Whatsapp स्टेटस को फेसबुक इंस्टाग्राम स्टोरी में कैसे लगाएं ?

How to share whatsapp status on facebook instagram:- अब तक आपने फेसबुक स्टोरी व्हाट्सएप स्टेटस में लगाई होगी या फिर इंस्टाग्राम स्टोरी व्हाट्सएप स्टेटस में लगाई होगी। लेकिन अभी आपको जानकर खुशी होगी कि व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आया है जिसके बाद अभी आप व्हाट्सएप स्टेटस को भी फेसबुक और इंस्टाग्राम स्टोरी में लगा सकते हैं। ना सिर्फ फेसबुक और इंस्टाग्राम बल्कि जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स है उन सभी पर आप whatsapp status को शेयर कर सकते है। 

इसके अलावा अगर आप व्हाट्सएप स्टेटस को अपने मोबाइल की गैलरी में सेव करना चाहे तो भी आप कर सकते हैं। व्हाट्सएप में अभी हाल ही में एक नया अपडेट आया है जिसके बाद से अभी आप अपने किसी भी व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक, इंस्टाग्राम और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं और व्हाट्सएप का यह नया फीचर कैसे काम करता है ? आपको यह फीचर कैसे मिलेगा और इसका इस्तेमाल कैसे करना है ?


Whatsapp Status Share फीचर कैसे काम करता है ?

अभी हाल ही में व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आया है जिसमें अब जब भी आप व्हाट्सएप पर कोई स्टेटस लगाएंगे तो स्टेटस लगाने के बाद आप उसको बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते हैं। या अगर आपको उस स्टेटस को इंस्टाग्राम या फेसबुक स्टोरी पर लगाना हो तो आप डायरेक्ट लगा सकते हैं। अभी आपको व्हाट्सएप स्टेटस शेयर करने का भी ऑप्शन मिल जाता है।


Whatsapp स्टेटस को फेसबुक इंस्टाग्राम स्टोरी में कैसे लगाएं ?

> सबसे पहले आपको व्हाट्सएप पर अपना स्टेटस लगाना है। इसके बाद जैसे ही स्टेटस लग जाएगा तो आपके सामने स्टेटस को फेसबुक और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा। 

> अगर आपको फेसबुक स्टोरी में इस स्टेटस को शेयर करना हो तो फेसबुक आइकन पर क्लिक करें। इसके अलावा अगर आप बाकी किसी प्लेटफार्म पर इस स्टेटस को शेयर करना चाहते हैं तो आप शेयर आइकन पर क्लिक करके किसी भी प्लेटफॉर्म्स पर इस स्टेटस को शेयर कर सकते हैं। 

अगर आपको यह ऑप्शन यहां पर दिखाई ना दे तो आप स्टेटस पर एक बार क्लिक करके थ्री डॉट्स पर क्लिक करें। इसके बाद आपको यह ऑप्शन मिल जाएंगे।

हम आपको बता दें कि अगर आप फेसबुक आइकन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Get Started पर क्लिक करना है और अपने फेसबुक अकाउंट को व्हाट्सएप से लिंक करना है। 

> इसके बाद जब भी आप व्हाट्सएप पर कोई भी स्टेटस डालेंगे तो वह ऑटोमेटिक ही आपकी फेसबुक स्टोरी में भी लग जाएगा।

अगर आप नहीं चाहते कि आपके सारे व्हाट्सएप स्टेटस फेसबुक स्टोरी में लगे तो आप अपने फेसबुक अकाउंट को व्हाट्सएप से वापस अनलिंक भी कर सकते हैं।


Whatsapp Status Share करने का ऑप्शन कैसे मिलेगा ?

हम आपको बताना चाहेंगे कि अभी यह फीचर सिर्फ व्हाट्सएप के beta users को मिला है। इसलिए बाकी यूजर्स को भी यह पिक्चर बहुत जल्दी मिल जाएगा। लेकिन फिर भी आप एक बार प्ले स्टोर में जाकर अपने व्हाट्सएप को अपडेट जरूर कर ले क्योंकि जब आप whatsapp अपडेट करेंगे तभी आपको यह फीचर मिलेगा।


FAQ

क्या हम व्हाट्सएप और फेसबुक पर एक साथ स्टेटस अपलोड कर सकते हैं ?

जी हां व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर के अनुसार अभी आप फेसबुक और व्हाट्सएप में एक साथ कोई भी स्टेटस या स्टोरी अपलोड कर सकते हैं।

क्या व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी में डाल सकते हैं ?

जी हां अभी जब भी हम व्हाट्सएप पर कोई स्टेटस अपलोड कर देते हैं तो उसके बाद वहीं पर हमें फेसबुक का आइकन दिखाई देता है, उस पर क्लिक करके हम उस स्टेटस को फेसबुक स्टोरी में डाल सकते हैं।

इस प्रकार से आप व्हाट्सएप के इस नए फीचर का इस्तेमाल करके अपने स्टेटस को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते हैं। अगर आपको व्हाट्सएप स्टेटस फेसबुक पर शेयर करने में किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम आती है तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम आपकी सहायता जरूर करेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ