Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसकी DP और ऑनलाइन स्टेटस कैसे देखे ?

How to see dp of a blocked number on whatsapp:- दोस्तों व्हाट्सएप ऑनलाइन communicate करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण साधन हैं। ज्यादातर लोग ऑनलाइन चैटिंग करने के लिए व्हाट्सएप का ही इस्तेमाल करते हैं। तो अगर आप भी whatsapp का इस्तेमाल करते है ? तो आपको व्हाट्सएप से जुड़ी हुई सभी छोटी-बड़ी जानकारियां पता होनी जरूरी है। इस पर हमने एक लेख भी लिखा है। जिसमे हमने व्हाट्सएप की ऐसी ही टॉप 50 सेटिंग के बारे में बताया है। अगर आप वह लेख पढ़ना चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

फिलहाल इस लेख में हम बात करने वाले हैं कि अगर हमें व्हाट्सएप पर कोई ब्लॉक कर दे, तो हम उस नंबर की dp कैसे देख सकते हैं ? और उसका ऑनलाइन स्टेटस कैसे चेक कर सकते हैं ? क्योंकि व्हाट्सएप पर जब भी हमें कोई ब्लॉक कर देता है, तो उसके बाद हम उस व्यक्ति से किसी भी प्रकार से कांटेक्ट नहीं कर सकते हैं, ना ही उसकी डीपी देख सकते हैं, ना ही उसका लास्ट सीन देख सकते है, और ना ही उसका ऑनलाइन स्टेटस देख सकते है। तो ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि व्हाट्सएप पर जो लोग हमें ब्लॉक कर देते हैं, ब्लॉक करने के बाद भी हम उनकी व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर और उनका ऑनलाइन स्टेटस कैसे देख सकते हैं ? तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं ? तो आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना है।

Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसकी DP और ऑनलाइन स्टेटस कैसे देखे ?

दोस्तों इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। जिसमें हमने यही जानकारी वीडियो के माध्यम से बताई है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो आप अभी यहां क्लिक करके यह जानकारी वीडियो में भी देख सकते हैं।


Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसकी DP कैसे देखे ?

इसके लिए आपको सबसे पहले यहां क्लिक करके toolzin.com/tools/whatsapp-dp-downloader की वेबसाइट पर जाना है। वेबसाइट का होमपेज कुछ इस प्रकार से ओपन होगा।

> यहां सबसे पहले अपना Country code सिलेक्ट करे, आप इंडिया से है तो +91 सिलेक्ट करे।

> उसके बाद उस व्यक्ति के व्हाट्सएप नंबर डाले जिसकी dp डाउनलोड करनी है।

> फिर I'm not a robot चेक बॉक्स को टिक करे।

> फिर नीचे डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा उस पर क्लिक कर दे। इसके बाद उस व्यक्ति की dp इस प्रकार से आपके सामने ओपन हो जाएगी।

यहां आप Save Dp ऑप्शन पर क्लिक करके उस व्यक्ति की प्रोफाइल फोटो डाउनलोड कर सकते है जिसने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर रखा है।

नोट:- दोस्तों एक सबसे जरूरी बात मैं आपको बताना चाहूंगा कि यहां पर आप किसी भी नंबर की व्हाट्सएप डीपी तभी डाउनलोड कर सकते हैं, जब उसने अपनी प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी Everyone कर रखी होगी। अगर उसने अपनी व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी My Contacts या Nobody कर रखी होगी, तो आप इस तरीके से उसकी प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें।


Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसका Online Status कैसे देखे ?

> Whatsapp पर जिसने हमें ब्लॉक कर रखा है उसका ऑनलाइन स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले wacheck.online वेबसाइट पर जाए। इस वेबसाइट के होमपेज में जब आप नीचे जायेंगे तो आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां सबसे पहले आपको अपना कंट्री कोड (इंडिया का कंट्री कोड +91 है) सिलेक्ट करना है। उसके बाद आपको वह मोबाइल नंबर डालना है, जिसका स्टेटस आप देखना चाहते हैं, मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको Check Online Status पर क्लिक करना है।

> इस पर क्लिक करते ही आपके सामने नीचे शो हो जाएगा कि वह नंबर ऑनलाइन है या ऑफलाइन।


FAQ

क्या हम ब्लॉक्ड व्हाट्सएप नंबर की डीपी देख सकते हैं ?

जी हां आप ब्लॉक्ड व्हाट्सएप नंबर की डीपी देख सकते हैं इसके लिए इंटरनेट पर कई वेबसाइट है। इसके अलावा आप किसी दूसरे व्हाट्सएप नंबर से भी उस ब्लॉक व्हाट्सएप नंबर की डीपी देख सकते हैं। अगर उसने अपनी डीपी एवरीवन कर रखी होगी तो आपको उसकी प्रोफाइल पिक्चर दिखा दी जाएगी।

बिना किसी वेबसाइट/ऐप के ब्लॉक्ड व्हाट्सएप नंबर की DP कैसे देखे ?

ब्लॉक्ड नंबर की व्हाट्सएप डीपी देखने के लिए आपको अपने किसी दूसरे नंबर से या अपने दोस्त के व्हाट्सएप नंबर से उस व्यक्ति की डीपी देखनी है जिसने आपको ब्लॉक कर रखा है। अगर उसने अपनी डीपी Everyone कर रखी होगी तो आपको उसकी डीपी दिखाई दे जाएगी।

क्या हम व्हाट्सएप पर ब्लॉक होने के बाद भी सामने वाले की डीपी देख सकते हैं ?

अगर आपको ब्लॉक करने वाले व्यक्ति ने अपनी डीपी की प्राइवेसी Everyone कर रखी है तो आप ब्लॉक होने के बाद भी सामने वाले व्यक्ति की डीपी देख सकते हैं। 

व्हाट्सएप पर जिसने हमें ब्लॉक किया है क्या हम उसका ऑनलाइन स्टेटस देख सकते हैं ?

व्हाट्सएप पर आपको जिस व्यक्ति ने ब्लॉक किया है अगर उसने अपने ऑनलाइन स्टेटस की प्राइवेसी एवरीवन कर रखी है तो आप किसी दूसरे फोन से उस व्यक्ति का ऑनलाइन स्टेटस देख सकते हैं।

ये भी पढ़े...

दोस्तों इस तरीके से जिसने हमे whatsapp ब्लॉक कर रखा है, हम उसकी प्रोफाइल पिक्चर भी देख सकते हैं, उसे डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उसका ऑनलाइन स्टेटस भी चेक कर सकते हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ