Blued App क्या है ? Downlaod और Use कैसे करे ?

दोस्तों आज कल आपने इंटरनेट चलते समय Blued App के ads बहुत बार देखे होंगे, या हो सकता है आपने इसके बारे बहुत बार सुना हो। पर क्या आप जानते कि Blued App क्या है ? किस काम आता है ? Blued App कैसे डाउनलोड करते है ? Blued App को कैसे Use करते है ? आदि। यँहा हम आपको Blued App के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में बताने वाले है। इस लिए अगर आप इस एप्प के बारे में जानना चाहते है तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Blued app kaise download kare kaise use kare

Blued App क्या है ?

दोस्तों Blued App का पूरा नाम Blued - Gay Chat & Gay Dating & Gay Video Call है। इस एप्प को 8 अप्रैल 2016 को लॉन्च किया गया था। इसके एप्प के यूज़र्स की संख्या 50 मिलियन से भी ज्यादा है। प्ले स्टोर पर इसको 4.3 रेटिंग मिली है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है।

Blued App किस काम आता है ? यह आप इसके नाम से ही जान सकते है। यह एक Gay App है। जिस पर आप एकाउंट बना कर दुनिया के बाकी Gays के साथ कम्युनिकेशन कर सकते है। उनके साथ chat कर सकते है, कॉल कर सकते है, वीडियो कॉल कर सकते है। और dating कर सकते है।

इस एप्प पर आपको लाखों लोग मिलेंगे, जिनसे आप communicate करके उनसे दोस्ती कर सकते है, और अपने लिए अपनी मनपसंद का gay बॉयफ्रेंड बना सकते हैं।अगर आप एक gay है तो आपके लिए इससे अच्छी मोबाइल एप्प नही हो सकती है, क्योंकि इस एप्प से आप अपनी आस पास के gay लोगो के बारे में जान सकते है और उनसे बात कर सकते हैं। इस एप्प के यूज़र्स wordwide है, और gay dating apps में सबसे ज्यादा पॉपुलर ये ही एप्प है।


तो अभी आप जान गए होंगे कि Blued App क्या है और यह किस काम आता है ? इसलिए चलिए अभी हम आपको बताते है कि Blued App को कैसे इस्तेमाल करते हैं ?

Blued App को कैसे Download करे और कैसे Use करे ? How to Use Blued App? Download Blued App


1. सबसे पहले मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर Blued App डाउनलोड करे।

अभी Blued App Download करने के लिए यँहा क्लिक करे।

2. डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करे और आपसे जो भी permissions मांगे, उन्हे allow करे।

3. उंसके बाद अगले पेज में Sign Up बटन पर क्लिक करे।

4. फिर Blued ID या username डालें, जो आप रखना चाहते है। याद रहे, आपकी user id यूनिक होनी चाहिए। आप जो username डाल रहे है, अगर वो पहले से किसी और ने रख रखा होगा, तो आप उसे नही रख सकते है।

5. उंसके बाद अगले पेज में अपने एकाउंट के लिए Password सेट करें और Create Your Blued ID पर क्लिक करे।

6. उसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल सेट करनी है, जिसमे अपनी फोटो, नाम, height, weight, date of birth जैसे बेसिक सी इन्फॉर्मेशन डालनी है।

7. उंसके बाद फिर से आपसे कुछ permission मांगी जाएगी, उन्हें allow करे।

8. At last आपके सामने ऐसा पेज खुल जायेगा।


अभी आपका blued account completely बन चुका है। अभी आप इसे use करना शुरू कर सकते है। इसके home page पर ही आपको अलग अलग tab मिल जाएंगे, जिनसे आप लोगों को अपनी location के हिसाब से भी सर्च कर सकते है।

इसके अलावा इस एप्प में आपको Spotlight का एक ऑप्शन मिलता है, जिसकी मदद से आप अपनी प्रोफाइल को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पंहुचा सकते है। बाकी इस एप्प के बारे में और भी अच्छे से समझने के लिए आपको इसे use करना होगा।

ये भी पढ़ें...

निष्कर्ष

तो दोस्तो आज इस लेख में आपने जाना कि Blued App क्या है ? किस काम आता है ? Blued App को कैसे Download करते है ? Blued App को कैसे Use करते है ? आदि। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

Post a comment

0 Comments