Qjobs ऐप क्या है ? इसका इस्तेमाल कैसे करें ?

How to Use Qjobs App Full Information in Hindi : - दोस्तों हमें अपनी लाइफ को मेंटेन रखने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है। काफी सारे लोगों के मन में यह होता है कि पैसे सिर्फ दो ही तरीकों से कमाए जा सकते हैं पहला तरीका बिजनेस और दूसरा जॉब ऑप्शन। लेकिन आज की इस दुनिया में बिजनेस करने के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत होती हैं। लेकिन हर किसी के पास इतने पैसे नहीं होते है की वो अपने दम पर बिजनेस खड़ा कर सके।

तो जिन लोगों को यह लगता है कि मेरे से बिजनेस नहीं होगा तो उन लोगों के पास लास्ट में जॉब ऑप्शन बचता है। लेकिन हमारे इंडिया में इतने लोग बेरोजगार बैठे हैं कि सरकारी जॉब प्राप्त करना तो महाभारत सी हो गई है। चाहे वह प्राइवेट जॉब हो या गवर्नमेंट जॉब हो सबसे ज्यादा कंपटीशन इन्हीं में देखने को मिलता है। ऐसे में लोग करें तो क्या करें। 

अगर आपकी भी ऐसी कंडीशन है तो आज हम आपको एक ऐसा प्लेटफार्म बताएंगे। जिस पर आप अपने इंटरेस्ट के अकॉर्डिंग जॉब प्राप्त कर सकते हैं। इस प्लेटफार्म का नाम " Qjobs " हैं। यह एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप अपने एरिया या शहर के आसपास की जॉब प्राप्त कर सकते हैं। 

तो इस ब्लॉग में हम आपको Qjobs एप क्या होता है ? Qjobs एप कैसे इस्तेमाल करें ? इससे संबंधित संपूर्ण जानकारी हम आपको देने वाले हैं तो आप इस ब्लॉग को शुरू से लेकर के लास्ट तक जरूर पढ़िएगा। 


Qjobs एप क्या है ? What is Qjobs App in Hindi

Qjobs एप एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आपको आपके इंटरेस्ट के हिसाब से जॉब मिल जायेगी। इस ऐप की मदद से आप अपने शहर के आसपास की जॉब प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके पास किसी भी प्रकार की स्किल नही है या आपको काम का कोई भी एक्सपीरियंस नहीं भी है तो भी आपको इसमें जॉब मिल ही जायेगी। लेकिन जॉब प्राप्त करने के लिए आपको इस ऐप को डाउनलोड करके अपने मनपसंद की जॉब के लिए अप्लाई करना होगा। इस ऐप में आपको जितनी भी कंपनियों में जॉब प्राप्त होती है वे सभी वेरीफाइड होती है। मतलब यह कंपनियां फ्रॉड नहीं होती है बल्कि आपको जैन्युन तरीके से जॉब दिलाने में मदद करती है। 

इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह भी है कि इसमें अगर आप 10वीं पास से भी कम पढ़े लिखे हैं तो भी आपको यहां पर जॉब मिल जाएगी। 

Note : - दोस्तों हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म है। जहां पर आपको जॉब दिलाने के नाम पर पैसे वसूल लिए जाते हैं और आपको जॉब भी प्राप्त नहीं होती है। तो आप ऐसी कोई धोखाधड़ी से बचकर रहिएगा। लेकिन हमने आपके साथ जिस भी प्लेटफार्म को शेयर किया है वह एकदम जैन्यून है। यहां पर जितनी भी जॉब्स अवेलेबल होती है वे सभी वेरीफाइड होती है। 


Qjobs ऐप पर जॉब किस कैटेगरी में मिलती हैं ? 

1. BPO & Tele Caller 

2. Sales Retail And Marketing

3. Admin Finance And Back Office

4. Deliver And Driver

5. Security Housekeeper And Labour

6. Engineering And Technician

7. Hotel Management And Cooking

8. Prosecuting And Warehouse

9. Design And Content Creation

10. Technology

11. Automobile

12. Education And Training

13. Hospital And Healthcare


Qjobs ऐप कौनसी लैंग्वेज को सपोर्ट करती हैं ? 

1. English 

2. Hindi 

3. Tamil 

4. Telugu

5. Kannada 

6. Marathi

इन सभी भारतीय लैंग्वेज में आप इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Qjobs ऐप पर जॉब पाने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत हैं ? 

1. Aadhar Card 

2. Bank Proof Document 

3. Education Proof Document 

4. Pan Card


Qjobs ऐप पर कौन लोग जॉब प्राप्त कर सकते हैं ? 

1. जिन्होंने दसवीं कक्षा से भी कम की पढ़ाई की है वह भी इस ऐप पर जॉब प्राप्त कर सकते हैं।

2. दसवीं पास उम्मीदवार

3. 12वीं पास उम्मीदवार

4. ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार

5. किसी फील्ड में डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार

6. आईटीआई पास स्टूडेंट्स

7. पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार 


Qjobs ऐप को इस्तेमाल कैसे करें ? 

इस ऐप को डाउनलोड करने से लेकर के इस्तेमाल करने तक का पूरा का पूरा प्रोसेस यहां पर आपको बताया गया है। नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप भी इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें।

2. अभी आप प्ले स्टोर से Qjobs ऐप को डाउनलोड करें। 

अभी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Download

3. इसके बाद इस ऐप को ओपन करें ओपन करने के तुरंत बाद आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करनी होगी। 

4. अगर आप इस ऐप को फर्स्ट टाइम यूज़ कर रहे हैं तब तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर डालने होंगे। फिर आप अपना नाम डालकर करके Get OTP ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां पर ओटीपी को डालने के बाद Confirm करें।

5. इसके बाद आपको अपनी लोकेशन को अलाउ करना होगा।

6. इसके बाद आपको अपनी पर्सनल डीटेल्स डालनी होगी। जैसे Gender और क्या आपको वर्क एक्सपीरियंस है या नहीं अगर है तो Yes और अगर नही तो No करें। अभी आपको Desired Role सेलेक्ट करना होगा मतलब आप किस प्रकार की जॉब प्राप्त करना चाहते हैं। 

7. अभी आपको अपनी Education Qualification सेलेक्ट करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करें।

8. इसके बाद आप कौनसी कैटेगरी में जॉब करना चाहते है उस कैटेगरी को यहां से सेलेक्ट करें। यहां पर आपको किस जॉब में इंटरेस्ट है वही जॉब सेलेक्ट करनी हैं। 

9. अभी आपको दोबारा से अपनी लैंग्वेज को सेलेक्ट कर लेना है।

10. इसके बाद में आपके एरिया या शहर के आस-पास की जितने भी जॉब अवेलेबल होगी वह यहां पर Show हो जाएगी। 


इस ऐप में जॉब से रिलेटेड सभी इंफॉर्मेशन देखने को मिल जाएगी। आप अपने अकॉर्डिंग जॉब को सेलेक्ट करके उसके लिए अप्लाई कर दें। इसी के साथ ही आपका इंटरव्यू ऑनलाइन ही लिया जाएगा। अगर आप चाहे तो जॉब ऑफर करने वाले कंपनी के एचआर को कॉल करके बातचीत कर सकते हैं। 

वैसे मेरे को अभी भी यह लगता है कि Qjobs प्लेटफार्म आपको जॉब दिलाने में जरूर मदद कर सकता है। इसके अलावा आपने Apana Job प्लेटफार्म के बारे में भी जरूर सुन रखा होगा। इस प्लेटफार्म पर भी आपको अपनी मनपसंद की जॉब प्राप्त होती है।


FAQ

क्या Qjobs ऐप से सच में जॉब मिलती है ?

हां इस ऐप से अब तक हजारों लोगों को जॉब मिल चुकी है।

Qjobs ऐप रियल है या फेक है ?

यह ऐप रियल है इससे सच में जॉब मिलती है।

नौकरी ढूंढने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौनसा है ?

ऑनलाइन नौकरी ढूंढने के लिए एक नही बल्कि कई पॉपुलर ऐप है जैसे Qjobs, Nokari.com, Kormo ऐप आदि।

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Qjobs app kaise use kare ? जरूर पसंद आई होगी। अगर पसंद आए तब आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा। इसके अलावा अगर आपको अन्य किसी टॉपिक पर जानकारी चाहिए तो आप हमारी ब्लॉग वेबसाइट को जरूर विजिट कीजिएगा। 

Tags:- Qjobs app review, qjobs app real or fake, 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ