जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग बंद कैसे करें ?

How to Stop Call Recording in Jio Phone:- क्या आप जानते हैं कि जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग बंद कैसे करते हैं ? अगर आप कई सालों से जिओ कीपैड मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि जियो फोन में तो कॉल रिकॉर्डिंग होती ही नहीं है, तो उसको बंद करने का सवाल तो बनता ही नहीं है। क्योंकि कॉल रेकॉर्डिंग होगी, तभी तो बन्द कर सकते है, ऐसे कैसे बन्द करेंगे।

तो हम आपको बताने चाहेंगे कि आप अपनी जगह सही है, क्योंकि जिओ के जितने भी पुराने कीपैड फोन है। उनमें कॉल रिकॉर्डिंग करने का कोई भी ऑप्शन नहीं है। हालांकि फिर भी उन मोबाइल्स में भी कॉल रिकॉर्डिंग की जा सकती है, इसके लिए आपको कुछ ट्रिक्स का इस्तेमाल करना पड़ेगा। जिसके बारे में हमने ऑलरेडी एक आर्टिकल में बताया है। अगर आप चाहें तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वह आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

फिलहाल इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने जिओ फोन की कॉल रिकॉर्डिंग को बंद कैसे कर सकते हैं ? क्योंकि भले ही जिओ के पुराने वाले फोन में कॉल रिकॉर्डिंग का कोई भी ऑप्शन ना हो, लेकिन अभी हाल ही में जियो का जो नया कीपैड मोबाइल आया है, उसमें हमें अलग से कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर भी मिल जाता है। तो अगर आपके पास जियो का नया वाला कीपैड मोबाइल है, और उसमें गलती से आपसे कॉल रिकॉर्डिंग चालू हो गई है। इसलिए अभी आप उसको बंद करना चाहते हैं, तो यहां बताए गए तरीके से आप अपने जिओ कीपैड मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग को बंद कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे।

जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग बंद कैसे करें ? How to Stop Call Recording in Jio Phone

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे, तो आप अभी यहां क्लिक करके यह जानकारी वीडियो में भी देख सकते हैं।


जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग बंद कैसे करें ? How to Stop Call Recording in Jio Phone

1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपना जिओ फोन लेना है और उसमें Menu बटन दबाना है।

2. उसके बाद आपके सामने आपके मोबाइल में मौजूद सभी ऐप्स आ जाएंगे, आपको उन एप्स में Call Recording नाम का एक ऐप्प अलग से मिलेगा, नीचे इमेज में देखें।

तो आपको इस ऐप को ओपन करना है।

3. उसके बाद आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां पर आपको Option बटन पर क्लिक करना है।

4. फिर आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां पर आपको Settings पर क्लिक करना है।

5. उसके बाद आगे ऐसे ऑप्शन आएंगे।

यहां पर आपको Call Recording ऑप्शन पर क्लिक करना है।

6. फिर से आपके सामने कुछ ऑप्शन आ जाएंगे।

यहां पर आपको Off ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है। उसके बाद आपको Back आ जाना है। बस इतनी सेटिंग करने के बाद आपके Jio phone me automatic call recording band हो जाएगी, और इसके बाद जब भी आप अपने फोन से किसी से भी कॉल पर बात करेंगे तो वह कॉल आपके मोबाइल में रिकॉर्ड नहीं होगी।


FAQ

जिओ फोन में कॉल रिकॉर्डिंग सेटिंग कहां मिलेगी ?

जिओ फोन में Call Recording नाम से अलग से एक ऐप होता है जो कि आपको बाकी एप्स के साथ मिल जाएगा।

जिओ फोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप कैसे डाउनलोड करें ?

अगर आपके फोन में पहले से कॉल रिकॉर्डिंग एप इंस्टॉल नहीं है तो आप ऐप स्टोर में जाकर call recording लिखकर सर्च करें, आपके सामने जिओ कॉल रिकॉर्डिंग ऐप आ जाएगा, आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

जिओ फोन के लिए कॉल रिकॉर्डिंग ऐप कौनसा है ?

जिओ कीपैड फोन के लिए जियो का ही एक कॉल रिकॉर्डिंग ऐप है जो कि आपको app store में मिल जाएगा।

जिओ कीपैड फोन में कॉल रिकॉर्डिंग बंद करने का नया तरीका क्या है ? 2024 

जिओ कीपैड वाले फोन में कॉल रिकॉर्डिंग नाम से एक ऐप होता है। इस ऐप में जाकर आप कॉल रिकॉर्डिंग बंद कर सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप अपने जियो फोन में ऑटोमेटिक होने वाली कॉल रिकॉर्डिंग को बंद कर सकते हैं। अगर आपको इस प्रोसेस में कोई भी समस्या आ रही हो, तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। हम आपकी पूरी सहायता करेंगे। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल यह सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ