मोबाइल में Connected WiFi के पासवर्ड कैसे पता करें ?

How to view connected wifi password in hindi:- आपने यूट्यूब पर ऐसे बहुत सारे वीडियो देखे होंगे जिनमें दावा किया जाता है कि उनके द्वारा बताए गए तरीके से आप किसी भी वाईफाई के पासवर्ड पता कर सकते हैं। लेकिन वास्तव में सच्चाई आप भी जानते हैं कि उन वीडियो में बताए गए तरीके कभी भी काम नहीं करते हैं क्योंकि किसी भी वाईफाई के पासवर्ड पता करना एक आम यूजर के लिए नामुमकिन सा है। 

लेकिन अगर आपका मोबाइल या कंप्यूटर पहले से किसी वाईफाई से कनेक्टेड है और आपको उस कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड पता करने हो तो आप कर सकते हैं। मोबाइल में कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड पता करना बहुत ही आसान है आप बस 1 मिनट में वाईफाई के पासवर्ड पता कर सकते हैं।

इसके लिए बस आपको नीचे बताए गए स्टेप्स ध्यान से पढ़ने हैं और फॉलो करने हैं। आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि mobile se connected Wi-Fi ke password kaise pata kare ? इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। तो अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं।

कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड कैसे पता करें ?


मोबाइल में Connected WiFi के पासवर्ड कैसे पता करें ?

आप चाहे मोबाइल यूज कर रहे हो या फिर कंप्यूटर, दोनों के लिए सैम तरीका है। तो अपने डिवाइस से कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड पता करने के लिए आपको सबसे पहले तो यह कंफर्म कर लेना है कि आपके मोबाइल में मोबाइल इंटरनेट ऑन नहीं होना चाहिए बल्कि उसी वाईफाई से इंटरनेट कनेक्ट होना चाहिए जिसके आप पासवर्ड पता करना चाहते हैं। 

> इसके बाद आपको अपने मोबाइल की वाईफाई सेटिंग में जाना है जहां पर आपको उस वाईफाई का नाम दिखाएगा जिससे आपका डिवाइस कनेक्ट है।

> इस वाईफाई के नाम के सामने आपको एक एरो या सेटिंग का आइकन मिलेगा, आपको इस पर क्लिक करना है।

> इसके बाद या तो आपके सामने उस वाईफाई का क्यूआर कोड ओपन हो जाएगा या फिर नेक्स्ट पेज में आपको अलग से क्यूआर कोड देखने का ऑप्शन मिल जाएगा तो आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> इसके बाद आपके सामने वाईफाई का क्यूआर कोड ओपन होगा।

> जब आपके सामने qr-code ओपन हो जाए तो आपको उसका स्क्रीनशॉट ले लेना है।

> इसके बाद आपको अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउजर ओपन करना है, जो कि कुछ इस प्रकार से आपके सामने ओपन होगा।

> यहां पर आपको गूगल सर्च के आगे Camera का आइकन मिलेगा, आपको इस आइकन पर क्लिक करके अपने फोन की गैलरी से उस क्यूआर कोड की फोटो सेलेक्ट करना है जिसका अभी थोड़ी देर पहले हमने स्क्रीनशॉट लिया था।

फोटो सेलेक्ट करने के बाद थोड़ी सी प्रोसेसिंग चलेगी उसके बाद आपके सामने उस क्यूआर कोड की कंप्लीट इंफॉर्मेशन आ जाएगी जिसमें आप उसके पासवर्ड भी देख सकते हैं।

FAQ

हमारा मोबाइल अभी जिस वाई-फाई से कनेक्ट है क्या हम उसके पासवर्ड पता कर सकते हैं ?

जी हां आपका मोबाइल अभी फिलहाल जिस भी वाईफाई से कनेक्ट है आप उसके पासवर्ड पता कर सकते हैं। इसका पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है।

अपने मोबाइल का वाई-फाई पासवर्ड कैसे पता करें ?

आप अपने मोबाइल की हॉटस्पॉट सेटिंग में जाकर अपने वाई-फाई का पासवर्ड पता कर सकते हैं।

हम अभी जिस वाईफाई से कनेक्ट है क्या उसके पासवर्ड पता कर सकते हैं ?

जी हां अभी आप जिस भी वाईफाई से कनेक्ट है उसके पासवर्ड पता लगाए जा सकते हैं। इसका पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है तो इस लेख को पढ़कर आप इसके बारे में जान सकते हैं।

दोस्त का मोबाइल जिस वाईफाई से कनेक्ट है उसके पासवर्ड कैसे पता लगाएं ?

आप अपने दोस्त के मोबाइल में वाई-फाई सेटिंग में जाकर कनेक्ट वाई-फाई का क्यूआर कोड का स्क्रीनशॉट ले और उस QR code को गूगल में डालकर सर्च करें आपको उसके पासवर्ड पता चल जाएंगे।

ये भी पढ़ें...

इस प्रकार से आप कनेक्टेड वाईफाई के पासवर्ड पता कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी how to view connected wifi password in mobile ? पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर कीजिएगा और अगर आपको ऐसे ही किसी अन्य टॉपिक पर जानकारी चाहिए तभी आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ