मोबाइल में कौन-कौनसे ऐप को यूज किया गया है कैसे पता लगाए ?

How to see last used apps history in android mobile:- क्या आप जानते हैं की अंतिम बार हमारे मोबाइल में कौन-कौनसे ऐप को यूज किया गया है ? ये कैसे चेक करते हैं ? नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे ब्लॉग में एक बार फिर से बहुत-बहुत स्वागत है। आज के इस लेख में हम आपको एक बहुत ही काम की जानकारी देने वाले हैं, बहुत सी बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हम अपने फोन को कहीं पर रख देते हैं या किसी को दे देते हैं फिर वह व्यक्ति हमारे मोबाइल में क्या-क्या करता है ? कौन-कौनसे ऐप को यूज करता है ? इसके बारे में हमें पता नहीं चलता है क्योंकि वह recent ऐप को क्लियर कर देता है।

किंतु आपको जानकर खुशी होगी कि अगर मोबाइल से recent app history क्लियर कर दिया जाए तब भी आप पता लगा सकते हैं कि मोबाइल में कौन-कौनसे ऐप का इस्तेमाल किया गया था तथा कितनी देर तक इस्तेमाल किया गया। ना सिर्फ पिछले कुछ टाइम की बल्कि आप पूरे दिन की डिटेल निकाल सकते हैं कि पूरे दिन में कब कब आपके मोबाइल में कौन कौनसे ऐप का इस्तेमाल किया गया हैं। तो काफी काम की जानकारी है चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

मोबाइल में कौन-कौनसे ऐप को यूज किया गया है कैसे पता लगाए ?


मोबाइल में कौन-कौनसे ऐप को यूज किया गया है कैसे पता लगाए ?

> इसके बारे में पता लगाना बहुत ही आसान है। आपको अपने मोबाइल में डायलर एप ओपन करना है और एक कोड डायल करना होगा जो कि कुछ इस प्रकार से है *#*#4636#*#* जैसे ही आप यह कोड डालेंगे तो आपके सामने इस प्रकार का पेज ओपन हो जाएगा।

> अभी यहां पर आपको तीन ऑप्शन मिलते हैं आपको Usage statistics पर क्लिक करना है। 

> फिर आपके मोबाइल में जितने भी एप्स को यूज किया गया है उन सभी की लिस्ट आ जाएगी। 

> यहां पर आपको Arrow बटन पर क्लिक करके Last Time Used ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद अंतिम बार आपके मोबाइल में जिन एप्स को यूज किया गया है वो सबसे ऊपर आ जायेंगे। 

> अभी आप देख सकते है की आपके मोबाइल में कौन कौनसे ऐप को कब कब और कितनी देर तक यूज किया गया है। 


FAQ

ऐप यूजेज हिस्ट्री चेक करने का कोड क्या है ?

*#*#4636#*#* इस कोड से आप रिसेंटली यूज्ड एप्स की हिस्ट्री देख सकते है।

हमारे मोबाइल में कौन कौनसे ऐप को ओपन किया गया है कैसे चेक करे ?

इस लेख में हमने एक कोड बताया है वो डायल करके आप पता लगा सकते है की आपके मोबाइल में कौन कौनसे ऐप को कब कब यूज किया गया है।

Recent App History Clear करने के बाद भी कैसे पता करे की कौन कौनसा ऐप ओपन किया गया है ?

आप अपने मोबाइल में *#*#4636#*#* कोड डायल करके पता लगा सकते है की आपके मोबाइल में कौन कौनसे ऐप को यूज किया गया है।

तो इस प्रकार से यह कोड डायल करके आप पता लगा सकते हैं कि अंतिम बार आपके मोबाइल में कौन-कौनसे ऐप को ओपन किया गया तथा कितनी देर तक उसका इस्तेमाल किया गया। अगर आपको यह जानकारी काम की लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ