फ्री में Vivo फोन की फॉन्ट स्टाइल कैसे चेंज करे ?

How to change font style in vivo phone free:- आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां यूजर्स को फोन की फोंट स्टाइल चेंज करने का ऑप्शन देती है लेकिन सभी मोबाइल यूजर्स को इसके बारे में पता नहीं होता है। हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे होते हैं जिनको कहीं ना कहीं इसके बारे में पता तो रहता है लेकिन उन्हें फ्री फोंट स्टाइल नहीं मिलती है जिसकी वजह से वह अपने मोबाइल में स्टाइलिश फौंट्स का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं।

अगर हम बात करें Vivo फोन की तो vivo फोन में भी फोंट स्टाइल चेंज करने का ऑप्शन होता है लेकिन जब हम वीवो के द्वारा दिए गए फौंट्स पर जाते हैं तो वहां हमें सभी फौंट्स paid दिखाएं जाते हैं यानी कि उन fonts का इस्तेमाल करने के लिए हमें पहले उन्हें खरीदना पड़ता है जिसके लिए हमें कुछ पैसे देने पड़ते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि Vivo फोन के लिए बहुत सारे फ्री fonts भी है जिनका इस्तेमाल आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं और फ्री में अपने वीवो फोन की फोंट स्टाइल बदल सकते हैं, किंतु कैसे ? वीवो फोन में फ्री में फोंट स्टाइल कैसे बदलें ? या वीवो फोन की फोंट स्टाइल फ्री में कैसे चेंज करें ? चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। 

फ्री में Vivo फोन की फॉन्ट स्टाइल कैसे चेंज करे ?


फ्री में Vivo फोन की फॉन्ट स्टाइल कैसे चेंज करे ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने वीवो फोन की Theme ऐप में जाना है। यह ऐप vivo के सभी फोन में पहले से इंस्टॉल होकर आता है। तो यह ऐप आपको बाकी ऐप्स में मिल जाएगा। 

> ऐप ओपन करने के बाद Fonts ऑप्शन पर क्लिक करें। 

> फिर आपके सामने बहुत सारे स्टाइलिश फौंट्स आ जाएंगे। यह सारे के सारे फौंट्स प्रीमियम है इसलिए इन्हें यूज करने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे। फ्री फौंट्स देखने के लिए आपको सर्च बॉक्स में iekie यह शब्द टाइप करके सर्च करना है। उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर आपके सामने फ्री और पैड दोनों प्रकार के फौंट्स आ जाएंगे। जिस फोंट स्टाइल के नीचे free लिखा हुआ है आप उस font का इस्तेमाल बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं। आपको जिस फ्री वाली फोंट स्टाइल का इस्तेमाल करना हो आप उस पर क्लिक कर दीजिए। 

> उसके बाद आपके सामने इस प्रकार का पेज ओपन हो जाएगा। 

> अभी यहां पर आपको Download पर क्लिक करना है। उसके बाद वह फोंट आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा फिर आपको Apply बटन पर क्लिक कर देना है। 

> बस इतना करते ही आपके मोबाइल की फोंट स्टाइल बदल जाएगी। 


FAQ

वीवो फोन में Font चेंज करने का ऑप्शन कहां होता है ? 

वीवो फोन में Theme नाम की एक एप्लीकेशन होती है जिसके अंदर हमें वॉलपेपर, थीम, रिंगटोन के साथ- साथ फोंट चेंज करने का भी ऑप्शन मिलता है। 

क्या हम फ्री में वीवो फोन में स्टाइलिश फौंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं ? 

जी हां Vivo फोन के लिए बहुत सारे फ्री स्टाइलिश फौंट्स भी मौजूद है जिनका इस्तेमाल आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं। इस लेख में हमने इसी के बारे में जानकारी दी है। 

वीवो फोन में फ्री Fonts कैसे मिलते हैं ? 

वीवो फोन में Theme एप्लीकेशन के अंदर ही Fonts टैब के अंदर हमें फ्री फोंट मिल जाते हैं। इसके लिए हमें सर्च बॉक्स में iekie टाइप करके सर्च करना पड़ता है। 

इस प्रकार से आप vivo ke kisi bhi phone ki font style free me change कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ