अगर कार और बाइक बीच रास्ते में खराब हो जाए तो क्या करें ?

अगर कार और बाइक बीच रास्ते में खराब हो जाए तो क्या करें:- दोस्तों अगर आपके पास कार या बाइक है तो इस पोस्ट को पढ़ना आपके लिए बहुत ही जरूरी हो जाता है क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िएगा। 

अगर कार और बाइक बीच रास्ते में खराब हो जाए तो क्या करें ?


अगर कार और बाइक बीच रास्ते में खराब हो जाए तो क्या करें ?  

बता दें कि अगर आप कहीं पर अपनी कार या बाइक से घूमने के लिए जा रहे हैं और बीच रास्ते में आपकी कार खराब हो जाए तो उस समय आप क्या करेंगे ? जाहिर सी बात है कि अगर आपकी कार बीच रास्ते में खराब हो जाए या किसी कारण से बंद हो जाए तो आप अपने नजदीकी किसी कार मैकेनिक को बुलाना चाहेंगे। लेकिन उस समय कार मैकेनिक मौजूद ना हो या किसी कारण से आपके वाहन को ठीक करने के लिए कार मैकेनिक आने में असमर्थ हो तो आप क्या करेंगे ? आप बिल्कुल भी चिंता ना करें क्योंकि हम इस समस्या का सोल्यूशन लेकर के आए हैं। 

बाई चांस अगर आपकी कार बीच रास्ते में कहीं खराब हो जाए या किसी कारण से डैमेज हो जाए तो आप उस समय कार कंपनी के RSA कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके कार को पिक करने के लिए ट्रक बुला सकते हैं। नॉर्मली यह जानकारी कई लोगों को पता हो भी सकती है और नहीं भी हो सकती है। 

दरअसल हर एक कार और बाइक कंपनी के RSA (Road Side Assistant) कस्टमर केयर नंबर होता है। बेसिकली यह नंबर आपको गूगल पर आसानी से मिल जाते हैं। आपके पास जिस भी कंपनी की कार या बाइक है उस कंपनी का नाम और RSA कस्टमर केयर नंबर टाइप करके सर्च करेंगे तो आपके सामने उस वाहन के RSA कस्टमर केयर नंबर पता लग जाएंगे। 

जब आप कार के RSA कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके खराब हुई कार के साथ क्या-क्या हुआ है उसके बारे में इंफॉर्मेशन देते हैं और उसी के साथ आप उन्हें अपनी एग्जिट लोकेशन शेयर करते हैं तो आपके पास एक ट्विन व्हीलर वाहन आता है और आपकी कार को पिक कर लेता है। चाहें आपके कार का टायर ही पंचर क्यों ना हुआ हो उसके लिए भी RSA सर्विस मौजूद रहती है। 

यहां पर ध्यान देने योग्य बात यह है कि जब ट्विन व्हीलर वाहन आपके वाहन को पिक करने के लिए आता है तो उस समय RSA सर्विस कार इंश्योरेंस के साथ इंक्लूड रहती है जिसके कारण आपको पैसे देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है। लेकिन आप अपनी कार को किसी दूसरी जगह ड्रॉप करवाते हैं तो आपको कुछ अलग से चार्जेस देने पड़ सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपने आसपास की लोकेशन से ट्विन व्हीलर वाहन को अपनी कार को पिक करने के लिए बुलाते हैं तो उस समय ट्विन व्हीलर वाहन को आने में कुछ ज्यादा समय भी लग सकता है। 


कार के RSA कस्टमर केयर नंबर कैसे पता करें ? How to Find Car RSA Customer Care Number

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि आप कार के RSA कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करेंगे तो आपके वाहन को पिक करने के लिए एक ट्विन व्हीलर वाहन आ जाएगा। तो अभी आपके मन में यह सवाल भी आ रहा होगा कि हम अपनी कार के RSA कस्टमर केयर नंबर कैसे पता करें ? तो इसका भी जवाब हम आपको इस ब्लॉग में देने वाले हैं।


कार के RSA कस्टमर केयर नंबर पता करने के लिए नीचे स्टेप बताए हुए हैं आप उन्हें फॉलो करें : - 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के किसी भी ब्राउज़र को ओपन करके सर्च बॉक्स में Company Name RSA Customer Care Number टाइप करके सर्च करें। For Example - Maruti Suzuki RSA Customer Care Number 

2. जैसे ही आप यह कीवर्ड टाइप करके सर्च करेंगे तो आपके सामने आपके कार के RSA कस्टमर केअर नंबर Show हो जाएंगे। 

इसके अलावा हम यहां पर आपको कुछ कंपनियों के RSA कस्टमर केयर नंबर बता रहे हैं जो कि आपके काफी ज्यादा काम में आ सकते हैं। 


Car RSA Customer Care Number

Hyundai  - 18001024645

TATA - 18002098282

Kia - 18001085000

Maruti Suzuki - 18001021800

Renault - 18003154444

Ola - 08068964071

Mahindra - 18001027006

Toyota - 18001025001

Mercedes - 18003676372

BMW - 18001022269

Audi - 18002096800


FAQ

RSA की फुल फॉर्म क्या होती है ?

RSA की फुल फॉर्म Road Side Assistant होती है।

Maruti Suzuki के RSA नंबर क्या है ?

Maruti Suzuki के RSA नंबर 18001021800 है।

Road Side Assistant सेवा किसको मिलती है ?

कार इंश्योरेंस करवाते समय जो इंश्योरेंस कंपनियां RSA की सर्विस देती है सिर्फ उन्ही को RSA सेवा मिलती है।

अब अगर आपकी भी कार या बाइक किसी कारण बीच रास्ते में बंद पड़ जाए तो आप तुरंत कॉल करके ट्विन व्हीलर वाहन को बुला करके कार को पिक करवा सकते हैं। वैसे अगर आपको यह जानकारी थोड़ी बहुत ही हेल्पफुल लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ