फेसबुक मैसेंजर में गिफ्ट मैसेज कैसे भेजें ?

How to send gift messages in facebook messenger:- जैसा कि आप सभी जानते हैं कि फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम यह तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मालिक एक ही है, जिसका नाम मार्क जगर्बर्ग है। इसलिए यह तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कहीं ना कहीं आपस में जुड़े हुए हैं। इन तीनों के कुछ फीचर एक जैसे भी है, जैसे कि हम इन तीनों में से किसी भी एक प्लेटफार्म पर जब स्टोरी लगाते हैं तो उस स्टोरी को हमें बाकी दो प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करने का भी ऑप्शन मिल जाता है।

ठीक इसी प्रकार से और भी कई फीचर्स है जो कि इन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को आपस में जोड़ते हैं। ठीक ऐसा ही फीचर हमें इंस्टाग्राम पर देखने को मिलता है, जो कि हमे इंस्टाग्राम पर चैट करते समय मिलता है, इस फीचर की मदद से हम इंस्टाग्राम पर जो भी मैसेज टाइप करते हैं हम उस मैसेज पर कुछ एनिमेशन लगाकर उसे थोड़ा स्पेशल बना सकते हैं। इंस्टाग्राम पर हमें ऐसे कई एनिमेशन मिलते हैं, जिनका इस्तेमाल हम अपने मैसेज पर लगाकर कर सकते हैं, जैसे कि fire effect, love effect, gift effect आदि।

फेसबुक मैसेंजर में गिफ्ट मैसेज कैसे भेजें ?

इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों से चैट करते समय हम किसी भी मैसेज पर इन इफेक्ट को लगाकर सामने वाले को मैसेज भेज सकते हैं। जब हम चैट करते समय अपने किसी दोस्त या किसी खास पर्सन को इस प्रकार से मैसेज भेजते हैं तो वह मैसेज सामने वाले के लिए काफी स्पेशल बन जाता है। आपने भी इंस्टाग्राम पर कभी ना कभी इस फीचर का इस्तेमाल जरूर किया होगा। 

अगर आपने इंस्टाग्राम में अब तक इस फीचर का इस्तेमाल नहीं किया है तो आप यह वीडियो देख सकते हैं। 

इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि इंस्टाग्राम की ही तरह फेसबुक मैसेंजर में मैसेज पर एनिमेशन लगाकर कैसे भेजें ? या फेसबुक मैसेंजर में गिफ्ट मैसेज कैसे सेंड करते हैं ?

इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है और उस वीडियो में हमने फेसबुक मैसेंजर के एक और बहुत ही कमाल के फीचर के बारे में बताया है। तो अगर आप उस फीचर के बारे में जानना चाहते हैं या इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहते हैं ? तो आप अभी यहां क्लिक करके इस जानकारी को वीडियो में भी देख सकते हैं।


Facebook Messenger Gift Message फीचर क्या है ?

इस फीचर के बारे में हमने ऑलरेडी आपको ऊपर बता दिया है कि यह फीचर क्या है ? और कैसे काम करता है ? इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर इन दोनों में यह फीचर एक जैसा ही है और इसका इस्तेमाल करने का तरीका भी सेम ही है। तो फेसबुक मैसेंजर में इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, जैसे हम इंस्टाग्राम में इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं, ठीक वैसे ही फेसबुक मैसेंजर में भी कर सकते हैं।


फेसबुक मैसेंजर में गिफ्ट मैसेज कैसे भेजें ?

> अगर आप फेसबुक मैसेंजर एप में इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में फेसबुक मैसेंजर एप्लीकेशन को अपडेट करना पड़ेगा। आप प्ले स्टोर में जाकर इस एप्लीकेशन को अपडेट कर सकते हैं। 

> अभी फेसबुक मैसेंजर एप को अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Update Facebook Messenger App


> इस एप्लीकेशन को अपडेट करने के बाद आपको इसको ओपन करना है और उस व्यक्ति की चैट ओपन करें, जिसे आप गिफ्ट मैसेज भेजना चाहते हैं।

> उसके बाद मैसेज बॉक्स में अपना मैसेज टाइप करें।

> फिर मैसेज के आगे आपको सर्च बटन मिलेगा, उस पर क्लिक करना है।

> उसके बाद आपके मैसेज के साथ कुछ इफेक्ट ढले हुए मिल जाएंगे। नीचे इमेज में देखे।

आप इनमें से जिस इफेक्ट का इस्तेमाल करना चाहते हैं उस पर क्लिक कर दीजिए। आपका मैसेज उस एनीमेशन इफेक्ट के साथ सामने वाली व्यक्ति के पास सेंड हो जाएगा।


FAQ

फेसबुक पर गिफ्ट वाला मैसेज कैसे भेजते हैं ?

फेसबुक चैट में मैसेज टाइप करने के बाद पास में ही दिख रहे सर्च बटन पर क्लिक करें। उसके बाद आपको गिफ्ट इफेक्ट का ऑप्शन मिल जाएगा, उस पर क्लिक करके आप फेसबुक मैसेंजर पर गिफ्ट वाला मैसेज भेज सकते हैं।

फेसबुक मैसेंजर पर हार्ट इफेक्ट वाला मैसेज कैसे भेजते हैं ?

फेसबुक में मैसेज टाइप करने के बाद पास में दिख रहे सर्च बटन पर क्लिक करने पर आपको हार्ट इफेक्ट वाला ऑप्शन मिल जाता है।

फेसबुक पर फायर इफेक्ट के साथ मैसेज कैसे भेजते हैं ?

फेसबुक पर फायर इफेक्ट के साथ मैसेज भेजने के लिए जब आप पूरा मैसेज टाइप कर दें तो उसके बाद पास में दिख रहे सर्च बटन पर क्लिक करे आपको मैसेज पर फायर इफेक्ट लगाने का ऑप्शन मिल जाएगा।

ये भी पढ़े...

इस प्रकार से आप फेसबुक मैसेंजर एप में एनीमेटेड मैसेज भेज सकते हैं। या गिफ्ट मैसेज भेज सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ