Facebook Posts में Share बटन कैसे लगाए ?

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि facebook पर शेयर बटन को कैसे show करते है ? या facebook posts में शेयर ऑप्शन कैसे लगाए ? या fb पर शेयर ऑप्शन कैसे ऑन करते है ? आदि। तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है ? तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Facebook Posts में Share बटन कैसे लगाए ?

हमने अपने पिछले आर्टिकल में आपको बताया था कि फेसबुक पर शेयर बटन को कैसे छिपाते हैं ? या कैसे हाईड करते हैं ? अगर आप वह पोस्ट पढ़ना चाहे ? तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वह पोस्ट पर सकते हैं।


Facebook Posts पर Share ऑप्शन कैसे लाये ?

फ्रेंड्स जैसा कि आप जानते हैं कि facebook पर नॉर्मली हर पोस्ट पर Like, Comment और Share ये 3 ऑप्शन होते है। लेकिन आपने नोटिस किया होगा की कुछ facebook पोस्ट पर शेयर ऑप्शन नहीं होता है। ऐसा हमारी खुद की कुछ posts के साथ भी हो सकता है।

आपने अपनी facebook पोस्ट पर भी बहुत बार देखा होगा कि कुछ photos, videos, या posts पर उसे शेयर करने का ऑप्शन नहीं होता है। अभी facebook पोस्ट पर शेयर बटन ना होने से हमे ही उसका नुकसान होता है। क्योंकि फेसबुक पोस्ट में शेयर बटन होने पर लोग हमारी पोस्ट को शेयर कर सकते है और हमारी वह पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकती है। लेकिन अगर उसमें शेयर बटन ही ना हो, तो लोग हमारी पोस्ट को शेयर नहीं कर सकते हैं। इससे हमें ही नुकसान होता है।

इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में में बताने वाले हैं की अगर हमारी facebook पोस्ट पर शेयर बटन ना हो तो उसे कैसे लाते है ? तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है ? तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।


Facebook Posts में Share बटन कैसे Show करते है ? FB पोस्ट्स में शेयर का ऑप्शन कैसे लाते है ?

1. इसके लिए सबसे पहले अपने फेसबुक एकाउंट को लॉगिन करे और उस पोस्ट पर जाए, जिसमे आप Share बटन लगाना चाहते है।

2. उस पोस्ट के ऊपर की तरफ 3 डॉट्स होंगी, उन पर क्लिक करे।


3. उसके बाद आपको बहुत सारे options मिलेंगे, आपको Edit Privacy पर क्लिक करना है।

4. उसके बाद Public सेलेक्ट करके इसे Save कर दे।

बस इसके बाद उस पोस्ट में शेयर ऑप्शन भी आ जायेगा, आप किसी दोस्त की fb id लॉगिन करके देख सकते है। same इसी तरीके से आप अपनी बाकी fb posts में भी शेयर ऑप्शन लगा सकते है।


FAQ

मेरी Facebook पोस्ट पर Share ऑप्शन क्यों नहीं दिखा रहा है ?

जब फेसबुक पर हमारी पोस्ट की प्राइवेसी Only Me या Friends होती है तब पोस्ट पर शेयर ऑप्शन दिखाई नही देता हैं। 

अपनी फेसबुक पोस्ट पर शेयर बटन कैसे लाते हैं ?

आप अपनी फेसबुक पोस्ट की प्राइवेसी Public कर दीजिए उसके बाद आपकी पोस्ट पर शेयर बटन आ जाएगा।

मेरी फेसबुक पोस्ट पर शेयर बटन नहीं आता है क्या करूं ?

आप अपनी फेसबुक पोस्ट की प्राइवेसी Public कर दीजिए उसके बाद आपकी पोस्ट पर शेयर बटन आ जायेगा।

मुझे अपनी फेसबुक पोस्ट पर शेयर बटन लाना है कैसे लाऊं ?

अगर आप अपनी सभी फेसबुक पोस्ट पर शेयर बटन लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी पोस्ट की प्राइवेसी Public करनी होगी तभी आपकी पोस्ट पर शेयर बटन आएगा।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तो आज इस लेख में आपने सीखा की facebook posts में शेयर ऑप्शन कैसे लाते है ? Facebook पर शेयर बटन कैसे दिखाते है ? उम्मीद करता हु की आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ