Airtel Number पर Free Caller Tune कैसे लगाए ?

How to Set Free Caller Tune On Airtel Number ?

दोस्तो अगर आपके पास एयरटेल की सिम कार्ड है और आप अपने एयरटेल नंबर पर फ्री में कॉलर ट्यून लगाना चाहते है तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। क्योंकि आज इस लेख में हम आपको यही बताने वाले है कि अपने airtel number पर free caller tune कैसे लगाते है ?

Airtel Number पर Free Caller Tune कैसे लगाए ?

दोस्तो अगर आपको याद हो तो एक समय था जब हमे अपने नंबर पर caller tune लगाने के पैसे देने पड़ते थे, जिसमे caller tune registration charge और  monthly charge होता है, जो कि हमे हर महीने देना पड़ता है। caller tune लगाने का एक महीने का चार्ज लगभग 30 से 45 रुपये होता था।

लेकिन जिओ के मार्किट में आने के बाद धीरे धीरे सभी telecom कम्पनीज जैसे Airtel, Vodafone, Idea के सभी रिचार्ज प्लान्स तो सस्ते हुए ही, साथ ही इन कंपनियों ने जिओ की तरह ही अपने ग्राहकों को कई आकर्षक ऑफर्स दिये, जिनमे से फ्री कॉलर ट्यून भी एक है।

जिओ के ऑफर्स को फॉलो करते हुए अभी एयरटेल ने भी अपने यूज़र्स को फ्री कॉलर tune लगाने का ऑफर दे दिया है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने नंबर पर अपनी मनपसन्द का गाना (song) या डायलॉग को hello tune की जगह set कर सकते है।


दोस्तो इसके बारे में बताने से पहले एक सबसे जरूरी बात मैं आपको अभी बताना चाहूंगा कि आप अपने एयरटेल नंबर सिर्फ तभी फ्री कॉलर tune लगा लगा सकते है, जब आपके नंबर पर unlimited calls वाला प्लान active हो। अगर आपके नंबर वर्तमान में सिर्फ वैलिडिटी वाला रिचार्ज एक्टिव है तो आप इस ऑफर का फायदा नही उठा सकता है। इसके लिए आपको अनलिमिटेड पैक वाला रिचार्ज करवाना पड़ेगा।

Airtel Number पर Free Caller Tune कैसे लगाए ? 

दोस्तो अपने एयरटेल नंबर पर फ्री callertune लगाना बहुत ही आसान है। airtel ने play store पर Wynk Music नाम से अपना एक म्यूजिक एप्प अपलोड कर रखा है, जिसकी सहायता से आप अपने नंबर पर अपनी favorite caller tune लगा सकते है।

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए नीचे वीडियो पर क्लिक करे 👇👇👇


Wynk Music App से Caller Tune कैसे लगाए ?

इसके लिए सबसे पहले आपको Play Store से यह App डाउनलोड करनी होगी। इस app को अभी डाउनलोड करने के लिए यंहा क्लिक करे।

App डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करे और आपसे जो भी permission मांगी जाए, उन्हें allow करें।

यह एप्प आपके मोबाइल में मौजूद airtel सिम को ऑटोमैटिक ही डिडेक्ट कर लेगा और इस app में आपके नंबर से आटोमेटिक ही रेजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

उसके बाद आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करनी है, जिसमे आप गाने सुनना पसंद करते है।

उसके बाद इस एप्प में आपको वो गाना (song) play करना है, जिसे आप अपने नंबर पर callertune के रूप में लगाना चाहते है। Song play करने पर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


यहां आपको 'Hello Tune' पर क्लिक करना है।

उसके बाद नेक्स्ट पेज में 'Activate for Free' पर क्लिक करे।

उसके बाद आपके नंबर पर वो गाना caller tune के रूप में सेट हो जाएगा। जिसकी सूचना आपको अगले पेज में प्राप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़े...

Final Words

दोस्तो इस लेख में आने सीखा की अपने एयरटेल नंबर पर फ्री कॉलर tune कैसे लगाते है ? हमे कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी ? अगर आपको इस प्रोसेस में कोई प्रॉब्लम आये तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, हम आपकी सहायता जरूर करेंगे।

इसके अलावा अगर आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

Tags:- Airtel number par free caller tune kese lgaye, free caller tune kese lgaye, airtel sim me free caller tune lgaye, free caller tune app download

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ