Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसकी DP और ऑनलाइन स्टेटस कैसे देखे ?

How to see dp of a blocked number on whatsapp:- दोस्तों व्हाट्सएप ऑनलाइन communicate करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण साधन हैं। ज्यादातर लोग ऑनलाइन चैटिंग करने के लिए व्हाट्सएप का ही इस्तेमाल करते हैं। तो अगर आप भी व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते है ? तो आपको व्हाट्सएप से जुड़ी हुई सभी छोटी-बड़ी जानकारियां पता होनी जरूरी है। इस पर हमने एक लेख भी लिखा है। जिसमे हमने व्हाट्सएप की ऐसी ही टॉप 20 सेटिंग के बारे में बताया है। अगर आप वह लेख पढ़ना चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

फिलहाल इस लेख में हम बात करने वाले हैं कि अगर हमें व्हाट्सएप पर कोई ब्लॉक कर दे, तो हम उस नंबर की dp कैसे देख सकते हैं ? और उसका ऑनलाइन स्टेटस कैसे चेक कर सकते हैं ? क्योंकि व्हाट्सएप पर जब भी हमें कोई ब्लॉक कर देता है, तो उसके बाद हम उस व्यक्ति से किसी भी प्रकार से कांटेक्ट नहीं कर सकते हैं, ना ही उसकी डीपी देख सकते हैं, ना ही उसका लास्ट सीन देख सकते है, और ना ही उसका ऑनलाइन स्टेटस देख सकते है। तो ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि व्हाट्सएप पर जो लोग हमें ब्लॉक कर देते हैं, ब्लॉक करने के बाद भी हम उनकी व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर और उनका ऑनलाइन स्टेटस कैसे देख सकते हैं ? तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं ? तो आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना है।

Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसकी DP और ऑनलाइन स्टेटस कैसे देखे ?

दोस्तों इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। जिसमें हमने यही जानकारी वीडियो के माध्यम से बताई है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो आप अभी यहां क्लिक करके यह जानकारी वीडियो में भी देख सकते हैं।


Whatsapp पर जिसने हमे ब्लॉक किया है उसकी DP और ऑनलाइन स्टेटस कैसे देखे ?

इसके लिए आपको सबसे पहले यंहा क्लिक करके whatsapptools.net की वेबसाइट पर जाना है। वेबसाइट का होमपेज कुछ इस प्रकार से ओपन होगा।

यहां पर आपको व्हाट्सएप के बहुत सारे टूल्स दिखाई देंगे, जिनका इस्तेमाल करके आप किसी भी व्हाट्सएप नंबर की बहुत सी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। जैसे की Check Online Status इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप किसी भी व्हाट्सएप नंबर का ऑनलाइन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

ऑनलाइन स्टेटस चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इस  ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद अगले पेज में आपको सबसे पहले अपना कंट्री कोड (इंडिया का कंट्री कोड +91 है) सिलेक्ट करना है। उसके बाद आपको वह मोबाइल नंबर डालना है, जिसका स्टेटस आप देखना चाहते हैं, मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको Check Online Status पर क्लिक करना है।

इस पर क्लिक करते ही आपके सामने नीचे शो हो जाएगा कि वह नंबर ऑनलाइन है या ऑफलाइन।

ठीक इसी प्रकार से अगर आपको उस नंबर की व्हाट्सएप डीपी डाउनलोड करनी है, तो आपको वापस इस वेबसाइट के होम पेज पर आना है और इस बार Download Profile Picture ऑप्शन पर क्लिक करना है।

उसके बाद अगले पेज में अपना कंट्री कोड और वह मोबाइल नंबर मोबाइल नंबर डालकर गेट प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें।

उसके बाद आपके सामने उस नंबर की प्रोफाइल पिक्चर इस प्रकार से ओपन हो जाएगी।

यहां पर आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इस प्रोफाइल पिक्चर को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

नोट:- दोस्तों एक सबसे जरूरी बात मैं आपको बताना चाहूंगा कि यहां पर आप किसी भी नंबर की व्हाट्सएप डीपी तभी डाउनलोड कर सकते हैं, जब उसने अपनी प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी Everyone कर रखी होगी। अगर उसने अपनी व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी My Contacts या Nobody कर रखी होगी, तो आप इस तरीके से उसकी प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें।

ये भी पढ़े...

दोस्तों इस तरीके से जिसने हमे whatsapp ब्लॉक कर रखा है, हम उसकी प्रोफाइल पिक्चर भी देख सकते हैं, उसे डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उसका ऑनलाइन स्टेटस भी चेक कर सकते हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां