Facebook Video Watch History Delete कैसे करे ?

How to delete facebook video watch history:- फेसबुक पर देखे गए वीडियो की हिस्ट्री कैसे मिटाये ? यह सवाल अक्सर बहुत से लोगो के दिमाग मे रहता है, इसलिए आज हम इसी टॉपिक पर बात करने वाले है और आपको बताएंगे कि फेसबुक पर वीडियो watch history को डिलीट कैसे करते है ? इसलिए लेख को अंत तक पढ़े और जानकारी पसन्द आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

Facebook पर Video Watch History Delete कैसे करे ?

दोस्तों फेसबुक पर भी यूट्यूब की तरह हर प्रकार के वीडियो अपलोड किये जाते है। हम अपनी पसंद के वीडियो fb पर भी देख सकते है। अब ऐसे में कई बार हम कुछ आपत्तिजनक वीडियो भी फेसबुक पर देख लेते है, इसलिए हम नही चाहते कि वो वीडियो हमारी facebook video watch हिस्ट्री में दिखाई दे। इसलिये हम उसकी हिस्ट्री फेसबुक से मिटाने के बारे में सोचते है।

फेसबुक पर देखे गए वीडियो की हिस्ट्री कैसे देखते है ? इसके बारे में हम already एक आर्टिकल लिख चुके है, अगर आप चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वो लेख भी पढ़े सकते है।

Facebook पर देखे गए वीडियो को हिस्ट्री मिटाना बहुत ही आसान है, आप चाहे फेसबुक को किसी भी एप्प या ब्राउजर में यूज करते हो, यहां बताये गए तरीके से आप बहुत आसानी से अपनी fb video watch हिस्ट्री हटा सकते है। इसके लिए बस आपको नीचे बताये गए स्टेप्स फॉलो करने है।


Facebook पर Video Watch History Delete कैसे करे ? 

1. सबसे पहले अपने फेसबुक एकाउंट को ओपन करे।

2. 3 लाइन्स (Menu) बटन पर क्लिक करे।

3. Settings पर क्लिक करे।

4. Activity Log पर क्लिक करे। नीचे इमेज में देखे।

5. फिर ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां Filters पर क्लिक करके Categories को सेलेक्ट करे।

6. उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां Logged action and other activity पर क्लिक करके 'Videos you've watched' पर क्लिक करे। नीचे इमेज में देखे।

7. उसके बाद आपके सामने फेसबुक पर आपके द्वारा देखे गए सभी वीडियो की लिस्ट आ जायेगी। नीचे इमेज में देखे।

यहां आपको जिस भी वीडियो की हिस्ट्री डिलीट करनी हो, उसके सामने वाले 3 डॉट्स पर क्लिक करे, आपको नीचे Delete का ऑप्शन मिल जाएगा, आप उस ओर क्लिक करके उस वीडियो की हिस्ट्री डिलीट कर सकते है।

ठीक इसी प्रकार से आप सभी वीडियो की हिस्ट्री डिलीट कर सकते है।


FAQ

हम फेसबुक पर जो वीडियो देखते हैं क्या उनकी हिस्ट्री से होती है ?

हम फेसबुक पर जितने भी वीडियो देखते हैं उन सभी की हिस्ट्री हमारे अकाउंट में Activity Log के अंदर से होती है।

हमने फेसबुक पर जो वीडियो देखे हैं उनकी हिस्ट्री कैसे मिटाए ?

आप फेसबुक सेटिंग्स में Activity Log में जाकर फेसबुक पर देखे गए वीडियो की हिस्ट्री मिटा सकते हैं। इसका पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप इस लेख में बताया गया है।

फेसबुक की वॉच हिस्ट्री कैसे मिटाते हैं ?

फेसबुक की वॉच हिस्ट्री को मिटाने का पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है। इस लेख को पढ़कर आप बहुत ही आसानी से फेसबुक वॉच हिस्ट्री को मिटा सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो फ्रेंड्स उम्मीद है कि Facebook पर Video Watch History Delete कैसे करे ? यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ