Signal Account Delete कैसे करे ? हिंदी में

How to Delete Signal Account in Hindi:- दोस्तो सिग्नल एक मैसेंजिंग एप्प है, जिसकी माध्यम से हम अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन कम्युनिकेशन कर सकते है। Signal app की सबसे खास बात यह है कि यह end to end encrypted होता है, इसलिए आप किसको क्या मैसेज भेज रहे है ? यह खुद इस एप्प को भी पता नही चलता है। इस एप्प पर हमने डिटेल से एक लेख भी लिखा है, अगर आप वो पढ़ना चाहे ? तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है।


आप यह लेख पढ़ रहे है, इसका मतलब है कि आप already सिग्नल एप्प को इस्तेमाल कर चुके है। इसलिए आपको इस एप्प के बारे में और अधिक डिटेल से बताने की आवश्यकता नही है। इस लेख में हम आपको बताने वाले है कि अपने सिग्नल अकॉउंट को डिलीट कैसे करें ?

Signal Account Delete कैसे करे ? हिंदी में

अगर आपको सिग्नल एप्प या इसके फ़ीचर्स पसन्द नही आये ? या आप अन्य किसी कारण से अपने सिग्नल एकाउंट को डिलीट करने चाहते है ? तो आप ऐसा कर सकते है। इसके लिए आपको नीचे बताये गए स्टेप्स फॉलो करने है।


Signal Account Delete Kaise Kare in Hindi

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Signal app ओपन करे।

2. ऊपर left corner में अपनी प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे।

3. आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे, आपको 'Advanced' ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Signal Account Delete कैसे करे ? हिंदी में

4. उसके बाद आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

Signal account delete process in hindj

5. यंहा 'Delete Account' ऑप्शन पर क्लिक करे।

6. उसके बाद अगले पेज में आपको अपनी कंट्री सेलेस्ट करनी है और नीचे अपने वो मोबाइल डालने है, जिस नंबर से आपने सिग्नल एकाउंट बना रखा है। उसके बाद नीचे 'Delete Account' पर क्लिक करना है।

7. उसके बाद आपसे एक बार फिर से पूछा जाएगा, की क्या आप वास्तव में अपने एकाउंट को डिलीट करने चाहते है ? यंहा भी आपको 'Delete Account' पर एक करना है। 

बस इसके तुरन्त बाद आपका एकाउंट डिलीट हो जाएगा, और यह एप्प क्लोज हो जाएगी। अब आप चाहे तो इस एप्प को अपने मोबाइल से अनइंस्टाल कर सकते है, या इस पर दूसरे नंबर से भी एकाउंट बना सकते है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तो आज के इस लेख में आपने सीखा की signal account delete kaise kare in hindi, उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो ? तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां