प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी कैसे डाउनलोड करें ?

How to download instagram story from private account full information in hindi:- किसी भी इंस्टाग्राम स्टोरी को म्यूजिक के साथ कैसे डाउनलोड करते हैं ? इस पर हमने ऑलरेडी आर्टिकल लिख रखा है, आप चाहे तो वह पढ़ सकते हैं। लेकिन उस तरीके से आप प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी को डाउनलोड नहीं कर सकते है। अगर हम सही मायने में देखें तो ऐसा कोई तरीका है ही नहीं जिसके द्वारा प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी को म्यूजिक के साथ डाउनलोड किया जा सके। लेकिन फिर भी इस लेख में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसके द्वारा आप प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी को भी म्यूजिक के साथ अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download instagram story from private account full information in hindi


प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी कैसे डाउनलोड करें ?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि यहां पर हम खुद के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी कैसे डाउनलोड करते हैं ? इसके बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए अभी आपको बताते है की हम खुद के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी कैसे डाउनलोड करे ? बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप या वेबसाइट के।


खुद के प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी कैसे डाउनलोड करें ?

हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप अपने खुद के प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको स्टोरी अपने किसी भी दोस्त की चैट में जाकर बनानी पड़ेगी। आप नॉर्मल स्टोरी को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। इसलिए आप इंस्टाग्राम पर अपने किसी भी दोस्त की चैट ओपन करें और उस चैट में आपको स्टोरी क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा तो वहां से आप स्टोरी क्रिएट करके अपने दोस्त को भेज सकते हैं और जब आप की स्टोरी सेंड हो जाएगी तो फिर आप उस स्टोरी को अपने मोबाइल में भी डाउनलोड कर पाएंगे, और इस प्रकार से आपको किसी भी थर्ड पार्टी ऐप या वेबसाइट की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप इंस्टाग्राम में ही अपनी स्टोरी को म्यूजिक के साथ डाउनलोड कर पाएंगे। चलिए अभी हम आपको इसके स्टेप्स बताते हैं।

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करनी है और अपने किसी भी दोस्त की चैट ओपन करनी है।

> चैट ओपन करने पर आपको एक Camera का आइकॉन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।

> इसके बाद आपको अपनी मोबाइल की गैलरी से वह फोटो या वीडियो सेलेक्ट करना है जिसकी आप स्टोरी क्रिएट करना चाहते हैं।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर सबसे पहले आपको यहां नीचे जहां Keep in chat नाम दिखाई दे रहा है वहा क्लिक करना है और तब तक क्लिक करते रहना है जब तक कि यहां पर Keep in chat नाम ना आ जाए। जब यहां पर keep in chat नाम आ जाए तो आप आगे अपनी स्टोरी में फिल्टर, म्यूजिक, इफेक्ट आदि लगा सकते हैं जिसके ऑप्शन आपको ऊपर मिल जाते हैं।

> जब आपकी पूरी स्टोरी बन जाए तो आप नीचे Send बटन पर क्लिक कर दें, आपकी स्टोरी आपके दोस्त के पास सेंड हो जाएगी और वह स्टोरी आपको चैट में दिखाई देगी। जब स्टोरी पूरी सेंड हो जाए तो उसके बाद आपको अपनी स्टोरी पर लोंग प्रेस करके रखना है।

> उसके बाद आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे।

> यहां पर आप Save ऑप्शन पर क्लिक कर दें। उसके बाद वह स्टोरी आपके मोबाइल की गैलरी में सेव हो जाएगी आप जाकर देख सकते हैं।


FAQ

क्या हम किसी दूसरे के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड कर सकते हैं ?

जी नहीं आप किसी दूसरे के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। ऐसा कोई तरीका मौजूद नहीं है।

मैं अपने खुद के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी कैसे डाउनलोड कर सकता हूं ?

अपने खुद के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करने की जानकारी इस लेख में बताई गई है। इस लेख को पढ़कर आप अपने प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड कर सकते हैं।

प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करने वाला ऐप कौनसा है ?

ऐसा कोई भी ऐप नहीं है जिससे प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड की जा सके।

क्या प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करने का कोई तरीका है ?

जी नहीं प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करने का कोई भी तरीका नहीं है। आप खुद के प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी जरूर डाउनलोड कर सकते हैं जिसका प्रोसेस इस लेख में बताया गया है।

तो इस प्रकार से आप अपने khud ke private instagram account ki story download कर सकते हैं। अगर आपको यहां बताई गई जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ