मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर कैसे लगाएं ? How to Set Video Wallpaper in Mobile

How to set video wallpaper in mobile with sound: - आप अपने एंड्राइड मोबाइल में होमस्क्रीन और लॉक स्क्रीन पर फोटो के रूप में वॉलपेपर सेट करते होंगे। लेकिन क्या कभी आपने यह नोटिस किया है कि हम किसी वीडियो को अपने मोबाइल में वॉलपेपर के रूप में सेट क्यों नहीं कर सकते। तब इसका जवाब देना ना के बराबर है। क्योंकि अभी के समय में जितने भी स्मार्टफोंस आ रहे हैं। उनमें लगभग वीडियो वॉलपेपर सेट करने का ऑप्शन तो होता है। लेकिन वहां पर आप अपने मोबाइल की होमस्क्रीन और लॉक स्क्रीन पर वीडियो वॉलपेपर सेट ही नहीं कर पाते हैं।

मैं अपनी बात करूं तब मैंने Redmi company के मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर सेट करने की कोशिश की लेकिन यह मुमकिन ही नहीं हो पाया कि फोन में वीडियो वॉलपेपर सेट हो जाए।

आपको इंटरनेट पर इस तरह की काफी सारी एप्लीकेशन मिल जाएगी। जिनके माध्यम से आप अपने मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं। जिसके जरिए आप अपने मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर साउंड के साथ सेट कर सकते हैं। 


मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर कैसे लगाएं ? How to Set Video Wallpaper in Mobile


मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर कैसे लगाएं ? How to Set Video Wallpaper in Mobile

मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर सेट करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहले आप अपने किसी भी स्मार्टफोन में प्ले स्टोर को ओपन करें।

2. सर्च बार में live video wallpaper टाइप करके सर्च करें।

3. इसके बाद में आपके सामने बहुत सारी वीडियो वॉलपेपर सेट करने की एप्लीकेशन ओपन हो जाएगी। जिनमें से Live video wallpaper HD ऐप को डाउनलोड करें।

4. इसके बाद में इस screen per video lagane wala app को ओपन करें।

5. ऐप ओपन होने के बाद में let's start ऑप्शन पर क्लिक करें।

6. इसके बाद में Continue ऑप्शन पर क्लिक करके सभी terms and conditions को allow करें।

7. इसके बाद में मेनू बटन पर क्लिक करें।

8. इसके बाद में video wallpaper ऑप्शन पर क्लिक करें।

9. Enable video sound ऑप्शन पर क्लिक करें। 

10. Play video with sound को इनेबल करें। यानी आप वीडियो वॉलपेपर को साउंड के साथ सेट करना चाहते हैं। अगर हां तब आप इस ऑप्शन को इनेबल करें। 

11. इसके बाद में Choose video ऑप्शन पर क्लिक करें।

12. इसके बाद में आपके फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी। यहां से आप जिस भी वीडियो को वीडियो वॉलपेपर के साथ सेट करना चाहते हैं। वह वीडियो सेलेक्ट करें। 

13. इसके बाद में set wallpaper ऑप्शन पर क्लिक करें। 

14. वॉलपेपर को आप कहां पर सेट करना चाहते हैं। यानी Home screen, Home screen and lock screen 

15. इसके बाद में आपने जहां पर भी वीडियो वॉलपेपर सेट किया है। वहां पर आप जाकर के देख सकते हैं। कि वीडियो वॉलपेपर सेट हुआ है या नहीं। और ध्यान रहे आप यह वीडियो वॉलपेपर साउंड के साथ सेट कर सकेंगे।

इस ऐप के Premium ऑप्शन में जाकर के आप अपने अकॉर्डिंग वीडियो वॉलपेपर लगा सकते हैं। बहुत ही शानदार वीडियो वॉलपेपर यहां पर आपको मिल जायेंगे। 


FAQ Related to Video Wallpaper 

मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर कैसे रखें ?

एंड्राइड मोबाइल में बाय डिफ़ॉल्ट वीडियो वॉलपेपर लगाने का अभी तक कोई ऑप्शन नहीं है। इसलिए मोबाइल में वीडियो वॉलपेपर लगाने के लिए आपको प्ले स्टोर से कोई वीडियो वॉलपेपर एप डाउनलोड करना पड़ेगा।

वीडियो वॉलपेपर लगाने वाला ऐप कौनसा है ?

प्ले स्टोर पर live video wallpaper लिखकर सर्च करने पर आपके सामने बहुत सारे ऐप आ जाएंगे। इसके अलावा आप Live video wallpaper HD ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Lock Screen पर वीडियो वॉलपेपर कैसे लगाए ?

मोबाइल की लॉक स्क्रीन पर लाइव वीडियो वॉलपेपर लगाने के लिए Live Video Wallpaper ऐप डाउनलोड करे।

ये भी पढे...

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको यह इंटरेस्टिंग ब्लॉग जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको अपने mobile me video wallpaper kaise lagaye sound ke sath यह जानकारी पसंद आई है। तब आप इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ