अपने जिओ नंबर पर फ्री में खुद के नाम की कॉलर ट्यून कैसे लगाते हैं ?

How to set my name caller tune on jio number:- एक टाइम था जब मोबाइल नंबर पर कॉलर ट्यून लगाने के भी पैसे देने पड़ते थे लेकिन जब से जियो आया है तब से लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियां अनलिमिटेड कॉल्स वाला रिचार्ज करवाने पर अपने यूजर्स को फ्री में कॉलर ट्यून लगाने का ऑप्शन देती है। इसके बारे में हम सभी जानते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आप अपने जिओ नंबर पर अपने खुद के नाम की भी कॉलर ट्यून बिल्कुल फ्री में लगा सकते हैं।

जी हां जिओ अभी अपने ग्राहकों को यह सेवा भी बिल्कुल फ्री में देता है। आज के इस लेख में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं कि हम अपने जिओ नंबर पर खुद के नाम की कॉलर ट्यून बिल्कुल फ्री में कैसे लगा सकते हैं। तो चलिए आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताते हैं।


नोट:- आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि अगर आप खुद के नाम की कॉलर ट्यून फ्री में लगाना चाहते हैं तो आपके जिओ नंबर पर अभी फिलहाल कोई भी एक अनलिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज एक्टिव होना चाहिए तभी आप ऐसा कर पाएंगे।


अपने जिओ नंबर पर फ्री में खुद के नाम की कॉलर ट्यून कैसे लगाते हैं ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Jiosaavn ऐप डाउनलोड करना होगा जो कि आप प्ले स्टोर से या नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

Download Jiosaavn  


> इसके बाद इस ऐप को ओपन करें और अपने मोबाइल से साइन इन करें। 

> फिर आपको Jio Tunes पर क्लिक करना है।

> फिर Name JioTunes ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाता है।

> अभी यहां पर आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा जिसमे आप अपना नाम लिखकर सर्च करें। फिर आपके नाम की कॉलर ट्यून आपके सामने आ जाएगी, आप इनको प्ले करके सुन सकते हैं और जो ट्यून आपको अच्छी लगे आप उसके सामने दिख रहे Set बटन पर क्लिक कर दीजिए वह कॉलर ट्यून आपके नंबर पर सेट हो जाएगी।


FAQ

क्या जिओ नंबर पर नाम की कॉलर ट्यून लगाना फ्री है ?

जी हां अगर आपके नंबर पर अनलिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज है तो आप फ्री में खुद के नाम की कॉलर ट्यून लगा सकते हैं।

बिना एक्टिव रिचार्ज के जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून कैसे लगाते हैं ?

आप बिना एक्टिव रिचार्ज के जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून नहीं लगा सकते हैं। अगर आप लगाना चाहे तो इसके लिए आपको अलग से पेमेंट करना पड़ेगा।

जिओ सिम पर नाम की ट्यून लगाने के कितने पैसे लगते है ?

अगर आपके नंबर पर अनलिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज एक्टिव है तो आप फ्री में नाम की कॉलर ट्यून लगा सकते हैं।

अपने नाम की कॉलर ट्यून कैसे बनाएं ? जिओ

आप जियो सावन ऐप में जाएं और अपना नाम लिखकर सर्च करें। आपको आपके नाम की बहुत सारी कॉलर ट्यून मिल जाएगी जिन्हें आप अपने नंबर पर सेट कर सकते हैं।

इस प्रकार से आप अपने जिओ नंबर पर खुद के नाम की कॉलर ट्यून बिल्कुल फ्री में लगा सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने ऐसे दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जिनके पास जिओ की सिम है और जो बिल्कुल फ्री में खुद के नाम की कॉलर ट्यून लगाना चाहते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ