Shark Tank India में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

How to Registration Shark Tank India Full Information in Hindi : - दोस्तों मान लीजिए आपके पास एक धांसू बिज़नेस आईडिया है जिससे छप्पर फाड़ के कमाई हो सकती है, तो इसके लिए आप क्या करेंगे। सिंपल सी बात है कि आप इस बिजनस आइडिया को बिजनेस में कन्वर्ट करेंगे या अगर आपके पास पहले से कोई बिजनेस है और उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं तो बेसिक रूप से आपको फंडिंग की जरूरत पड़ेगी। यह फंडिंग आप लाएंगे कहां से ? यह भी एक समस्या बनी ही रहती है। क्योंकि जो भी व्यक्ति अपना कोई नया बिजनेस शुरू करता है या बिजनेस को आगे बढ़ाने की सोचता है तो उसके सामने फाइनेंसियल प्रॉब्लम जरूर आती है। 

वैसे तो आपको पता ही होगा कि बिजनेस में इन्वेस्ट करने के लिए हमारे इंडिया में पहले से ही काफी सारे ऑप्शन मौजूद है। लेकिन इन सब में से एक Shark Tank India हैं। शार्क टैंक इंडिया आपके बिजनेस को फंडिंग ही नहीं देता है बल्कि आपको अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए गाइडेंस भी प्रदान करता है। तो शार्क टैंक इंडिया आपके बिजनेस को बढ़ाने और शुरू करने के लिए काफी अच्छा ऑप्शन हो सकता है। 


शार्क टैंक इंडिया क्या है ? What is Shark Tank India in Hindi

शार्क टैंक इंडिया एक रियालिटी Show की तरह ही होता हैं जिसमें भाग लेने वाले प्रतियोगियों के बिजनेस आइडिया को देख कर उन्हें फंडिंग दी जाती है। ताकि वह अपने बिजनेस को और बेहतर तरीके से ऊंचाईयों तक पहुंचा सके। मान लो आपके पास एक धांसू बिजनेस आइडिया है और इसे आप बिजनेस में कन्वर्ट करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको फंडिंग की जरूरत पड़ती है। इसी फंडिंग की पूर्ति करने के लिए शार्क टैंक इंडिया बहुत ही बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता है। शार्क टैंक इंडिया  20 दिसंबर 2021 को भारत में शुरू हुआ था। उससे पहले दुनिया के 40 से भी ज्यादा देशों में फेल चुका हैं। 


Shark Tank India में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

दोस्तों अगर आपके पास कोई बिजनेस आइडिया है या आप बिजनेस कर रहे हैं और उसके लिए आपको फंडिंग चाहिए ? तो आप शार्क टैंक इंडिया में जा सकते हैं। क्योंकि यहां पर आपको बिजनेस से संबंधित फंडिंग और गाइडेंस प्रदान की जाती है। इसके साथ ही जहां पर बिजनेस की पब्लिसिटी बढ़ाने के लिए लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं और उस तरह की पब्लिसिटी नहीं मिलती है जिस तरह कि हमारे बिजनेस को आवश्यकता होती है। लेकिन शार्क टैंक इंडिया में फ्री में पब्लिसिटी भी मिलती है।

तो आप शार्क टैंक इंडिया में जाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करेंगे ? इसका प्रोसेस हम आपको यहां पर इस ब्लॉग में बताने वाले हैं। 


शार्क टैंक इंडिया में रजिस्ट्रेशन करने का कंपलीट प्रोसेस : - 

1. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करके सर्च बॉक्स में Shark Tank India Registration टाइप करें।

2. इसके बाद शार्क टैंक इंडिया में रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट ओपन हो जाएगी, इस पर क्लिक करें। अभी आप इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहां पर क्लिक करें।

3. इसके बाद आप अपने मोबाइल नंबर डालकर के Generate OTP ऑप्शन पर क्लिक करें।

4. इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर 6 डिजिट का एक OTP भी सेंड किया जाएगा, जिसे आप यहां पर दर्ज करके और इसके साथ ही कैप्चा डाल करके Submit ऑप्शन पर क्लिक करें।

5. इसके बाद आप इस फॉर्म को किस लैंग्वेज में भरना चाहते हैं वह लैंग्वेज सेलेक्ट करें।

6. इसके बाद Show की जो भी Terms & Conditions उन्हें देखने के लिए Terms & Conditions ऑप्शन पर जाकर के देख सकते हैं। फिर आप Terms & Conditions को Accept करके Submit करें। 

7. फिर आपके सामने कुछ Instructions आ जाएंगे उन्हें आप रीड करके Start ऑप्शन पर क्लिक करें। 

8. इसके बाद आपके सामने एप्लिकेशन फॉर्म खुलकर के आ जाएगा जिसमें आपको अपनी पर्सनल डिटेलस दर्ज करनी होगी। जैसे Name, Date of Birth, Marital Status, Gender, Mobile Number और Email I'd इत्यादि।

इसके बाद आप अपने बिजनस से संबंधित जानकारी, आप अपने खुद का ऐड्रेस और अन्य सभी जानकारी दर्ज करने के बाद Next ऑप्शन पर क्लिक करें। 

9. इसके बाद यहां पर आप Complete Business Details डालेंगे।

10. अभी आपको बिजनस के लिए कितनी फंडिंग चाहिए वह यहां पर डालें। फिर आप Next ऑप्शन पर क्लिक करें। 

11. इसके बाद आपको अपनी कंपनी की सभी इंफॉर्मेशन दर्ज करनी होगी। 

12. इसके बाद आपके अगेंस्ट कोई कंपलेंट या कोर्ट केस है या नहीं उसके लिए आप Yes या No करेंगे।

13. क्या आपने इससे पहले किसी टेलीविजन शो या टीवी शो में पार्टिसिपेट किया हैं। अगर किया है तो Yes या नहीं किया है तो No करें। 

14. इसके बाद आपको अपने बारे में कुछ इंफॉर्मेशन दे करके Next ऑप्शन पर क्लिक करें।

15. इसके बाद आप डिक्लेरेशन देकर के Submit ऑप्शन पर क्लिक करें।

16. इसके बाद आपके द्वारा किया गया रजिस्ट्रेशन सक्सेसफुल सबमिट हो जाएगा। फिर यहां पर आपको शार्क टैंक इंडिया में शॉर्टलिस्ट किया जाता है तो आपको शार्क टैंक इंडिया के एंप्लोई द्वारा कांटेक्ट कर लिया जाएगा। 

अगर आपको शार्क टैंक इंडिया शो में शॉर्टलिस्ट कर लिया जाता है तो आपने जो सिटी ऑडिशन के लिए दी थी उसी सिटी में जाकर के इस शो में पार्टिसिपेट करेंगे। 

तो इस प्रकार से आप स्टेप बाय स्टेप अपनी कंपलीट इनफॉरमेशन भरकर के शार्क टैंक इंडिया में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई समस्या आती है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा हमारे द्वारा दी गई जानकारी Shark tank india me kaise jaye आपको पसंद आती है तो आप अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ