मोबाइल में Access Point Temporary Full प्रॉब्लम को ठीक कैसे करें ?

How to solve wifi access point temporary full problem in android phone:- आज मैंने अपने दोस्त को बोला कि भाई मेरे फोन का इंटरनेट डाटा खत्म हो गया है तुम अपने फोन में हॉटस्पॉट ऑन कर लो ताकि मैं अपने मोबाइल में वाई-फाई से इंटरनेट चला सकू। जब दोस्त ने हॉटस्पॉट ऑन किया और मैंने उस हॉटस्पॉट से अपने फोन के वाईफाई को कनेक्ट करने की कोशिश की तब मेरे सामने यह एरर आई access point temporary full जो कि कुछ इस प्रकार से थी।

अगर आपको भी कभी एंड्रॉयड फोन को वाई-फाई से कनेक्ट करते समय इस प्रकार की प्रॉब्लम आई है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि एंड्रॉयड फोन में access point temporary full प्रॉब्लम का मतलब क्या होता है ? यह प्रॉब्लम कब आती है और इसको ठीक कैसे करते हैं ? तो चलिए हम बारी-बारी से इन सभी सवालों के जवाब जान लेते हैं।

Wifi Access Point Temporary Full का मतलब क्या होता है ?


Wifi Access Point Temporary Full का मतलब क्या होता है ?

अगर हम इस एरर का इंग्लिश ट्रांसलेशन करें तो हो सकता है आपके सही से समझ ना आए इसलिए चलिए हम आसान शब्दों में आपको बताते हैं कि इस एरर का मतलब क्या होता है ? इस एरर का मतलब होता है कि जिस हॉटस्पॉट या वाईफाई से आप अपने फोन को कनेक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं उसकी लिमिट अभी फिलहाल अस्थाई रूप से फूल है। इसलिए अभी आप इस वाई-फाई से अपने फोन को कनेक्ट नहीं कर सकते हैं।


फोन में Access Point Temporary Full प्रॉब्लम कब आती है ?

हम आपको बताना चाहेंगे कि सभी एंड्रॉयड फोन की हॉटस्पॉट सेटिंग में एक ऑप्शन होता है जिसमें हम लिमिट सेट कर सकते हैं कि हमारे हॉटस्पॉट से एक साथ ज्यादा से ज्यादा कितने डिवाइस वाईफाई से कनेक्ट हो सकते हैं। जब उस हॉटस्पॉट से डिवाइस कनेक्ट करने की लिमिट पूरी हो जाती है तब यह प्रॉब्लम आती है।

जैसे कि उदाहरण के लिए मान लीजिए आपके दोस्त ने अपने फोन की हॉटस्पॉट सेटिंग में हॉटस्पॉट शेयर करने की लिमिट सिर्फ एक डिवाइस कर रखी है और जब वह अपने फोन का हॉटस्पॉट ऑन कर ले और आपसे पहले कोई और डिवाइस उस उसके हॉटस्पॉट से कनेक्ट हो जाए और उसके बाद आप उस हॉटस्पॉट से अपने फोन को कनेक्ट करने की कोशिश करेंगे तो यह प्रॉब्लम आएगी।


मोबाइल में Access Point Temporary Full प्रॉब्लम को ठीक कैसे करें ?

इस प्रॉब्लम को ठीक करना बहुत ही आसान है। जैसा कि हम आपको ऊपर बता चुके हैं कि यह प्रॉब्लम आपके फोन में नहीं है बल्कि जिस फोन का हॉटस्पॉट आप ले रहे हैं उस फोन में है। इसलिए आप जिस फोन का हॉटस्पॉट ले रहे हैं उस फोन की हॉटस्पॉट सेटिंग में जाएं। वहां पर आपको Maximum Number of Connections या ऐसा ही कोई अन्य ऑप्शन मिलेगा, आप उस पर क्लिक करें। 

इसके बाद यहां पर आप No Limit या 10 डिवाइस ऑप्शन सेलेक्ट कर दें। इसके बाद आप अपने फोन में फिर से wifi कनेक्ट करने की कोशिश करें। इस बार आपका फोन वाईफाई से कनेक्ट हो जाएगा।

तो इस प्रकार से आप एंड्रॉयड फोन में Access Point Temporary Full प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं। अगर आपको इसके अलावा कोई अन्य जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ