Gridnr App क्या है ? किस काम आता है ? कैसे Use करे ?

दोस्तों आज कल आपने Gridnr App का Ad बहुत बार देखा होगा। हम इंटरनेट पर चाहे किसी भी वेबसाइट को ओपन कर ले, वहां पर कहीं ना कहीं इसका ऐड जरूर आ जाता है। लेकिन क्या आपको पता है की यह Gridnr एप क्या है ? और किस काम आता है ? अगर आप इसके बारे में नहीं जानते है ? तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले हैं कि Gridnr App क्या है ? किस काम आता है ? Gridnr App को कैसे डाउनलोड करें ? Gridnr App को कैसे इस्तेमाल करें ? आदि। इस लेख में हम आपको इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं, इसलिए इसे पूरा पढ़े।

Grindr app kis kaam aata hai kaise use kare

Gridnr App Kya Hai ? Kis Kaam Aata Hai ? What Is Gridnr App ?


दोस्तों इस ऐप का पूरा नाम Grindr - Gay Chat है। इसे प्ले स्टोर पर सबसे पहले 25 फरवरी 2011 को लांच किया गया था। इस एप्लीकेशन को अब तक एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। यानी कि यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी है। हालांकि प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग थोड़ी खराब जरूर है। लेकिन इसके फीचर्स काफी अच्छे हैं, आपको एक बार इस app को यूज करके जरुर देखना चाहिए।

ग्रिडनर ऐप किस काम आता है ?


दोस्तों जैसा कि आप इसके नाम से ही जान गए होंगे कि यह एक gay मोबाइल एप्लीकेशन है। यह एप्प मुख्य रूप से gay, bi और curious लोगो के लिए हैं। इस एप्प में आपको लाखों gay, bi, curious लोग मिलेंगे, जिनसे आप ऑनलाइन chat, call, वीडियो कॉल और ऑनलाइन dating कर सकते है। इस एप्प की मदद से आप अपने लिए एक best boyfriend चुन सकते है। तो अगर आप एक gay है ? तो यह app आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल है।

यह app भी Blued App की तरह है। हालांकि Blued App के यूज़र्स की संख्या Gridnr से काफी ज्यादा है और उसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है। हमने blued app पर भी आर्टिकल लिखा, आपको वो आर्टिकल भी जरूर पढ़ना चाहिए, ताकि आप Blued App और Grindr App में क्या अंतर है ? यह जान सके। अभी वो आर्टिकल पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करे।


Gridnr App Ke Features and Tips


  • Group Chat के द्वारा अपने दोस्तों को इकठ्ठा कर सकते है।
  • अपनी location के आधार पर आसपास के लोगों को देख सकते है।
  • Browse re-designed profiles with bigger photos
  • Chat के माध्यम से अपनी निजी फोटोज शेयर कर सकते है।
  • जो आप चाहते हैं उसे खोजने के लिए अपनी खोज को फ़िल्टर करें 
  • अपनी प्रोफाइल को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पंहुचाने लिए अपनी प्रोफ़ाइल को अनुकूलित बनाये रखे।
  • अपने पसंदीदा लोगों स्टार मार्क कर सकते है और जिसे चाहे उसे ब्लॉक कर सकते है।
  • लोगों को आसानी से और सुरक्षित रूप से रिपोर्ट कर सकते है।
  • अपना स्थान भेज कर लोगों से मिलना आसान बना सकते है।
  • एक बार मे बहुत सारी फ़ोटो शेयर कर सकते है।
  • जो आप ढूंढ रहे हैं उसे जल्दी से खोजने के बहुत सारे तरीके मिलेंगे।
  • दुनिया भर के लोगों के साथ चैट करने के बहुत सारे तरीके मिलेंगे।

तो यह इस एप्प के कुछ मुख्य फ़ीचर्स और इसकी टिप्स थी, जो आपने जानी है। अभी हम आपको इसे डाउनलोड और use कैसे करते है ? इसके बारे में बताते है।


Gridnr App को कैसे Download करे ? और कैसे इस्तेमाल करे ? How To Use Gridnr App ?


1. आप अपने मोबाइल के play store में जाकर इस एप्प को सर्च करके डाउनलोड कर सकते है।

अभी Gridnr App Download करने के लिए यँहा क्लिक करे।

2. डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपके सामने इसका लॉगिन पेज खुल जायेगा। आपको ऊपर की तरफ दिख रहे Sign Up बटन पर क्लिक करना है।

3. उंसके बाद इसकी Terms & Conditions और Privacy and Policy को Accept करना है।

4. उंसके बाद इसका रेजिस्ट्रेशन पेज खुल जायेगा। यँहा आपको अपनी email id, password, date of birth डालकर Create Account बटन पर क्लिक करना है।

5. उंसके बाद अगले पेज में अपनी प्रोफाइल setup करे।

6. उंसके बाद आपसे कुछ permissions मांगी जाएंगी, उन्हें allow करे।

बस इसके बाद इस एप्प का होम पेज इस तरह से ओपन हो जाएगा।


यँहा आपको लाखों लोग मिलेंगे जिनसे आप friendship कर सकते है, और अगर चाहे तो अपने relationship को एक कदम आगे भी बढ़ा सकते हैं। इस एप्प के फ़ीचर्स को और भी अच्छे से समझने के लिए आपको खुद इसे इस्तेमाल करना पड़ेगा।

ये भी पढ़े...

दोस्तों आज इस लेख में आपने जाना कि Gridnr एप क्या है ? किस काम आता है ? Gridnr ऐप को कैसे डाउनलोड करते हैं ? Gridnr ऐप को कैसे इस्तेमाल करें ? आदि। इस लेख में आपने इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी जानी है। उम्मीद करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

Post a Comment

1 Comments

  1. WA WA KYA BAT HAI VERY NICE BRO KYA BAT HAI BHUT ACHCHHA HAI AARTICL

    ReplyDelete