PhonePe Bill Notifications बन्द कैसे करे ? How To Stop PhonePe Bill Reminder

How to stop phone pe bill reminders:- हेलो दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि फोनेपे से हमने जो मोबाइल रिचार्ज या बिल पेमेंट्स किये हुए होते हैं, उनके जो नोटिफिकेशन हमे बार बार आते हैं, उनको बंद कैसे करते हैं ? तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

PhonePe Bill Notifications बन्द कैसे करे ? How To Stop PhonePe Bill Reminder

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि फोनपे से जब भी हम कोई मोबाइल रिचार्ज, बिजली बिल, पानी बिना या अन्य किसी भी प्रकार का कोई भी रिचार्ज या बिल पेमेंट करते हैं तो वह मोबाइल नंबर या कंज्यूमर नंबर हमारे फोनपे एप्प में सेव हो जाते हैं, और उसके बाद जब भी उस नंबर पर रिचार्ज खत्म होता है या बिजली बिल खत्म होता है तो फोनपे एप्प में हमें बार-बार यह नोटिफिकेशन मिलता रहता है कि आपके इस नंबर पर रिचार्ज खत्म हो चुका है, इसलिए आप इस रिचार्ज को रिपीट कर सकते हैं या एक नया रिचार्ज कर सकते हैं।

अब वैसे देखा जाए तो यह एक अच्छी चीज है क्योंकि इससे हमें याद आ जाता है कि हमारा मोबाइल रिचार्ज या बिजली का बिल पेंडिंग है। लेकिन हम बहुत बार अपने फोनपे एकाउंट से किसी दूसरे व्यक्ति का रिचार्ज भी कर देते हैं और उसके बाद हमें उसके नोटिफिकेशंस भी आने शुरू हो जाते हैं।

इसलिए ऐसी परिस्थिति में हम फोनेपे नोटिफिकेशन बंद करने के बारे में सोचते हैं। लेकिन हमारे इंडिया में ज्यादातर लोगों को इतना नॉलेज नहीं रहता है कि वह अपने आप से फोनेपे नोटिफिकेशन को बंद कर सके। इसलिए इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने यह लेख लिखा है, जिसको पढ़ने के बाद कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी से अपने फोनपे से मोबाइल रिचार्ज व बिल नोटिफिकेशन को बंद कर सकता है, चाहे उसे मोबाइल चलाने का ज्यादा नॉलेज ना हो।


PhonePe में मोबाइल रिचार्ज व बिल नोटिफिकेशन/ Reminders को बंद कैसे करे ? 

1. सबसे पहले PhonePe एप्प ओपन करे।

2. ऊपर बायीं तरफ अपनी प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे।

3. फिर ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

4. यहां 'Bill Notifications' पर क्लिक करे।

5. फिर वो सभी मोबाइल नंबर व बिल नंबर आपके सामने आ जाएंगे, जो आपके phonepe में सेव होंगे। नीचे इमेज में देखे।

6. यहां आपको जिस भी नंबर के नोटिफिकेशन को बंद करना हो उसके सामने वाले Delete आइकॉन पर क्लिक करे।

7. फिर अगले पेज में फिर से Proceed बटन पर क्लिक करे।

बस इसके बाद वो नंबर आपके phonepe एप्प से डिलीट हो जाएगा और इसके बाद उस नंबर या उस बिल के रिमाइंडर आपको phonepe कभी भी नही भेजेगा।


FAQ

फोनपे पर रिचार्ज रिमाइंडर को बंद कैसे करते हैं ?

फोनपे की नोटिफिकेशन सेटिंग में जाकर आप रिचार्ज रिमाइंडर को बंद कर सकते हैं।

फोनपे की तरफ से रिचार्ज नोटिफिकेशन नहीं आने चाहिए

अगर आप नहीं चाहते कि फोनपे की तरफ से आपको कोई भी रिचार्ज या बिल रिमाइंडर के नोटिफिकेशन आए तो आप फोनपे की नोटिफिकेशन सेटिंग में जाकर इसको बंद कर सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप फोनपे में बिल नोटिफिकेशन को बंद कर सकते है, या हम ऐसा भी बोल सकते है कि phone pe me bill reminder ko band kar skte hai, फ्रेंड्स अगर आपको जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। 

Tags:- How do I stop payment reminders on PhonePe, How do I turn off recharge reminders, 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ