हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कब बनाया गया ? यह कैसे पता करें ?

How to know when was instagram account has created ? क्या आप जानते हैं कि हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कब बनाया गया था ? यह कैसे चेक करते हैं ? अगर आप इसके बारे में नहीं जानते है और आप अभी जानना चाहते हैं ? तो यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

How to know when was instagram account has created ?

इंसान की उम्र चाहे कितनी भी हो, उसके मन में नई-नई चीजें जानने की उत्सुकता हमेशा रहती ही है। ठीक ऐसी ही उत्सुकता आपके मन में भी रहती होगी, और अगर आपके मन मे भी यह जानने की बेताबी है कि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट कब बनाया गया था ? तो आप यह भी जान सकते हैं।

इंस्टाग्राम में हमें यह ऑप्शन भी मिल जाता है, जिस पर जाकर हम यह पता लगा सकते हैं कि हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कब बनाया गया था ? इस लेख में हम आपको विस्तार से इसके बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए लेख शुरू करते हैं।


हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कब बनाया गया ? यह कैसे पता करें ?

1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करनी है।

2. उसके बाद अपनी प्रोफाइल पर जाएं।

3. फिर ऊपर Menu बटन पर क्लिक करें और Your Activity ऑप्शन पर क्लिक करे।

4. उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

5. यहां आपको Account History का ऑप्शन मिल जाएगा इस पर क्लिक कर दे।

6. उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां पर आपके अकाउंट की पूरी डिटेल आपके सामने आ जाएगी। सबसे ऊपर ही ऊपर आप देख सकते हैं कि आपने इंस्टाग्राम कब ज्वाइन किया था। यहां पर आपको एग्जैक्ट डेट और टाइम देखने को मिल जाएगा कि आपने कौन सी तारीख को कितने बजे अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था।

यहां पर आप ना सिर्फ अपनी instagram joining date देख सकते हैं। इसके अलावा आप अपने अकाउंट से संबंधित और भी बहुत सारी जानकारियां यहां पर देख सकते हैं। जैसे कि यंहा आप अपने अकाउंट की कंप्लीट इंफॉर्मेशन, अपनी प्रोफाइल इंफॉर्मेशन, अपने कनेक्शन, अपने अकाउंट की कम्पलीट एक्टिविटी जैसे कि आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कितनी बार और कब-कब लॉगइन किया, कितनी बार लॉग आउट किया, इंस्टाग्राम पर क्या-क्या सर्च किया आदि।

इसके अलावा यहां पर आप इंस्टाग्राम स्टोरी से संबंधित जितनी भी एक्टिविटीज होती है, वह सारी की सारी यंहा देख सकते हैं। कुल मिलाकर बात यह है कि आप इस ऑप्शन पर आकर आपने अब तक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से जितने भी एक्टिविटी करी है, वह सारी की सारी यहां पर आकर चेक कर सकते हैं कि आपने कब-कब क्या-क्या किया है।


FAQ

इंस्टाग्राम Joining Date कैसे पता लगाए ?

आपने इंस्टाग्राम को कब ज्वाइन किया था ? यह पता लगाने के लिए आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाकर Menu> Your Activity > Account History में जाए, आपको आपकी इंस्टाग्राम जॉइनिंग डेट मिल जाएगी।

हमने हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कौनसी तारीख को बनाया था कैसे पता लगाए ?

इंस्टाग्राम your activity सेटिंग में account history नाम से एक ऑप्शन होता है जिस पर क्लिक करके हम पता लगा सकते हैं कि हमने एग्जैक्ट कितनी तारीख को इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था।

इंस्टाग्राम Account Data ऑप्शन कहां गया ?

इंस्टाग्राम में पहले जो ऑप्शन Account Data नाम से हुआ करता था अभी उसका नाम चेंज करके Account History कर दिया गया है और अभी यह आपको Your Activity में मिलेगा।

इंस्टाग्राम जॉइनिंग डेट पता करने का ऑप्शन कहां मिलेगा ?

इंस्टाग्राम जॉइनिंग डेट पता करने का ऑप्शन Menu> Your Activity > Account History में मिलेगा।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तो उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी हमने हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कब बनाया है ? यह कैसे चेक करते हैं ? Instgram joining date kaise pta kare ? पसंद आई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ