Twitter पर ट्वीट एडिट कैसे करें ?

How to edit tweets on Twitter in hindi:- क्या आप जानना चाहते हैं कि ट्विटर पर हम जो भी ट्वीट करते हैं उन्हें हम एडिट कैसे कर सकते हैं ? अगर हां तो यह लेख आपके लिए ही है। यहां पर हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं कि Twitter par Tweet Edit kaise kare ? ya Twitter par tweet edit option kaise laye ?

अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल काफी समय से कर रहे हैं तो आपने देखा होगा कि ट्विटर पर हमें ट्वीट एडिट करने का या undo करने का ऑप्शन कहीं पर भी नहीं मिलता है। लेकिन Edit Tweet ऑप्शन एक ऐसा फीचर है जिसकी टि्वटर पर बहुत ज्यादा जरूरत है। इसलिए काफी लोगों ने ट्विटर से इस ऑप्शन की डिमांड बहुत बार की है। इसीलिए ट्विटर अभी अपने यूजर्स के लिए Edit Tweet करने का भी ऑप्शन लाया है। लेकिन यह फीचर अभी तक टि्वटर के सभी यूजर्स को नहीं मिला है सिर्फ कुछ यूजर्स को ही मिला है, साथ ही आपको यह फीचर ऐसे नहीं मिलेगा। आपको अपने ट्विटर अकाउंट में इसे इनेबल करना पड़ेगा तब जाकर आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।


Twitter पर ट्वीट एडिट कैसे करें ?

ट्विटर पर ट्वीट एडिट करने के लिए आपके पास इस फीचर का होना जरूरी है। लेकिन जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि अभी तक इस फीचर को पूरी तरह से लॉन्च नहीं किया गया है। अभी यह फीचर सिर्फ कुछ ही देशों में उपलब्ध है और भारत इस लिस्ट में शामिल नहीं है। यानी कि भारतीय यूजर्स को अभी तक यह फीचर नहीं मिला है। अगर आप भारत से हैं तो आपको इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

हम आपको एक बात और बताना चाहेंगे कि टि्वटर यह फीचर फ्री में नहीं दे रहा है, इसके लिए वह यूजर्स से कुछ चार्ज भी ले रहा है। अभी जिन देशों में ट्विटर यह फीचर दे रहा है वहां इस फीचर को देने के $4.99 डॉलर महीने के ले रहा है। इस कीमत पर यूजर्स को एडिट ऑप्शन के साथ कुछ अन्य फीचर्स भी मिलते हैं। जिनका इस्तेमाल यूज़र्स कर सकते हैं।

हालांकि इस फीचर के बारे में एक न्यूज़ निकलकर सामने आई है वह यह कि आप सिर्फ उन्हीं ट्वीट्स को एडिट कर सकते हैं इन्हें किये हुए अभी तक 30 मिनट से अधिक समय नहीं हुआ है, यानी कि ट्वीट करने के बाद 30 मिनट के अंदर अंदर ही आप उसे एडिट कर सकते हैं इसके बाद आप ट्वीट एडिट नहीं कर सकते है।


ट्विटर पर Edit Tweet ऑप्शन कैसे लाएं ?

Twitter पर Edit Tweet ऑप्शन लाने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। जैसे ही आप ट्विटर का मंथली प्रीमियम प्लान लेते हैं जिसकी कीमत $4.99 है तो आपको Edit Tweet ऑप्शन के साथ साथ कुछ अन्य फीचर्स भी मिल जाते हैं और इसके बाद आप ट्विटर पर किए गए अपने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं। लेकिन अभी तक भारत में इस फीचर को लॉन्च नहीं किया गया है। इसलिए अगर आप ट्विटर का प्रीमियम प्लान लेना चाहे तब भी आपको भारत में यह फीचर अभी नहीं मिलेगा आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

अंत में हम आपसे बस इतना कहना चाहेंगे कि ऊपर बताएगी जानकारी इंटरनेट पर प्राप्त जानकारी के आधार पर बताई गई है इसलिए इसमें त्रुटि भी हो सकती है। अगर आप ट्विटर के प्रीमियम प्लान के बारे में या Edit Tweet  टीचर के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप ट्विटर की ऑफिशल वेबसाइट या इनके अकाउंट पर विजिट कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी टि्वटर पर ट्वीट एडिट कैसे करें ? How to edit tweets on twitter in hindi ? पसंद आई होगी। अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ