Tuesday, 28 March 2017

Whatsapp पर App/Game ( Apk ) फाइल कैसे शेयर करे ?

हेलो दोस्तों

Current टाइम में Whatsapp सबसे ज्यादा पॉपुलर Messenger App है। जैसे-जैसे इसके new versions आ रहे हैं, वैसे ही इसमें नए-नए Features add होते जा रह है। लेकिन फिर भी अभी तक whatsapp में Apk फाइल (App औऱ Game) भेजने का कोई ऑप्शन नहीं है। Whatsapp से हम Audio, Video, Photo, PDF, Contact और GIF फ़ाइल तो भेज सकते हैं। पर इससे हम Apk फाइल नही भेज पाते है।

हो सकता है कि आगे Future में इसमें ये feature भी ऐड कर दिया जाए, जिससे हम Whatsapp से App और Game भी भेज सके। लेकिन इसके current version तक इसमें apk फाइल भेजने का कोई ऑप्शन नहीं है। इसलिए हम Whatsapp पर अपने दोस्तों के साथ apk फाइल शेयर नही कर पाते हैं। पर आज मैं आपको इस पोस्ट में एक trick बताऊंगा। जिस की मदद से आप आसानी से अपने दोस्तों को Whatsapp पर कोई भी App या Game भेज सकते हो।

Whatsapp se apk file kaise share kre

तो चलिए अब मैं आपका टाइम waste नहीं करते हुए टॉपिक पर आता हूं, और बात करते हैं कि Whatsapp से apk फाइल कैसे भेजते हैं। तो इसके लिए आपको कोई App डाउनलोड की जरुरत नही है, आप बिना किसी app के भी ऐसा कर सकते है। आप बस पोस्ट में बताये गये स्टेप्स फॉलो करें।

तो इसके लिए सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल के File Manager में जाना है। और फिर आप जिस App या Game को सेंड करना चाहते हैं, उसे के नाम को edit करे।

उस apk फ़ाइल के नाम को edit करने के लिए आपको उस पर long press करके रखना है। फिर आपको वही पर Rename का option मिल जायेगा या फिर आपको वही पर ऑप्शन का icon मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करके rename पर क्लिक करना है। फिर आपको उस apk फ़ाइल के नाम में से डॉट ( . ) के बाद जो apk लिखा होगा, उसको delete करके उसके स्थान पर txt लिख दें। ( जैसे- .apk के स्थान पर .txt लिख दे ) और फिर save कर दे।


बस अब आप उस file को वही से सीधा whatsapp पर शेयर कर सकते हैं। अब आप उस file को जिसके पास भेजना चाहते हैं उसके पास भेज सकते हैं।

जिसके पास आप वो App या Game भेजें। उन्हें बोल दे कि वो App डाउनलोड करने के बाद File Manager > Whatsapp में जाए और फिर उस App के नाम को edit करके आपने डॉट ( . ) के बाद जो apk के स्थान पर txt लिखा था, उसको Remove कर के वापस apk लिख दे और सेव कर दे।

फिर वो फाइल वापस apk फाइल में बदल जाएगी और आपका वो दोस्त उस Apk फ़ाइल को अपने मोबाइल में install कर पायेगा।

तो इस तरीके से आप whatsapp के द्वारा अपने किसी भी दोस्त को App या Game भेज सकते हैं, वो भी बिना किसी ऐप्प के।

तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी। हमे कमेंट करके जरुर बताएं और पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी share करें।


EmoticonEmoticon