मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर कैसे लगाए ?

How to set automatic change wallpaper in android mobile:- आपने बहुत से स्मार्टफोन में एक चीज देखी होगी कि जब भी फोन लॉक होता है और हम पावर बटन को दबाते हैं तो हर बार लॉक स्क्रीन का वॉलपेपर चेंज हो जाता है। जितनी बार हम लॉक स्क्रीन में पावर बटन को दबाते हैं उतनी ही बार मोबाइल का वॉलपेपर चेंज हो जाता है या हर बार एक नया वॉलपेपर हमें देखने को मिलता है। 

तो यह देख कर बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आता है कि आखिर मोबाइल में बार-बार चेंज होने वाला वॉलपेपर कैसे लगाते हैं ? या अगर आपके मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर पहले से चालू है और आप इसे बंद करना चाहते हैं तो इसे बंद कैसे करते हैं ? यह सवाल भी आपके मन में आ सकता है।

मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर कैसे लगाए ?

इस लेख में हम आपको यह दोनों सेटिंग बताएंगे कि मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर कैसे लगाते हैं ? और अगर मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर पहले से लगा हुआ है तो इसको बंद कैसे करते हैं ? इसके बारे में भी बताएंगे। तो चलिए लेख शुरू करते हैं।

इसके बारे में बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि सभी कंपनियों के मोबाइल्स में ऑटोमेटिक चेंज होने वाले वॉलपेपर की सेटिंग का नाम अलग-अलग हो सकता है। यहां पर हम आपको Vivo V25 Pro मोबाइल में यह सेटिंग करके दिखाने वाले है। अगर आपके पास किसी दूसरी कम्पनी का मोबाइल है तो भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां हम आपको मोबाइल में उस पेज तक जाने का प्रोसेस बता देंगे जहां आपको यह सेटिंग मिल जाएगी। उस पेज पर जाने के बाद आप अपने हिसाब से अपने मोबाइल में यह सेटिंग ढूंढ लीजिएगा और अपने अनुसार इसको बंद या चालू कर लीजिएगा।


मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर कैसे लगाए ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल की Settings में जाना है।

> सेटिंग्स में Lock Screen & Wallpaper ऑप्शन पर क्लिक करें।

> इसके बाद आपको Lock Screen Settings पर क्लिक करना है।

> इसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां आपको Rotate Wallpaper या Automatic Change Wallpaper का ऑप्शन मिल जाएगा, इसे ऑन करे। इसके बाद आपके मोबाइल में यह सेटिंग चालू हो जाएगी इसलिए अब जब भी आप मोबाइल में पावर बटन को प्रेस करेंगे तो आपको हर बार एक नया वॉलपेपर देखने को मिलेगा।

हम आपको बताना चाहेंगे कि यह सेटिंग सभी मोबाइल में अलग अलग नाम से होती है, किंतु ये सेटिंग आपको Lock Screen & Wallpaper सेटिंग में मिल जाएगी, इसलिए आप अपने मोबाइल की सेटिंग्स में आकर लॉक स्क्रीन और वॉलपेपर सेटिंग में जाकर इस सेटिंग को बंद या चालू कर सकते है।


FAQ

मोबाइल में अपने आप बदलने वाला वॉलपेपर कैसे लगाते हैं ?

आप अपने मोबाइल की Lock Screen & Wallpaper सेटिंग में जाकर Automatic Change Wallpaper सेट कर सकते हैं।

मोबाइल में ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर कैसे बंद करते हैं ?

आप अपने मोबाइल की Lock Screen & Wallpaper सेटिंग में जाकर ऑटोमेटिक चेंज होने वाला वॉलपेपर बंद कर सकते हैं।

मोबाइल में ऑटोमेटिक वॉलपेपर चेंज सेटिंग कहां मिलेगी ?

यह आपको मोबाइल Settings में Lock Screen & Wallpaper ऑप्शन में मिलेगी।

तो इस प्रकार से आप अपने mobile me automatic change wallpaper लगा सकते है। अगर आपको यह जानकारी बार बार बदलने वाला वॉलपेपर कैसे लगाए ? पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। इसके अलावा अगर आप एंड्राइड मोबाइल से रिलेटेड कोई भी सवाल पूछना चाहे तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ