Whatsapp पर App/ Game ( Apk ) फाइल कैसे शेयर करे ?

Whatsapp पर App/Game ( Apk ) फाइल कैसे शेयर करे:- हेलो दोस्तों Current टाइम में Whatsapp सबसे ज्यादा पॉपुलर Messenger App है। जैसे-जैसे इसके new versions आ रहे हैं, वैसे ही इसमें नए-नए Features add होते जा रह है। लेकिन फिर भी अभी तक whatsapp में Apk फाइल (App औऱ Game) भेजने का कोई ऑप्शन नहीं है। Whatsapp से हम Audio, Video, Photo, PDF, Contact और GIF फ़ाइल तो भेज सकते हैं। पर इससे हम Apk फाइल नही भेज पाते है।

हो सकता है कि आगे Future में इसमें ये feature भी ऐड कर दिया जाए, जिससे हम Whatsapp से App और Game भी भेज सके। लेकिन इसके current version तक इसमें apk फाइल भेजने का कोई ऑप्शन नहीं है। इसलिए हम Whatsapp पर अपने दोस्तों के साथ apk फाइल शेयर नही कर पाते हैं। पर आज मैं आपको इस पोस्ट में एक trick बताऊंगा। जिस की मदद से आप आसानी से अपने दोस्तों को Whatsapp पर कोई भी App या Game भेज सकते हो।

Whatsapp पर App/Game ( Apk ) फाइल कैसे शेयर करे ?

तो चलिए अब मैं आपका टाइम waste नहीं करते हुए टॉपिक पर आता हूं, और बात करते हैं कि Whatsapp से apk फाइल कैसे भेजते हैं या दूसरे शब्दों में कहें तो whataapp se app aur game kaise send kare ? तो इसके लिए आपको कोई App डाउनलोड की जरुरत नही है, आप बिना किसी app के भी ऐसा कर सकते है। आप बस पोस्ट में बताये गये स्टेप्स फॉलो करें।

Whatsapp पर App/ Game ( Apk ) फाइल कैसे शेयर करे ?

अगर आप Whatsapp के माध्यम से ऐप या गेम भेजना चाहते है तो इसके लिए जरूरी है की आप जिस ऐप या गेम को सेंड करना चाहते है उसकी apk file आपके मोबाइल में होनी चाहिए। आपको प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप मिल जायेंगे जिनके माध्यम से आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल ऐप और गेम को apk file बना सकते है। 

Apk file बनाने के बाद आपको अपने मोबाइल के File Manager में जाना है। और फिर आप जिस App या Game की apk file आप सेंड करना चाहते हैं, उसे के नाम को edit करे।

उस apk फ़ाइल के नाम को edit करने के लिए आपको उस पर long press करके रखना है। फिर आपको वही पर Rename का option मिल जायेगा या फिर आपको वही पर ऑप्शन का icon मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करके rename पर क्लिक करना है। फिर आपको उस apk फ़ाइल के नाम में से डॉट ( . ) के बाद जो apk लिखा होगा, उसको delete करके उसके स्थान पर txt लिख दें। ( जैसे- .apk के स्थान पर .txt लिख दे ) और फिर save कर दे।


बस अब आप उस file को वही से सीधा whatsapp पर शेयर कर सकते हैं। अब आप उस file को जिसके पास भेजना चाहते हैं उसके पास भेज सकते हैं।

जिसके पास आप वो App या Game भेजें। उन्हें बोल दे कि वो App डाउनलोड करने के बाद File Manager > Whatsapp में जाए और फिर उस App के नाम को edit करके आपने डॉट ( . ) के बाद जो apk के स्थान पर txt लिखा था, उसको Remove कर के वापस apk लिख दे और सेव कर दे।

फिर वो फाइल वापस apk फाइल में बदल जाएगी और आपका वो दोस्त उस Apk फ़ाइल को अपने मोबाइल में install कर पायेगा।


FAQ

क्या हम व्हाट्सएप पर गेम भेज सकते हैं ?

जी हां आप व्हाट्सएप के द्वारा किसी भी गेम की apk फाइल भेज सकते हैं। इसका पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है।

क्या व्हाट्सएप पर हम किसी दूसरे एंड्रॉयड ऐप को सेंड कर सकते हैं ?

जी हां आप व्हाट्सएप पर अपने किसी भी दोस्त के साथ एंड्राइड ऐप की apk फाइल को शेयर कर सकते हैं, किंतु कैसे ? यह जानने के लिए आपको यह पूरा लेख पढ़ना पड़ेगा।

क्या व्हाट्सएप पर app/ game भेजना संभव है ? 

जी हां, व्हाट्सएप पर ऐप और गेम भेजना संभव है।


तो इस तरीके से आप whatsapp के द्वारा अपने किसी भी दोस्त को App या Game भेज सकते हैं, वो भी बिना किसी ऐप्प के। तो दोस्तों आपको यह जानकारी whatsapp se app aur game kaise send kare ? कैसी लगी। हमे कमेंट करके जरुर बताएं और पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी share करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ