VI सिम पर फ्री कॉलर ट्यून कैसे लगाएं ?

How to Set Free Caller Tune On VI Sim : - जैसा कि आप लोग जानते ही होंगे कि वोडाफोन और आइडिया का merger कुछ समय पहले हो गया था और उसके बाद से वोडाफोन और आइडिया दोनो को मिला का एक ही कंपनी VI बना ली गई हैं जो कि अभी पूरे भारत देश में धमाल मचा रही है। यह बात हम ऐसे ही नहीं बोल रहे है इसका एक Reason भी है। वो ये की VI जियो और एयरटेल जैसी टेलीकॉम कंपनियों को झटका देने के लिए यूजर्स के लिए बढ़िया-बढ़िया Plans ला रही हैं जिसके चलते मार्केट में Vi sim की Demand काफी बढ़ रहीं। यदि आपके पास भी Vi की सिम है तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए बहुत ही काम का हो सकता हैं। 

क्योंकि यहां पर हम Vi सिम के एक बहुत ही जबरदस्त ऑफर के बारे में बात करने वाले हैं जिसमें Vi अपने सभी यूजर्स को बिल्कुल फ्री में कॉलर ट्यून लगाने का मौका देती है। अगर आपके पास भी vi सिम है तो आप बिल्कुल फ्री में अपने नंबर पर कॉलर ट्यून लगा सकते हैं। तो आप अपने VI नंबर पर फ्री कॉलर ट्यून कैसे लगा सकते है। इसी के बारे में हम आपको आज की इस ब्लॉग पोस्ट में बताने वाले हैं। तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को शुरू से लेकर के अंत तक जरूर पढ़िएगा।


VI सिम पर फ्री कॉलर ट्यून कैसे लगाएं ? 

VI सिम पर कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपको अपने मोबाइल मे VI सिम की ऑफिशियल ऐप VI को डाउनलोड करना होगा तो चलिए हम आपको इसका भी प्रोसेस बता देते हैं।

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर को ओपन करके सर्च बॉक्स में VI टाइप करके सर्च करें। 

2. इसके बाद आपके सामने VI ऐप आ जाएगी जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले।

3. फिर आप VI ऐप को ओपन करके अपने VI मोबाइल नम्बर दर्ज करें। 

4. इसके बाद VI मोबाइल नम्बर पर एक ओटीपी Send किया जाएगा। वह ओटीपी यहां पर दर्ज करके वेरीफाई कर ले।

5. इसके बाद Menu ऑप्शन पर क्लिक करें।

6. इसके बाद Callertunes ऑप्शन पर क्लिक करें। 

7. इसके बाद आपके सामने कॉलर ट्यून Set करने के लिए Musics आ जायेंगे जिनमें से आप अपने According म्युजिक सिलेक्ट कर सकते हैं। जिस भी म्यूजिक को आप कॉलर ट्यून के रूप में सेट करना चाहते हैं उसको सेलेक्ट करें। 

8. बाद में Set Option पर क्लिक करें।

9. इसके बाद All The Callers ऑप्शन सेलेक्ट करके Set ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो वह कॉलर ट्यून आपके Vi Sim पर सेट हो जाएगी। उसके बाद जब भी कोई व्यक्ति आपके VI SIM पर कॉल करेगा तो उसे आपके द्वारा सेट की गई कॉलर ट्यून सुनाई देगी। 


Vi सिम पर खुद के नाम वाली कॉलर ट्यून कैसे सेट करें ? 

1. सबसे पहले VI ऐप को ओपन करके Menu ऑप्शन पर क्लिक करें।

2. फिर आप Caller Tunes ऑप्शन पर क्लिक करें।

3. फिर आपके सामने कॉलर Tunes सेट करने के लिए म्यूजिक आ जाएंगे और नीचे लेफ्ट कॉर्नर में Home टैब दिखाई देगी जिस पर आप Click करें।

4. इसके बाद जब आप Choose a Caller Tunes सेक्शन में नीचे की ओर Scroll करेंगे तो आपको कुछ Profile Tunes दिखाई देगी, अगर आप इनमे से किसी ट्यून को सेट करना चाहे तो वह सेट भी कर सकते हैं। नहीं तो जब आप इस पेज को नीचे की ओर स्क्रोल करेंगे तो आपको अपने Name की कॉलर ट्यून Create करने का ऑप्शन मिल जाएगा। 

आपको Search Box में अपना Name टाइप करके सर्च कर लेना। 

उसके बाद आपके सामने आपके Name की Caller Tunes अलग अलग Language में आ जायेगी जिन्हें आप अपने According Set कर सकते हैं। अपने Name की Caller Tune सेट करने के लिए Set ऑप्शन पर क्लिक करें। 

फिर आपके Vi सिम पर आपके नाम की Caller Tune Set हो जाएगी। 


FAQ

क्या हम VI नंबर पर फ्री में खुद के नाम की कॉलर ट्यून लगा सकते है ?

जी हां अगर आपके पास VI की सिम है और आपने अनलिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज करवा रखा है तो आप बिल्कुल फ्री में अपने खुद के नाम की कॉलर ट्यून लगा सकते हैं।

VI नंबर पर कॉलर ट्यून लगाने वाला ऐप कौनसा है ?

VI ऐप से हम अपने नंबर पर फ्री कॉलर ट्यून लगा सकते है।

क्या VI सिम पर कॉलर ट्यून लगाने के पैसे लगते है ?

नही, आप फ्री में भी कॉलर ट्यून लगा सकते है।

क्या बिना रिचार्ज के VI सिम पर कॉलर ट्यून लगा सकते है ?

नही, फ्री कॉलर ट्यून लगाने के लिए आपके नंबर पर अनलिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज होना जरूरी है।

क्या VI सिम पर फ्री कॉलर ट्यून लगाने के लिए अनलिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज होना जरूरी है ?

हां

तो दोस्तों आशा करते हैं कि आपको VI सिम पर कॉलर ट्यून सेट करने से सम्बन्धित संपूर्ण जानकारी मिल गई होगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी vi sim par free caller tune kaise set kare ? जरूर पसंद आई होगी। अगर जानकारी पसंद आए तो इसे अपने अन्य दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ