ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग में वॉइस चेंज कैसे करें ? Voice Changer for PC

How To Change Voice During Live Streaming in PC: - दोस्तों कई बार आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में गूगल मीटिंग या Zoom पर ऑनलाइन मीटिंग करते हैं या फिर Discod पर ऑडियो चैट करते हैं। तो उस समय आपके मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि काश हम भी अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में रियल टाइम वॉइस को चेंज कर पाते। अगर आप भी ऐसा सोचते है तो चिंता ना करें, क्योंकि आप भी अपने पीसी में रियल टाइम वॉइस को चेंज कर सकते हैं। 

इसके लिए आपको अपने पीसी में एक सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करना होगा जिसका नाम Voice Mod हैं। इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप live streaming के दौरान बिल्कुल फ्री में रियल टाइम वॉइस को चेंज कर सकते हैं। तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको अपनी ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम में वॉइस चेंज कैसे करे ? इससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं तो आप इस ब्लॉग को शुरू से लेकर के अंत तक जरूर पढ़ें। 

इससे पहले हम आपको वॉयसमॉड सॉफ्टवेयर क्या है ? इससे संबंधित जानकारी दे देते हैं। 

Voice Changer For PC, Change Your Voice in Online Google Meeting, Voice Changer For Windows, Real Time Voice Changer On PC, 


Voice Mod सॉफ्टवेयर क्या हैं ? What is Voice Mod Software in Hindi 

Voice Mod एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से आप अपनी रियल टाइम वॉइस को चेंज कर सकते हैं। जब कभी भी आप गूगल मीट या Zoom पर ऑनलाइन मीटिंग करेंगे तो उस समय आप अपनी वॉइस को चेंज कर सकते हैं। वॉइस को चेंज करने के बाद लोग यही सोचेंगे कि एक्चुअल में ऑनलाइन मीटिंग में कौन बोल रहा है ? और यह किसकी आवाज़ है ?

इसके अलावा जब आप यूट्यूब चैनल पर Live Gaming करते हों या फिर व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर ऑडियो चैट करते हो तो उस समय आप अपनी वॉइस को चेंज कर सकते हैं। इसके अलावा इस सॉफ्टवेयर का यूज़ आप World Of Warcraft, League Of Legends और Minecraft गेम की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग करने के लिए कर सकते हैं। 

तो दोस्तों अभी हम आपको यहां पर अपनी रियल टाइम वॉइस को चेंज कैसे करें ? इससे संबंधित जानकारी दे देते हैं। 


ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग में वॉइस चेंज कैसे करें ? Voice Changer for PC 

अगर आप भी अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में अपनी रियल टाइम वॉइस को चेंज करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में एक सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करना होगा जिसका कंपलीट प्रोसेस हमने आपको नीचे बता रखा है।

1. सबसे पहले आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में कोई भी ब्राउज़र ओपन करें।

2. ब्राउज़र के सर्च बॉक्स में Voice Mod टाइप करके सर्च करें।

3. इसके बाद आपके सामने वॉयसमॉड सॉफ्टवेयर की ऑफिशल वेबसाइट ओपन हो जाएगी उस पर क्लिक करें। इस वेबसाइट पर अभी जाने के लिए यहां पर क्लिक करें।

4. अभी इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए आप Download Voice Mod For Free ऑप्शन पर क्लिक करें।


5. सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने से पहले आपको यहां पर एक अकाउंट बनाना होगा। आप यहां पर डायरेक्ट गूगल से ही अकाउंट बना सकते हैं या आप ईमेल आईडी दर्ज करके अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।


जब आपका यहां पर अकाउंट बन जाएगा तो आपको सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए लिंक मिल जाएगी। उस लिंक पर क्लिक करके आप वॉयसमॉड सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर लीजिएगा। 

6. जब आपके सिस्टम में वॉयसमॉड सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाए तो आप उसे ओपन करे।

7. ओपन करने के बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार का पेज ओपन हो जाएगा।


यहां पर आपको इस सॉफ्टवेयर का सेटअप इंस्टॉल करना होगा जिसके लिए आप Next ऑप्शन पर क्लिक करें।

8. सॉफ्टवेयर का सेटअप इंस्टॉल हो जाने के बाद आप Finish ऑप्शन पर क्लिक करें।


9. अभी आपके सिस्टम पर यह सॉफ्टवेयर ओपन होकर के आ जाएगा जिसमें कि आप Enter Voice Mod ऑप्शन पर क्लिक करके अपने अकाउंट को कनेक्ट कर लेना है। सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करते समय आपने जो अकाउंट बनाया था उसी अकाउंट को यहां पर कनेक्ट करना है।


10. इसके बाद आपके सामने इस सॉफ्टवेयर का डेस बोर्ड ओपन हो जाता है जिसमें कि आपको सबसे पहले कुछ सेटिंग्स करनी पड़ती है।

Select Your Microphone - सबसे पहले आप यहां पर माइक्रोफोन की सेटिंग कर ले जिसके लिए आप Microphone ऑप्शन पर क्लिक करे। यहां पर आपको सबसे पहले माइक्रोफोन Salect करना होगा। आप अभी फिलहाल कौन सा माइक्रोफोन यूज कर रहे हैं उसी माइक्रोफोन को यहां से सेलेक्ट करें। 


Select Your Speaker - अभी यहां पर आपको स्पीकर सेलेक्ट करना होगा तो आप अपने अनुसार स्पीकर Salect करें।


11. कंप्लीट रूप से आपके सामने इस सॉफ्टवेयर का Dashboard ओपन हो जाएगा 


जिसमें कि आपको यहां पर फ्री में जितनी भी वॉइस मिलती है वह सभी यहां पर देखने को मिल जाएगी। नीचे की ओर स्क्रोल करने पर आपको कुछ Paid Voices भी देखने को मिल जाएगी जिन्हें आप पैसे देकर खरीद सकते हैं। लेकिन अगर आप पैसे देकर Paid Voices को यूज नहीं करना चाहते हैं तो आप फ्री वाली Voices को भी यूज कर सकते हैं। क्योंकि यह भी काफी कमाल की Voices है।


गूगल मीट पर Voice Mod सॉफ्टवेयर के थ्रू रियल टाइम वॉइस को चेंज करने का प्रोसेस : - 

1. सबसे पहले आप गूगल मीट पर ऑनलाइन मीटिंग क्रिएट कर लें। 

2. इसके बाद थ्री डॉट पर क्लिक करके Settings ऑप्शन पर क्लिक करें। 


3. इसके बाद Audio ऑप्शन पर क्लिक करके Default Microphone (Voice Mod Virtual Audio) ऑप्शन को सेलेक्ट कर लेना हैं। 


4. अभी आप Voice Mod सॉफ्टवेयर को वापस ओपन करें। इसके बाद जिस भी वॉइस में वॉइस चेंज करनी हैं उसे यहां से सेलेक्ट कर लें। फिर आपकी रियल टाइम वॉइस चेंज हो जाएगी। 

इसी तरह से आप Zoom, Watsapp Desktop, Skype और Minecraft इत्यादि में वॉइस चेंज कर सकते हैं। 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी live streaming me voice change kaise kare in hindi, जरूर पसंद आई होगी अगर पसंद आए तब आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ