Free Fire में एक साथ 2 Victor Gun कैसे Use करे ?

How to Use Two Victor Gun in Free Fire:- दोस्तों Free Fire इंडिया में एक बहुत ही पॉपुलर गेम है, को PUBG को भी टक्कर देता है। यह एक Battle Royal गेम है, जिसमें हम Solo, Dude, और Squad यानी कि अपने दोस्तों के साथ टीम गेम खेल सकते हैं। Free Fire में हमें कई प्रकार के गेम प्ले देखने को मिल जाते हैं जैसे Classic, Clash Squad, Team Death Match, Kill Secured, आदि। 

तो जैसा कि आप जानते है कि अभी हाल ही में free fire में एक नया अपडेट आया था, जिसमें free fire के अंदर एक नई gun आई थी, जिसका नाम Victor Gun है। तो इस गन की सबसे खास बात यह है कि हम अपने दोनों हाथों में एक साथ 2 victor gun लेके उनसे फायरिंग कर सकते है। जिससे enemy को मारने में आसानी होती है। इससे एनिमी को डबल डैमेज पड़ता है, जिसके जिसके कारण हम बहुत ही कम समय में उसे kill कर सकते हैं। 

Free Fire में एक साथ 2 Victor Gun कैसे Use करे ?

तो यह अपडेट तो आ गया है। लेकिन अभी भी बहुत से लोगों को यह पता नहीं है कि free fire में एक साथ दोनों हाथों से फायरिंग कैसे करते हैं ? या 2 Victor Gun एक साथ कैसे चलाते हैं ? अगर आप भी इसके बारे में नहीं जानते हैं ? तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको इसी के बारे में डिटेल से बताने वाले हैं।

इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। अगर आप वीडियो देख कर इस जानकारी को समझना चाहे ? तो आप अभी यहां क्लिक करके वह वीडियो भी देख सकते हैं।


Free Fire में एक साथ 2 Victor Gun कैसे Use करे ?

1. Free Fire में एक साथ 2 guns चलाने लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में फ्री फायर गेम ओपन करना है। 

2. उसके बाद कोई भी गेम प्ले चालू कर ले।

3. उसके बाद आपने पास दो gun ले ले।

4. अभी चालू गेम में फ्री फायर की जितने भी कंट्रोलर्स होते हैं, जिनसे हम गेम को कंट्रोल करते हैं, वो आपके सामने आ जाएंगे। तो यंहा आपको एक Double Gun का आइकन भी दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक करना है। नीचे इमेज में देखें।

5. इस Double Gun आइकॉन पर क्लिक करते ही आपके दोनों हाथों में Victor गन आ जाएगी और आप एक साथ दोनों हाथों से फायरिंग कर सकते हैं।

6. अगर आपको यह Double Gun वाला आइकन ना मिले, तो आपको ऊपर की तरफ एक Settings का आइकन मिलेगा, उस  पर क्लिक करे। ( यह सेटिंग का आइकन आपको गेम के हर हिस्से में मिल जाएगा। यानी कि अगर आप अभी गेम खेल रहे हैं ? तब भी यह आइकन आपको ऊपर मिल जाएगा और अगर आप ने अभी अभी free fire ओपन किया है और आप सिर्फ उसकी होम स्क्रीन पर ही है ? तब भी यह ऑप्शन आपको ऊपर राइट कॉर्नर में मिल जाएगा।

7. Setting पर क्लिक करने के बाद Controls बटन पर क्लिक करें और फिर नीचे CUSTOM HUD का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर दें। नीचे इमेज में देखे।

8. इसके बाद आपके सामने फ्री फायर के सारे कंट्रोलर आ जाएंगे। यहां पर आपको वह Double Gun वाला आइकन देखने को मिल जाएगा, तो यहां से आप इस आइकन को किसी ऐसे स्थान पर drag करके move कर ले, जहां पर ये आइकॉन आपको आसानी से दिखाई दे। उसके बाद आपको ऊपर Save बटन पर क्लिक कर देना है।

9. बस अभी आपकी सारी सेटिंग्स हो चुकी है, अब आप जब भी गेम खेलेंगे और आपके पास दो विक्टर गन होगी ? तो जैसे ही आप इस Double Gun Symbol पर क्लिक करेंगे, आपके दोनों हाथों में Victor gun आ जाएगी, और आप एक साथ दोनों हाथों से फायरिंग कर पाएंगे।

ये भी पढ़े...

तो फ्रेंड्स आज के इस लेख में आपने सीखा की free fire me ek sath 2 victor gun kaise use kare ? या free fire में एक साथ दोनों हाथों से फायरिंग कैसे करते हैं ? उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपका कोई सवाल यह सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ