You received a message but your version of Whatsapp doesn't support it. Error को ठीक कैसे करे ?

Whatsapp इस्तेमाल करते समय कई बार हमारे सामने कुछ errors आती है जिनकी वजह से हम सही तरीके से whatsapp का इस्तेमाल नही कर पाते है, और हमे कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस लेख में हम whatsapp की एक ऐसी ही एरर के बारे में बात करने वाले हैं, और हम आपको बताएंगे कि आप इस एरर को कैसे ठीक कर सकते है।

'You received a message but your version of Whatsapp doesn't support it.' यही वह एरर है जो हमे कई बार व्हाट्सएप्प पर देखने को मिलती है, चलिए सबसे पहले इस एरर के कारण जानते है, बाद में हम जानेंगें की आप इसे कैसे ठीक कर सकते है।

You received a message but your version of Whatsapp doesn't support it. Error को ठीक कैसे करे ?


Whatsapp में एरर क्यों आती है ?

अगर आप रेगुलरली whatsapp का इस्तेमाल करते है तो आपको पता होगा कि whatsapp में हर महीने नए नए अपडेट आते रहते है और इसमें कुछ ना कुछ नए फीचर्स ऐड होते रहते है। तो whatsapp में यह एरर तभी आती है जब आपके मोबाइल में whatsapp का पुराना version हो और कोई दूसरा whatsapp यूजर आपको कुछ ऐसा भेजे जो सिर्फ whatsapp का नया वाला version ही सपोर्ट करता है, तो आपको यह एरर आती है।

अगर हम बात करे 'You received a message but your version of Whatsapp doesn't support it.' इस एरर की, तो यह एरर तब आती है जब whatsapp में messages को लेकर कोई अपडेट आता है और कोई दूसरा व्यक्ति whatsapp के नए मैसेज फीचर का इस्तेमाल करते हुए आपको मैसेज सेंड करे।

ऐसा ही एक फीचर whatsapp में अभी हाल ही में आया है जिसकी मदद से अभी आप whatsapp पर फ़ोटो को कुछ इस प्रकार से भेज सकते है कि जब सामने वाला एक बार उस फ़ोटो को ओपन करके देख लेगा, तो उसके बाद वह दुबारा उस फ़ोटो को नही देख सकता है और ना ही उसे किसी को फारवर्ड कर सकते है, इसके बारे में हमने डिटेल से एक दूसरे लेख में बताया है, अगर आप चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वो लेख भी पढ़ सकते है।

फिलहाल इस लेख में हम जानने वाले है कि आप इस एरर को ठीक कैसे कर सकते है। तो इसके लिए आपको नीचे बताया गया काम करना होगा।


You received a message but your version of Whatsapp doesn't support it. Error को ठीक कैसे करे ?

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि यह एरर तभी हमारे सामने आती है जब हमारे मोबाइल में whatsapp का पुराना version हो, इसलिए अगर आप इस एरर को सॉल्व करना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल में whatsapp का latest version download करना होगा। 

आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर whatsapp को अपडेट कर सकते है और इसका लेटेस्ट version अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते है। अगर आपको whatsapp अपडेट करना नही आता है, तो आप यह आर्टिकल पढ़े।

जब आप अपने मोबाइल में whatsapp अपडेट कर लेंगे, तो उसके बाद आपके सामने यह एरर नही आएगी। 

अगर whatsapp update करने के बाद भी आपके सामने यह एरर आये, तो इसका सिर्फ एक ही कारण हो सकता है, वो यह कि whatsapp के जिस फीचर की वजह से आपको यह एरर आ रही है, वह फीचर अभी तक सिर्फ whatsapp के beta users को मिला है, इसलिए जब तक यह फीचर whatsapp के सभी यूज़र्स को नही मिलता, तब तक आपको यह एरर देखने मिलेगी।

इसके अलावा अगर आप अभी whatsapp का beta program join कर लेते है, तो अभी से आपकी ये प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी। whatsapp का beta version कैसे डाउनलोड करते है ? इसके बारे में जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

तो इस प्रकार से आप whatsapp की You received a message but your version of Whatsapp doesn't support it. Error को सॉल्व कर सकते है, अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो अभी यंहा क्लिक करके इसे वीडियो में भी देख सकते है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ