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स अंत मे मैं आपसे यही कहना चाहूंगा की अगर आपको फेसबुक पर कोई परेशान कर रहा है, या वो फेसबुक की कम्यूनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन कर रहा है ? तो आप उसके अकाउंट को फेसबुक से डिलीट करवा सकते हैं। इसकी प्रक्रिया वही है जो हमने आपको ऊपर बताई है। इसके लिए बस उस आपको उस अकाउंट की रिपोर्ट करनी है और ज्यादा से ज्यादा लोगों से उसकी रिपोर्ट करवानी है, ताकि आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिल सके।


FAQ

पुरानी फेसबुक आईडी कैसे बंद करवाए ?

अगर आपको अपनी पुरानी फेसबुक आईडी के पासवर्ड पता है तो आप अपने अकाउंट को लॉगिन करके उसे डिलीट कर सकते हैं। फेसबुक अकाउंट डिलीट करने का प्रोसेस इस लेख में बताया गया है। फेसबुक अकाउंट को डिलीट कैसे करते है ?

क्या हम किसी दूसरे की फेसबुक आईडी बंद करवा सकते हैं ?

अगर किसी ने आपके नाम से कोई fake आईडी बना रखी है तो आप उसे डिलीट करवा सकते हैं। इसके लिए आपको उस fake I'd की रिपोर्ट करनी है।

क्या रिपोर्ट करने से फेसबुक अकाउंट डिलीट हो सकता है ?

अगर किसी ने फेसबुक पर कोई fake profile बना रखी है तो रिपोर्ट करने से उसका अकाउंट डिलीट हो सकता है।

दूसरे की फेसबुक आईडी बंद करवाने के लिए क्या करना होगा ?

आप किसी की रियल फेसबुक आईडी बंद नहीं करवा सकते हैं किंतु अगर किसी ने कोई फेक आईडी बना रखी है तो आप उस अकाउंट की रिपोर्ट करके उसे बंद करवा सकते हैं।


तो दोस्तो आज इस लेख में आपने जाने की किसी दूसरे की फेसबुक अकाउंट को कैसे डिलीट करवाते हैं ? फेसबुक पर किसी भी अकाउंट को कैसे बंद करवाते हैं ? अगर आपको इससे संबंधित कोई सवाल पूछना हो तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं। और अगर आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। क्योंकि हो सकता है कि उन्हें कोई फेसबुक पर परेशान कर रहा हो और उन्हें इस जानकारी की जरूरत हो।

एक टिप्पणी भेजें

5 टिप्पणियाँ