कंप्यूटर में Wifi Unable To Connect To This Network Problem को ठीक कैसे करे ?

How to solve unable to connect to this network wifi problem in pc:- आज जब मैंने अपने लैपटॉप को ऑन किया और लैपटॉप को वाईफाई से कनेक्ट करने की कोशिश की तो मेरे सामने एक एरर आई जो की कुछ इस प्रकार से थी unable to connect to this network wifi

अब यह एरर क्यों आ रही थी मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा था, क्योंकि वाई-फाई के पासवर्ड लैपटॉप में पहले सेव थे फिर भी मैंने दोबारा सही पासवर्ड डालकर चेक किया तब भी यह प्रॉब्लम आ रही थी। इसके अलावा न सिर्फ एक वाईफाई में बल्कि मैंने तीन चार अलग अलग हॉटस्पॉट से कंप्यूटर में वाईफाई कनेक्ट करने की कोशिश की किंतु सभी में यह प्रॉब्लम आ रही थी। 

अगर आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में भी इस प्रकार की समस्या आ रही है तो इस लेख को अंत तक पढ़े आपकी समस्या का समाधान 100% हो जाएगा, क्योंकि मैंने खुद अपने पीसी में इस प्रॉब्लम को सॉल्व किया है। तो चलिए मैं आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताता हूं कि कंप्यूटर में Wifi Unable To Connect To This Network प्रॉब्लम को कैसे ठीक करते हैं ?

कंप्यूटर में Wifi Unable To Connect To This Network Problem को ठीक कैसे करे ?


कंप्यूटर में Wifi Unable To Connect To This Network Problem को ठीक कैसे करे ?

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर के सर्च बॉक्स में ncpa.cpl टाइप करना है।

> उसके बाद Enter बटन प्रेस करना है।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

> यहां पर आपको Wifi पर एक बार क्लिक करके माउस का राईट बटन क्लिक करना है। उसके बाद आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे आपको Disable ऑप्शन पर क्लिक करना है। ऐसा करने से आपके pc में वाई-फाई डिसएबल हो जाएगा।

> इसके बाद आपको फिर से इसी ऑप्शन पर क्लिक करके माउस का राईट बटन क्लिक करना है और इस बार आपको Enable ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

यानी कि आपको अपने कंप्यूटर में वाई-फाई फीचर को एक बार डिसएबल करके वापस इनेबल करना है। उसके बाद आप अपने कंप्यूटर को वाईफाई से कनेक्ट करने की कोशिश करें, आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा। अगर फिर भी आपकी प्रॉब्लम सॉल्व ना हो तो आप एक बार अपने कंप्यूटर को shut down करके वापस ऑन करके देख सकते हैं।

Note:- अगर यह करने से भी आपकी प्रॉब्लम सॉल्व ना हो तो आप हमारा वीडियो देखिए जिसमें हमने इस प्रॉब्लम को ठीक करने के 3 तरीके बताए है। वो वीडियो अभी देखने के लिए यह क्लिक करे


FAQ

Unable To Connect To This Network का मतलब क्या होता है ?

इस एरर का मतलब हिंदी में होता है की इस नेटवर्क से संपर्क करने में असमर्थ है, यानी की इस नेटवर्क से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

कंप्यूटर में Unable To Connect To This Network प्रॉब्लम कब आती है ?

बहुत सी बार किसी टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से या कंप्यूटर की वाईफाई सेटिंग्स में छेड़छाड़ होने की वजह से यह प्रॉब्लम आने लगती है।

कंप्यूटर वाईफाई से कनेक्ट नही हो रहा है क्या करे ?

कई बार कंप्यूटर की वाई-फाई सेटिंग्स में किसी टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कंप्यूटर वाई-फाई से कनेक्ट नहीं हो पता है। ऐसे में अगर आप अपने कंप्यूटर की वाईफाई सेटिंग को एक बार डिसएबल करके वापस इनेबल करते हैं तो यह प्रॉब्लम ठीक हो जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ