मोबाइल से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग कैसे करें ?

How to Do Secret Video Recording From Mobile : - अगर आप भी ऐसी किसी एप्लीकेशन की तलाश कर रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल में चुपके से वीडियो रिकॉर्ड कर सके, यानी की जब आप अपने मोबाइल में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप या कोई अन्य एप्लीकेशन चला रहे हो तब भी आपके मोबाइल में वीडियो रिकॉर्डिंग होती रहे, तो बिलकुल सही जगह आए है।

अगर आप भी अपने मोबाइल में सीक्रेट रूप से वीडियो रिकॉर्डिंग करना चाहते हैं। तो आज हम आपको एक ऐसी शानदार ऐप के बारे में बताएंगे जिसके द्वारा आप मोबाइल की स्क्रीन बंद होने पर भी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। अगर आप भी अपने मोबाइल से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम " XS Camera : Record Privately " हैं। इस ऐप के माध्यम से न केवल आप प्राइवेट मोड में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं बल्कि जब आपके मोबाइल की स्क्रीन ऑफ होगी तब भी इसमें रिकॉर्डिंग चालू रहेगी।


XS Camera Record Privately ऐप क्या हैं ?  

यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। मतलब जब आप अपने मोबाइल में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, यूट्यूब या कोई अन्य ऐप चला रहे हो तो भी आपके मोबाइल के बैकग्राउंड में वीडियो रिकॉर्डिंग होती रहेगी। आपके पास बैठे व्यक्ति को भी ये पता नही चलेगा की आपके मोबाइल में वीडियो रिकॉर्डिंग चालू है।

XS Camera ऐप को Play Store से एक लाख से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग फिलहाल 4.4 है। इसी बात से आप यह अंदाजा लगा सकते है की इस ऐप को लोगों ने कितना पसंद किया है।


मोबाइल से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग कैसे करें ? 

अभी हम आपको यहां पर XS Camera ऐप से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग कैसे करें ? इससे संबंधित जानकारी दे देते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में XS Camera ऐप डाउनलोड करना होगा। जिसका कंपलीट प्रोसेस हमने आपको नीचे बता रखा है। 

XS Camera ऐप को डाउनलोड और यूज करने का कंपलीट प्रोसेस : - 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें।

2. इसके बाद प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में XS Camera टाइप करके सर्च करें। इसके तुरंत बाद आपके सामने यह ऐप ओपन हो जाएगी जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले। इस ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करें।

Download

3. इसके बाद आपके सामने इस ऐप का पेज कुछ इस प्रकार का ओपन हो जाएगा। 

यहां आप Setting आइकॉन पर क्लिक करें।

4. इसके बाद आप Camera And Video Settings ऑप्शन पर क्लिक करें।

5. इसके बाद आपके सामने कैमरे और वीडियो से संबंधित Settings करने के लिए कुछ ऑप्शंस आ जाएंगे जैसे कि 

Camera Type - इस ऑप्शन की मदद से आप कैमरे का टाइप सेलेक्ट कर सकते हैं यानी आप सीक्रेट वीडियो को Front या Back किस कैमरे से रिकॉर्डिंग करना चाहते हैं। 

Flash Light - वीडियो रिकॉर्ड करते समय आप अपने मोबाइल की फ्लैशलाइट ऑन करना चाहते हैं तो इस ऑप्शन की मदद से कर सकते हैं। 

Video Quality - वीडियो को किस क्वालिटी में रिकॉर्ड करना चाहते हैं यह आप यहां से Salect कर सकते हैं। 

इसके अलावा यहां पर आपको कुछ ओर भी ऑप्शंस मिलते हैं। जिनका यूज़ आप अपने अकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

6. अभी आप इस ऐप के होम पेज को वापस ओपन करके Schedulers ऑप्शन पर क्लिक करें। 

इस ऑप्शन की मदद से आप टाइम और डेट सेलेक्ट करके एक शेड्यूल सेट कर सकते हैं कि वीडियो इस समय रिकॉर्ड होना स्टार्ट हो जाए। 

अभी हमने यहां पर इस ऐप को डाउनलोड करने का प्रोसेस और यूज करने का प्रोसेस बता दिया है तो अभी हम यह जान लेते हैं कि XS Camera ऐप से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्ड कैसे करें ? 


XS Camera ऐप से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग करने का कंपलीट प्रोसेस : - 

1. सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग स्टार्ट करने के लिए Start Camera ऑप्शन पर क्लिक करें। 

2. फिर आपके अनुसार सेलेक्ट किए गए Front या Back कैमरा ऑन हो जाएगा यानी वीडियो रिकॉर्डिंग होना स्टार्ट हो जाएगी। फिर आप चाहे अपने मोबाइल में कोई भी काम करो या फोन की स्क्रीन को ऑफ करके कहीं पर भी मोबाइल को रख दो आपका वीडियो रिकॉर्ड होता रहेगा और किसी को पता ही नहीं चलेगा कि आपके मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग हो भी रही है। 

3. रिकॉर्ड हुए वीडियो को देखने के लिए आप Records ऑप्शन पर क्लिक करके देख सकते हैं। 


FAQ

मोबाइल का कैमरा ओपन किए बिना वीडियो रिकॉर्डिंग कैसे करें ? 2024

प्ले स्टोर पर ऐसे कई सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग ऐप है जिनको डाउनलोड करने के बाद आपको वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए कैमरा ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ती है। ऐसे ही एक ऐप के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

क्या हम अपने मोबाइल का कैमरा ओपन किए बिना वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं ?

आप ऐसा कर सकते हैं, ऐसे ही एक ऐप के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

मोबाइल से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाला ऐप कौनसा है ?

मोबाइल से सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाले ऐप का नाम XS Camera है।

मोबाइल में लाइव वीडियो रिकॉर्डिंग कैसे छुपाए ?

प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप है जिनसे आप लाइव वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं और मोबाइल की स्क्रीन पर दिखाई भी नहीं देखा कि आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं।

इस प्रकार से आप भी अपने मोबाइल में XS Camera ऐप को डाउनलोड करके सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। फिर भले ही आपके मोबाइल की स्क्रीन ऑफ हो या मोबाइल पर लॉक लग जाए। लेकिन आपके द्वारा स्टार्ट की गई वीडियो रिकॉर्डिंग बिना बंद किए Stop नहीं होगी। तो दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी mobile se secret video recording kaise kare in hindi आपको कैसी लगी, हमे कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ