दूसरे की Whatsapp डीपी का स्क्रीनशॉट कैसे ले ?

How to take screenshot of full whatsapp dp:- अभी कुछ दिन पहले व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आया था जिसके बाद से अभी हम व्हाट्सएप पर किसी भी दूसरे यूजर की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते है। जब हम व्हाट्सएप पर किसी यूज़र की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करते हैं तो हमारे सामने इस प्रकार की एरर आती है। Cannot capture screenshot. The page contains personal information

इस वजह से हम किसी भी दूसरे व्हाट्सएप यूजर की डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाते हैं। इसलिए आज के इस लेख में हम आपको ऐसे तीन तरीके बताने वाले हैं जिनके द्वारा आप दूसरे की व्हाट्सएप डीपी का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। या अगर हम दूसरे शब्दों में कहें तो आप किसी दूसरे की व्हाट्सएप डीपी को सेव कर सकते हैं। तो चलिए हम आपको बारी बारी से इन तीनों तरीकों के बारे में बताते हैं।

मोबाइल में दूसरे की Whatsapp डीपी का स्क्रीनशॉट कैसे ले ?


दूसरे की Whatsapp डीपी का स्क्रीनशॉट कैसे ले ?

अगर आप अपने स्मार्टफोन की व्हाट्सएप एप्लीकेशन में किसी की व्हाट्सएप डीपी का स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ा सा कॉम्प्रोमाइज करना होगा। इस ट्रिक से आप डीपी का स्क्रीनशॉट तो ले पाएंगे लेकिन उसकी क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं होगी जितनी पहले डीपी का स्क्रीनशॉट लेने पर हुआ करती थी।

> इस प्रकार से स्क्रीनशॉट लेने के लिए आपको अपनी व्हाट्सएप चैट ओपन करनी है और चैट लिस्ट में से उस व्यक्ति की डीपी पर एक बार क्लिक करना है जिसकी डीपी आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

> जब आपके सामने इस प्रकार का पेज ओपन हो जाए तो आप स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।

> इस प्रकार से जब उस व्हाट्सएप यूजर की प्रोफाइल पिक्चर हाफ स्क्रीन पर ओपन होगी तो उसका स्क्रीनशॉट ले लिया जाएगा। अभी आप इसे क्रॉप करके अपने फोन में सेव कर सकते हैं।


दूसरे की Whatsapp DP डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आप अपने फोन में किसी दूसरे व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर ओरिजिनल क्वालिटी में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको toolzin.com/tools/whatsapp-dp-downloader/ इस वेबसाइट पर जाना होगा। इस वेबसाइट का होम पेज इस प्रकार से ओपन हो जाएगा।

> यहां पर सबसे पहले आपको अपना कंट्री कोड सेलेक्ट करना है। अगर आप इंडिया से है तो +91 सेलेक्ट करें। उसके बाद उस यूजर के मोबाइल नंबर डालें जिसकी डीपी आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

> इसके बाद आप कैप्चा कोड को सॉल्व करके नीचे Download Now पर क्लिक कर दीजिए।

> इसके बाद आपके सामने उस व्हाट्सएप यूजर की डीपी ओपन हो जाएगी और उसे फोन में सेव करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा।

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस प्रकार से आप सिर्फ उन्ही व्हाट्सएप यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड कर सकते हैं जिनकी प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी everyone हो। जिन यूजर्स ने अपनी डीपी की प्राइवेसी private कर रखी है उनकी डीपी इस तरीके से डाउनलोड नहीं होगी।


किसी दूसरे की फुल Whatsapp डीपी का स्क्रीनशॉट कैसे ले ?

अगर आप व्हाट्सएप के अंदर ही किसी भी यूजर की फुल डीपी का स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंप्यूटर या लैपटॉप की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि फोन में अभी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेने का ऑप्शन नहीं है लेकिन Whatsapp Web पर या व्हाट्सएप का जो पीसी सॉफ्टवेयर है उसमें हम अभी भी स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।

तो अगर आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप है और आप किसी यूजर की प्रोफाइल पिक्चर पूरी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं तो आपको अपने पीसी में व्हाट्सएप ओपन करना है और उसके बाद आप किसी की भी डीपी का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में ट्यूटोरियल के माध्यम से देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं।

FAQ

Cannot Capture Screenshot. The Page Contains Personal Information का मतलब क्या होता है ?

इस मैसेज का मतलब है कि आप इस पेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं क्योंकि इसमें किसी की व्यक्तिगत जानकारी है।

Whatsapp में दूसरे की डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा रहा है क्या करे ?

व्हाट्सएप के लेटेस्ट अपडेट के आने के बाद अभी कोई भी व्हाट्सएप यूजर किसी दूसरे यूजर की डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता है। किंतु इस लेख में हमने कुछ तरीके बताए हैं जिनके द्वारा आप दूसरे की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं।

Whatsapp में डीपी स्क्रीनशॉट सेटिंग बंद कैसे करे ?

Whatsapp में डीपी का स्क्रीनशॉट बंद या चालू करने का कोई भी ऑप्शन नहीं है। व्हाट्सएप ने बाय डिफ़ॉल्ट सभी की डीपी का स्क्रीनशॉट लेने लेना बंद कर है। अगर आप फिर भी किसी की डीपी का स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ