Vivo V25 Pro मोबाइल में किसी एक ऐप का इंटरनेट बंद कैसे करे ?

How to disable only single app internet in vivo v25 pro:- ज्यादातर एंड्रॉयड मोबाइल की सेटिंग्स और फीचर्स एक जैसे ही होती है लेकिन फिर भी जैसे जैसे नए नए स्मार्टफोन मार्केट में आ रहे है वैसे वैसे ही उनके कुछ फीचर्स और सेटिंग्स में कुछ बदलाव किए जा रहे है। ऐसी ही एक सेटिंग के बारे में आज हम बात करने वाले है। यह एक ऐसी सेटिंग होती है जो की हर एक एंड्रॉयड मोबाइल में होती है। इस सेटिंग को मदद से हम अपने एंड्रॉयड मोबाइल में किसी भी ऐप का इंटरनेट कनेक्शन बंद कर सकते हैं। 

अगर हम इस सेटिंग के बारे में विस्तार से बात करें तो यह एक ऐसी सेटिंग होती है जिसके द्वारा आप अपने मोबाइल में किसी भी ऐप का जैसे कि मान लीजिए whatsapp, Facebook, instagram या ऐसे ही किसी अन्य ऐप का इंटरनेट कनेक्शन बंद कर सकते है। एक बार किसी ऐप का इंटरनेट बंद करने के बाद उस ऐप में इंटरनेट नही चलेगा भलेही ही आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन चालू क्यों ना हो।

तो अगर आपके Vivo v25 pro मोबाइल में कोई ऐसा ऐप है जिसकी वजह से आप अपने मोबाइल में इंटरनेट यूज नहीं कर पा रहे हैं तो सबसे पहले आप इस सेटिंग की मदद से सिर्फ उस ऐप का इंटरनेट बंद कर सकते हैं उसके बाद आप अपने मोबाइल में जितना चाहे उतना इंटरनेट चला सकते हैं, उस ऐप को छोड़कर आपके मोबाइल के बाकी सभी ऐप्स में इंटरनेट चलेगा।

यह सेटिंग वैसे तो नॉर्मली सभी एंड्राइड मोबाइल की सेटिंग्स में App Settings में जाने पर मिल जाती है लेकिन Vivo के V25 Pro फोन में यह सेटिंग कुछ अलग तरीके से की जाती है। तो चलिए हम आपको इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप जानकारी देते हैं।

Vivo V25 Pro मोबाइल में किसी एक ऐप का इंटरनेट बंद कैसे करे ?


Vivo V25 Pro मोबाइल में किसी एक ऐप का इंटरनेट बंद कैसे करे ?

> सबसे पहले आप अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है, वहां आपको Network & Internet का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक कीजिए।


> उसके बाद Network Management ऑप्शन पर क्लिक करें।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर आपके मोबाइल में इंस्टॉल सभी एप्स की लिस्ट आ जाएगी। तो यहां आप जिस जिस ऐप का इंटरनेट कनेक्शन बंद करना चाहते हैं उस ऐप के सामने आपको इंटरनेट कनेक्शन की परमिशन को बंद करना है। परमिशन बंद करने के लिए सिंपल ही आप उस ऐप के सामने दिख रहे चेक बॉक्स को अनटीक टिक कर दे। अगर आपके मोबाइल में दो सिम कार्ड है तो आपको आपके सामने 2 चेक बॉक्स दिखाएं देंगे, आपको इन दोनों पर क्लिक करके दोनों सिम का इंटरनेट बंद करना है, साथ ही इस पेज में आपको ऊपर की तरफ WiFi का भी ऑप्शन मिलता है।

> आप इस ऑप्शन पर क्लिक करके भी अपने मोबाइल में आप इस ऐप का वाईफाई इंटरनेट भी बंद कर दे। ताकि जब आपका मोबाइल वाईफाई से कनेक्टेड हो तब भी इस ऐप में इंटरनेट ना चले। यहां से सेटिंग करने के बाद आप चाहे तो अपने मोबाइल का इंटरनेट चलाइए या वाईफाई से नेट चलाइए आपके मोबाइल के सभी ऐप्स में इंटरनेट चलेगा बस जिस एप का इंटरनेट कनेक्शन आपने बंद किया है उस ऐप में इंटरनेट नहीं चलेगा।

तो इस प्रकार से आप Vivo v25 pro mobile me kisi app ka internet disable kar skte hai. अगर आपको यहां बताई गई जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ