इंस्टाग्राम स्टोरी में Animated Frame कैसे लगाएं ?

How to use animation frame in instagram story:- जितने भी इंस्टाग्राम यूजर है उनमें से हर कोई यही चाहता है कि वह जो भी पोस्ट या स्टोरी इंस्टाग्राम पर डाले वह बाकी यूजर्स से अलग और देखने में काफी अच्छी लगी। तो इसीलिए इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को स्टोरी अपलोड करते समय ऐसे हजारों फीचर देता है जिनका इस्तेमाल करके यूजर अपनी स्टोरी को और भी बेहतर बना सकता है। इंस्टाग्राम के एक ऐसे ही फीचर के बारे में यहां पर हम बात करने वाले हैं जिसके द्वारा आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी फोटो पर एनीमेटेड फ्रेम लगा सकते हैं।


Animated Frame क्या होती है ?

अगर आप सोच रहे हैं कि एनीमेटेड फ्रेम क्या होती है ? तो हम आपको बताना चाहेंगे कि एनिमेशन का मतलब हिलती डुलती होता है यानी कि एक ऐसी फ्रेम जो कि हिले या कुछ मोमेंट करें। आपने अक्सर इंस्टाग्राम पर देखा होगा कि कुछ लोग अपनी स्टोरी में अपनी फोटो पर कुछ ऐसी फ्रेम लगाकर रखते हैं जो कि एनिमेटेड करती रहती है या हिलती डुलती रहती है। तो इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप अपनी instagram story par animated frame कैसे लगा सकते हैं ?


इंस्टाग्राम स्टोरी में Animated Frame कैसे लगाएं ?

Instagram story me animation frame lgane ka process बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बना रखा है तो अगर आप इस जानकारी को वीडियो के माध्यम से देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करके भी आप ऐसा कर सकते हैं।

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करनी है और एक नई स्टोरी क्रिएट करनी है जिसमें आप अपनी वह फोटो या वीडियो ले ले जिसे आप स्टोरी में लगाना चाहते हैं। 

> उसके बाद आपको Sticker ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने इस प्रकार से पेज ओपन हो जाएगा। 

> तो यहां पर Search Box में आपको हम जो शब्द बता रहे हैं वह लिखकर सर्च करना है। उसके बाद आपके सामने बहुत सारी एनीमेटेड फ्रेम्स जाएगी। यहां पर हम आपको तीन ऐसे शब्द बता रहे हैं इनमें से किसी भी शब्द को जब आप सर्च बॉक्स में टाइप करेंगे तो नीचे की तरफ आपके सामने अलग-अलग प्रकार की एनीमेटेड फ्रेम आ जाएगी। तो इनमें से आपको जो फ्रेम अच्छी लगे आप उस पर क्लिक करके उसे यूज कर सकते हैं। तो यह शब्द ये है।

1. Pola

2. Micro

3. Cerceve

> तो आप बारी बारी से इन तीनों शब्दों को टाइप करके देखें और जो फ्रेम आपको अच्छी लगे उस फ्रेम पर क्लिक कर दे।

> फिर आप अपनी स्टोरी में उस फ्रेम को एडजस्ट कर ले और इसके बाद आप स्टोरी को पब्लिक कर सकते हैं।


FAQ

इंस्टाग्राम स्टोरी में एनीमेटेड फ्रेम लगाने के लिए क्या करें ?

इंस्टाग्राम स्टोरी में एनीमेटेड फ्रेम लगाने के लिए कुछ कीवर्ड्स होते हैं जिन्हें हमें सर्च करना पड़ता है तभी ऐसी फ्रेम हमारे सामने आती है। इन कीवर्ड्स के बारे में इस लेख में बताया गया है।

इंस्टाग्राम स्टोरी में एनीमेटेड फ्रेम लगाने के लिए कौन से शब्द लिख कर सर्च करे ?

1. Pola

2. Micro

3. Cerceve

यह तीन ऐसे शब्द है जिन्हे लिखकर सर्च करने पर आपके सामने बहुत सारी एनीमेटेड फ्रेम आ जाती है।

इंस्टाग्राम स्टोरी को बेहतर कैसे बनाए ?

आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एनीमेटेड फ्रेम्स लगाकर स्टोरी को बेहतर बना सकते हैं।

तो इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम स्टोरी में एनिमेशन वाली फ्रेम लगा सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी instagram story me animated frame kaise lgaye ? पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका इंस्टाग्राम से संबंधित अन्य कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ