Resso App की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन कैंसल कैसे करे ?

How to cancel resso premium subscription in hindi:- जितने भी मोबाइल यूजर गाने सुनने के शौकीन है वह सभी Resso ऐप के बारे में काफी अच्छे से जानते हैं। क्योंकि ऑडियो म्यूजिक सुनने के लिए Resso एक बहुत ही शानदार एप्लीकेशन है जिसमें आपको हाई ऑडियो क्वालिटी में गाने सुनने को मिलते हैं। लेकिन कुछ दिनों पहले Resso ने अपना फ्री वर्जन बंद कर दिया है। अगर अभी आप Resso ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Resso का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

Resso ने अपने कई प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान जारी कर रखे हैं जिसमें resso यूजर्स को 1 महीने तक बिल्कुल फ्री में प्रीमियम प्लान यूज करने के लिए देता है। इसके बाद यूजर्स को प्रत्येक महीने ₹99 का पेमेंट करना पड़ता है।

अगर आपने भी Resso का प्रीमियम प्लान सब्सक्राइब कर लिया है फिर चाहे वह आपने जानबूझकर किया हो या फिर गलती से हो गया हो और अभी आपके बैंक अकाउंट से हर महीने ₹99 कट रहे हैं। इसलिए आप Resso ऐप के सब्सक्रिप्शन को कैंसिल करना चाहते हैं ? तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। इस लेख में हम आपको यही बताएंगे कि आप Resso app की सब्सक्रिप्शन को कैंसिल कैसे करते हैं ?

Resso App की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन कैंसल कैसे करे ?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बना रखा है, तो अगर आप इसी जानकारी को वीडियो के माध्यम से देखना चाहे तो आप अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करके भी यह प्रोसेस कंप्लीट कर सकते हैं।


Resso App की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन कैंसल कैसे करे ?

> अगर आपने अपने मोबाइल में resso के प्रीमियम प्लान को सब्सक्राइब कर लिया है और इसे कैंसिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाना है और Menu बटन पर क्लिक करना है।

> जब आप मेनू बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने इस प्रकार से पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Payments & Subscriptions ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Subscriptions ऑप्शन पर क्लिक करना है। फिर आपने अपने मोबाइल में जितने भी एप्स की सब्सक्रिप्शन ले रखी होगी उन सभी की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी।

> यहां पर आपको Resso App भी दिखाई देगा, तो यहां आप Resso पर क्लिक करें।  उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Cancel Subscription ऑप्शन पर क्लिक करना है। फिर अगले पेज में आपको एक कारण सिलेक्ट करना होगा कि आप Resso सब्सक्रिप्शन क्यों कैंसिल करना चाहते हैं ? आप अपने हिसाब से कोई भी ऑप्शन यहां पर सिलेक्ट करे और Continue बटन पर क्लिक करे।

> इसके बाद अगले पेज में फिर से Cancel Subscription ऑप्शन पर क्लिक करे। बस इतना कहते ही आपकी Resso सब्सक्रिप्शन कैंसिल हो जाएगी जिसका कंफर्मेशन आपके सामने अगले पेज में ओपन हो जाएगा।


FAQ

Resso ऐप की वजह से हर महीने 99 रुपए कट रहे है इसको बंद कैसे करे ?

इसके लिए आपको Resso ऐप की सब्सक्रिप्शन कैंसिल करनी होगी जो कि आप प्ले स्टोर में जाकर कर सकते हैं।

Resso ऐप की सब्सक्रिप्शन कैंसिल कैसे करते हैं ?

आप प्ले स्टोर में Payments & Subscriptions ऑप्शन में जाकर resso ऐप की सब्सक्रिप्शन कैंसिल कर सकते है।

Resso ऐप में ऑटोमेटिक पैसे कट रहे हैं इसको कैसे बंद करें ?

आप Resso ऐप की सब्सक्रिप्शन कैंसिल कर दीजिए उसके बाद आपके पैसे नहीं कटेंगे।

Resso ऐप की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के कितने रुपए लगते हैं ?

Resso के वर्तमान प्लान के अनुसार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के आपको हर महीने 99 रुपए देने पड़ेंगे।

Resso ऐप में 99 रुपए किस बात के कट रहे है ?

अगर Resso ऐप में हर महीने आपके 99 रुपए कट रहे हैं तो इसका मतलब है आपने Resso की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ले रखी है। अगर आप इसको बंद करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर में जाकर बंद कर सकते हैं।

ये भी पढ़े...

इसके बाद आपके बैंक अकाउंट से प्रत्येक महीने ₹99 कटने बंद हो जाएंगे और resso की सब्सक्रिप्शन कैंसिल हो जाएगी। इस प्रकार से आप resso app ki subscription cancel कर सकते हैं। ना सिर्फ इस ऐप की बल्कि अगर आपने किसी दूसरे ऐप की सब्सक्रिप्शन भी ले रखी है तो आप वह भी इसी तरीके से कैंसिल कर सकते हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ