Whatsapp Support Team से चैट कैसे करे ?

How to chat with whatsapp support team in hindi:- जब हम ऑनलाइन मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से किसी सर्विस का इस्तेमाल करते हैं और जब हमें उस सर्विस इसका इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है, तो उस प्रॉब्लम को सॉल्व करने में हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि जिस सर्विस का हम इस्तेमाल कर रहे हैं, उसका जानकार या सर्विस सेंटर हमारे आसपास हो, यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है।

इसके अलावा अगर हम उस प्रॉब्लम का सलूशन ऑनलाइन ढूंढने की कोशिश करें तब भी हमें हमारी प्रॉब्लम का सलूशन मिल जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं होती है। ऐसे में सिर्फ एक स्थान ही ऐसा होता है जो कि हमारी सहायता कर सकता है। वह होता है उस सर्विस देने वाले प्लेटफार्म का हेल्प सेंटर। ऑफलाइन या ऑनलाइन किसी भी प्रकार की सर्विस हो, अगर हमें उसका इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो हम उसके हेल्प सेंटर में या कस्टमर केयर में कॉल करके अपनी समस्या उन्हें बता सकते हैं, उसके बाद वो हमारी समस्या को ठीक कर देते हैं।

तो ठीक ऐसी ही एक सर्विस व्हाट्सएप हैं। whatsapp भी एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल आजकल लगभग हर इंटरनेट यूजर करता है। अभी क्योंकि व्हाट्सएप भी एक ऑनलाइन सर्विस देने वाला प्लेटफार्म है इसलिए इसका इस्तेमाल करने में भी आपको कई प्रकार की समस्याएं आ सकती है। तो अगर आपको भी व्हाट्सएप इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है या आप व्हाट्सएप से संबंधित कोई भी सवाल पूछना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट व्हाट्सएप सपोर्ट टीम से संपर्क करके उनसे अपनी समस्या को शेयर कर सकते हैं, वो आपकी प्रॉब्लम को सॉल्व कर देंगे।

लेकिन ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता है कि व्हाट्सएप हेल्प सेंटर से संपर्क कैसे करते हैं ? इसीलिए आज के इस लेख में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं कि व्हाट्सएप सपोर्ट टीम से चैट कैसे करते हैं ?

व्हाट्सएप सपोर्ट टीम को आप कॉल इसलिए नहीं कर सकते क्योंकि व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है। इस लिए कालिंग पर सर्विस देने के लिए व्हाट्सएप को हजारों लाखों इंप्लाइज हायर करने पड़ेंगे। इसलिए व्हाट्सएप सिर्फ चैट के माध्यम से अपने यूजर्स को सहायता प्रदान करता है, जिससे व्हाट्सएप को ज्यादा इंप्लाइज की जरूरत नहीं पड़ती है।

खैर व्हाट्सएप स्पोर्ट टीम से आप चैट करें या कॉल, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि चैट के माध्यम से भी आप व्हाट्सएप पर आने वाली अपनी सभी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको व्हाट्सएप सपोर्ट टीम को अपनी समस्या बतानी है, वो आपकी समस्या का समाधान कर देंगे।

इसलिए चलिये अभी जानते हैं की व्हाट्सएप कस्टमर केअर से चैट कैसे करें ? 

Whatsapp Support Team से चैट कैसे करे ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन करनी है।

> उसके बाद 3 डॉट्स पर क्लिक करके सेटिंग में जाएं। 

> उसके बाद Help ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद Contact Us का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करे।

> उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज होगा।

> यंहा बॉक्स में आप अपनी समस्या टाइप करके बता दे, मैसेज टाइप करने के बाद आपको Next बटन पर क्लिक करना है।

> उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यंहा आपको 'Send my question to Whatsapp Support' ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> उसके तुरंत बाद आपको Whatsapp support team की तरफ से एक मैसेज प्राप्त होगा, जो कि आप को व्हाट्सएप चैट सेक्शन में दिखाई देगा। 

अभी आप व्हाट्सएप पर सपोर्ट टीम से डायरेक्ट चैट कर सकते हैं और आपको जो भी समस्या आती है आपको उसके बारे में whatsapp support team को बता सकते हैं। आप चाहे तो उन्हें मैसेज टाइप करके या उस प्रॉब्लम का स्क्रीनशॉट लेकर या वीडियो बनाकर उन्हें भेज सकते हैं, वो आपकी प्रॉब्लम का समाधान करने की पूरी कोशिश करेंगे।


FAQ

Whatsapp Help Center में बात कैसे करे ?

आप व्हाट्सएप ऐप में मौजूद Help ऑप्शन की मदद से whatsapp help सेंटर में बता कर सकते है।

क्या हम Whatsapp टीम से चैट कर सकते है ?

जी हां आप ऐसा कर सकते है।

Whatsapp कस्टमर केयर नंबर क्या है ?

व्हाट्सएप खुद आपको कांटेक्ट करता है बस इसके लिए आपको व्हाट्सएप पर मौजूद Help ऑप्शन की मदद से पहले के मैसेज करना होगा।


तो इस प्रकार से आप व्हाट्सएप हेल्प सेंटर से संपर्क कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी whatsapp support team se chat kaise kare पसंद आई होगी। अगर यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ