Youtube पर गन्दे (Dirty) वीडियो कैसे Block करे ?

दोस्तो मोबाइल में youtube चलाते समय हमारे सामने बहुत सी बार ऐसे वीडियो जा जाते हैं जो कि देखने में बहुत ही गंदे, सेक्सी और भद्दे होते हैं। इसलिए जब हम किसी दूसरे व्यक्ति के सामने अपने मोबाइल में youtube चलाते हैं, और उस टाइम ऐसा कोई वीडियो हमारे सामने आ जाता है, तो उस समय हमें शर्मिंदगी महसूस होती है और उस व्यक्ति के सामने हमारी reputation भी कम हो जाती है। हम यह सोच सोच कर परेशान हो जाते है कि पता नही वो इंसान हमारे बारे में क्या क्या सोच रहा होगा।

इसके अलावा हमारा मोबाइल हमारे घर के बच्चे भी इस्तेमाल करते हैं, तो उनके सामने youtube पर ऐसे गंदे वीडियो आ जाए और वो ऐसे गंदे वीडियो देख ले ? तो उनके दिमाग पर इसका गलत असर पड़ सकता है। इसलिए हमें youtube पर ऐसे गंदे वीडियो को ब्लॉक करके रखना चाहिए। ताकि youtube चलाते समय हमारे सामने या हमारे बच्चों के सामने कभी भी कोई भी गंदा या सेक्सी वीडियो ना आए।

Youtube पर गन्दे (Dirty) वीडियो कैसे Block करे ?

अगर आप नहीं जानते हैं कि youtube पर गन्दे videos को कैसे बंद करते हैं ? तो यह लेख आपके लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। क्योंकि आज इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं कि youtube पर गंदे वीडियो को कैसे बंद करते हैं ? या youtube पर सेक्सी वीडियो को कैसे हटाते है ? Youtube पर dirty वीडियो को कैसे block करे ?

तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं ? तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें ? इसके अलावा अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहें ? तो हमने इस टॉपिक पर एक वीडियो भी बनाया है। जो की आपको इस लेख के अंत में मिल जाएगा। आप वह वीडियो देख कर इस जानकारी को और भी अच्छे से समझ सकते हैं।


तो चलिए अभी हम आपका और अधिक समय बर्बाद न करते हुए आपको बताते हैं कि youtube पर गंदे वीडियो को कैसे बंद करते हैं ?

यूट्यूब पर गन्दे वीडियो को बंद कैसे करे ? How to Block Dirty Videos on YouTube ? 


1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Youtube App ओपन करना है।

2. उसके बाद ऊपर की तरफ दिख रहे अपनी प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करे।

3. फिर Settings पर क्लिक करें।

4. उसके बाद General ऑप्शन क्लिक करें

5.उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


यहां पर आपको बहुत सारे ऑप्शंस मिलेंगे, आपको Restricted Mode को ऑन कर देना है।

बस इस सेटिंग को ऑन करने के बाद youtube पर आपको कोई भी गंदा वीडियो दिखाई नहीं देगा। आप निश्चिंत होकर किसी के भी सामने youtube इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने घर के बच्चों को भी अपना मोबाइल निश्चिंत होकर दे सकते हैं।


FAQ

यूट्यूब पर गंदे वीडियो क्यों आ रहे है ?

यूट्यूब के होम पेज पर हमे सिर्फ उसी टाइप की वीडियो दिखाई देती है जैसी हम यूट्यूब पर अक्सर देखते रहते है। अगर आपको गंदे वीडियो ज्यादा दिखाई देते है तो आप इन्हे बंद कर सकते है।

मेरे यूट्यूब में गंदे वीडियो बहुत आते हैं क्या करूं ?

अगर आपके यूट्यूब में गंदे वीडियो बहुत ज्यादा दिखाते हैं तो आप सेटिंग्स में जाकर रिस्ट्रिक्टेड मोड को चालू कर दीजिए, उसके बाद आपको यूट्यूब पर गंदे वीडियो नहीं दिखाएंगे।

यूट्यूब पर गंदे वीडियो नहीं आने चाहिए इसके लिए क्या करना होगा ?

इसके लिए आपको यूट्यूब General Settings में जाकर Restricted Mode को चालू करना होगा, फिर आपको गंदे वीडियो नहीं दिखाए जाएंगे।


ये भी पढ़े...

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए नीचे वीडियो पर क्लिक करें 👇👇👇


तो दोस्तों आज इस लेख में आपने जाना कि यूट्यूब पर गंदे वीडियो को कैसे बंद करते हैं ? Youtube पर dirty videos को कैसे block करते है ? How to block dirty and sexy videos on YouTube ? उम्मीद करते है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो ? तो इसे अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ