Disney + Hotstar का प्रीमियम प्लान डिस्काउंट प्राइस में कैसे लें ?

How to get disney + hotstar premium plan at lowest price:- पिछले कुछ टाइम से हमारे देश में OTT Platforms की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ी है, इसलिए आजकल ज्यादातर लोग केबल टीवी के बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ही सीरियल, शो और बाकी प्रोग्राम देखना पसंद करते हैं। इसका मुख्य कारण यही है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हम अपने मनचाहे प्रोग्राम का कोई भी एपिसोड जब चाहे तब देख सकते हैं, साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म को हम अपने मोबाइल, कंप्यूटर, टीवी किसी भी डिवाइस में चला सकते हैं।

अगर हम हमारे देश की बात करें तो इंडिया में disney + hotstar ओटीटी प्लेटफॉर्म काफी ज्यादा पॉपुलर है। इसकी लोकप्रियता का एक कारण आईपीएल और बाकी क्रिकेट टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण भी है। अगर आप भी आईपीएल या क्रिकेट मैच देखना पसंद करते हैं तो हो ना हो आपने भी हॉटस्टार का इस्तेमाल जरूर किया होगा। अगर आप ने ऐसा किया है तो आपको यह भी पता होगा कि डिजनी प्लस हॉटस्टार का इस्तेमाल हम ऐसे ही नहीं कर सकते, अगर आपको डिजनी प्लस हॉटस्टार पर कोई भी प्रोग्राम देखना हो तो इसके लिए आपको इसकी सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ती है। disney + hotstar मुख्य रूप से अपने यूजर्स को 3 प्रकार के प्लांस ऑफर करता है जिनमें Mobile Plan, Super Plan और Premium Plan शामिल है।

Mobile Plan:- अगर आप डिजनी प्लस स्टार का मोबाइल प्लान लेते हैं तो इसके लिए आपको 1 साल के ₹499 का पेमेंट करना होता है। इस सब्सक्रिप्शन प्लान को लेने के बाद आप सिर्फ अपने एक मोबाइल में हॉटस्टार का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Super Plan:- यह प्लान लेने के लिए आपको 1 साल के ₹799 देने पड़ते हैं। सुपर प्लान से आप हॉटस्टार का इस्तेमाल मोबाइल के साथ-साथ अपने लैपटॉप या टीवी में भी कर सकते हैं। सुपर प्लान में आप अपने हॉटस्टार अकाउंट को एक साथ दो-दो डिवाइस में चला सकते हैं।

Premium Plan:- यह हॉटस्टार का सबसे बड़ा प्लान है। यह प्लान लेने के लिए आपको साल का ₹1499 का पेमेंट करना पड़ता है। प्रीमियम प्लान में आप एक साथ 4 डिवाइस में हॉटस्टार का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह डिवाइस मोबाइल, टीवी, लैपटॉप, कंप्यूटर कुछ भी हो सकते हैं आप जिसमें चलाना चाहे उसमें चला सकते हैं। साथ ही इस प्लान का एक और फायदा यह होता है कि प्रीमियम प्लान लेने के बाद आपको हॉटस्टार पर कोई भी ऐड दिखाई नहीं देता है।

यानी कि हॉटस्टार पर प्रीमियम प्लान सबसे महंगा और VIP प्लान है। लेकिन इस प्लान की कीमत काफी ज्यादा है इसलिए स्टूडेंट्स और मिडिल क्लास लोगों के लिए यह प्लान लेना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि इस लेख में हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिसके द्वारा आप डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान डिस्काउंट प्राइस में ले सकते हैं। जिससे आपको प्रीमियम प्लान के लिए ₹1499 रुपए का पेमेंट नहीं करना पड़ेगा बल्कि आप को यही प्लान काफी कम प्राइस में मिल जाएगा, कम प्राइस क्या इस लेख को अंत तक पढ़ने के बाद आपको hotstar premium plan free me ही मिल जाएगा।

Disney + Hotstar का प्रीमियम प्लान डिस्काउंट प्राइस में कैसे लें ?

चलिए अभी हम जानते हैं कि आप डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान डिस्काउंट प्राइस में कैसे ले सकते हैं ? लेकिन इसके बारे में बताने से पहले हम आपसे एक बात अभी कहना चाहेंगे कि अगर आप डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान सस्ते में लेना चाहते हैं तो आपके पास जिओ की सिम कार्ड होना जरूरी है। अगर आपके पास जियो की सिम कार्ड है तो आपको हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान सबसे ज्यादा सस्ते डिस्काउंट प्राइस में मिल जाएगा। 


Disney + Hotstar का प्रीमियम प्लान डिस्काउंट प्राइस में कैसे लें ?

यहां पर हम आपको बातों में ना उलझा कर साफ-साफ बताना चाहेंगे कि रिलायंस जियो और डिजनी प्लस हॉटस्टार के बीच एक तकरार किया हुआ है जिसके तहत अगर आप अपनी जियो सिम कार्ड पर ₹1499 का रिचार्ज करवाते हैं तो आपको अपने जिओ नंबर पर 84 दिन के लिए Unlimited Calls, 100 SMS Per Day, 2GB/Day का इंटरनेट मिलता है और जिओ की इस प्लान की वर्तमान कीमत ₹719 है। यानी कि मान लीजिए अगर आप अपने जिओ नंबर पर Unlimited Calls और 2GB/Day इंटरनेट वाला रिचार्ज करवाते हैं तो आपको ₹719 का पेमेंट करना पड़ता है। लेकिन अगर आप अपने जिओ नंबर पर ₹1499 का रिचार्ज करवाते हैं तो आपको जिओ के इस ₹719 वाले रिचार्ज प्लान का लाभ तो मिलेगा ही मिलेगा साथ में आपको डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान पूरे 1 साल के लिए मिलेगा। इस प्रकार से देखा जाए तो डिजनी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम प्लान जो प्लान ₹1499 रुपए का है वही आपको सिर्फ 1499-719= ₹780 में पड़ता है।

यानी कि अगर आप हमारे द्वारा बताए गए इस तरीके से डिजनी प्लस हॉटस्टार की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको लगभग 50% डिस्काउंट मिलेगा। अजी रुकिए रखिए☺️ अभी हम आपकी खुशी को डबल करने वाले हैं। वह ऐसे क्योंकि अभी हम आपको और भी ज्यादा डिस्काउंट दिलाने वाले हैं। डिस्काउंट क्या चीज है हम तो आपको hotstar premium subscription free me दिलाने वाले है☺️ आप सोच रहे होंगे कि वह कैसे ?🤔 तो चलिए आपको थोड़ा डिटेल से बताते हैं।


How to Get Hotstar Premium Plan at Discount Offer

ऊपर बताए गए तरीके से आप हॉटस्टार की प्रीमियम मेंबरशिप सिर्फ ₹780 में ले सकते हैं और जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान लेने के बाद आप एक साथ 4 अलग-अलग डिवाइस में हॉटस्टार का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आप इस चीज का भी फायदा उठा सकते हैं। वह ऐसे की आप अपने ही जानकार तीन दोस्तों को और पकड़ सकते हैं, जिन्हें भी डिजनी प्लस हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन चाहिए और आप चारों मिलकर hotstar प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को ले सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो 780÷4 = 195 होंगे। यानी कि आपको यह प्लान सिर्फ ₹195 रुपए में पड़ेगा।🥰


Hotstar Free Me Kaise Chlaye ?

यहां पर 1 प्लस पॉइंट और हम आपको बताना चाहेंगे। वह यह कि आप को भी मालूम है कि हॉटस्टार का जो मोबाइल प्लान है वह ₹499 में आता है। इसलिए आप अपने दोस्तों को यह भी बोल सकते हैं की आप उन्हें डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सिर्फ ₹400 रुपए में देंगे। तो ऐसा करके आप कुछ पैसे भी कमा सकते हैं। क्योंकि आपको तो हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान सिर्फ ₹780 में पड़ा है। अभी मान लीजिए अगर आप अपने तीन दोस्तों को 1-1 डिवाइस के लिए अपनी प्रीमियम प्लान की सब्सक्रिप्शन लॉगिन करने के लिए अपनी आईडी पासवर्ड देते हैं और हर एक दोस्त से ₹400 लेते हैं तो आपको आपके दोस्तों से 400×3 = ₹1200 प्राप्त हो जाएंगे।

यानी कि आपके लगे सिर्फ ₹780 रुपए, लेकिन आपको मिले 1200 रुपए। यानी आपको एक तो hotstar की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल गई, ऊपर से आपको ₹420 का फायदा और हो गया😍 तो यह चीज भी आप ट्राई कर सकते हैं और जो हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान ₹1499 का आता है वह आप बिल्कुल फ्री में प्राप्त कर सकते हैं बस आपको थोड़ा सा दिमाग लगाने की जरूरत है और अभी तो आपको दिमाग भी नहीं लगाना क्योंकि यह काम भी हमने आपके लिए कर दिया है😉


Disney + Hotstar से संबंधित प्रश्न और उत्तर 

क्या हम फ्री में डिजनी प्लस हॉटस्टार चला सकते हैं ?

Disney+ हॉटस्टार पर जो प्रोग्राम फ्री है आप उन्हें बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं। इसके अलावा बहुत सारे शो और मूवी देखने के लिए आपको इनका प्रीमियम प्लान लेना पड़ता है।

हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान डिस्काउंट में लेने के लिए क्या करें ?

आजकल लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अनलिमिटेड प्लान के साथ डिजनी प्लस हॉटस्टार तथा ऐसे ही बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सब्सक्रिप्शन फ्री देती है। तो आप अपने नंबर पर ऐसे रिचार्ज कर सकते हैं जिनमें हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान मिलता हो।

Hotstar प्रीमियम प्लान क्या है ?

Hotstar के प्रीमियम प्लान में आप एक साथ 4 डिवाइस में hotstar का इस्तेमाल कर सकते है जिनमे मोबाइल के साथ साथ pc और टीवी भी hotstar चला सकते है।

इस लेख में इतना ही अगले लेख में हम एक बार फिर से आपके लिए ऐसी ही काम की जानकारी लेकर आएंगे। लेकिन इसके लिए भी एक शर्त है, वो यह की आपको हमारी वेबसाइट को रोज विजिट करना होगा तभी आप हमारी लेटेस्ट जानकारियां पढ़ पाएंगे। इसके लिए आप हमारा टेलीग्राम ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते हैं। लिंक नीचे हम दे देंगे। फिलहाल हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी hotstar premium plan free me kaise le ? पसंद आई होगी। अगर अभी भी आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

Tags:-

Hotstar premium plan at discount offer, hotstar free subscription offers and plans, hotstar premium plan kaise le, how to get hotstar premium plan, hotstar best discount on mobile plan, super plan, premium plan, hotstar premium plan free coupon and offers, hotstar ki subscription kaise le, hotstar premium subscription plan at discount

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ