जिओ लैंडलाइन कॉल मोबाइल से कैसे करें ?

Jio Fiber Landline Calls Mobile Se Kaise Kare:- जब भी आप कोई ब्रॉडबैंड या फाइबर कनेक्शन लेते हैं तो आपको साथ में लैंडलाइन नंबर भी दिए जाते हैं जिन पर आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल फ्री होती है, इसलिए आप अपने ब्रॉडबैंड या फाइबर कनेक्शन के साथ मिले लैंडलाइन नंबर से फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। लेकिन यह तो आप भी जानते होंगे कि जब भी हमें अपने फाइबर कनेक्शन से कॉलिंग करनी हो तो इसके लिए हमें लैंडलाइन फोन लगाना पड़ता है। लेकिन इस लेख में हम आपको एक तरीका बताने वाले हैं जिस तरीके से आप अपने लैंडलाइन फोन के कॉल्स अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हैं तथा अपने मोबाइल से ही अपने लैंडलाइन नंबर से कॉलिंग कर सकते हैं।

इसके बारे में बताने से पहले हम आपको बता दें कि अभी फिलहाल यह सुविधा सिर्फ जिओ फाइबर में ही उपलब्ध है। तो अगर आपके पास जिओ फाइबर कनेक्शन है और उसके साथ में फ्री कॉलिंग के लिए लैंडलाइन नंबर भी है तो आपको अलग से लैंडलाइन फोन लगाने की जरूरत नहीं है, आप अपने जिओ लैंडलाइन को अपने एंड्रॉयड मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं, उसके बाद आपके जिओ लैंडलाइन नंबर के सारे कॉल आपके मोबाइल पर ही आएंगे तथा अगर आपको अपने लैंडलाइन नंबर से किसी को कॉल करना हो तो आप वह भी अपने मोबाइल से कर सकते हैं।

Jio Fiber Landline Calls Mobile Se Kaise Kare


जिओ लैंडलाइन कॉल मोबाइल से कैसे करें ?

अगर आपके पास जिओ फाइबर है तो आउटगोइंग और इनकमिंग कॉलिंग करने के लिए सबसे अच्छा तो यही रहता है कि आप एक लैंडलाइन फोन और लगवा लीजिए, ताकि उस लैंडलाइन नंबर के सारे कॉल अलग से उस लैंडलाइन फोन पर ही रहे, किंतु अगर फिर भी आप लैंडलाइन फोन के कॉल मोबाइल पर प्राप्त करना चाहते हैं या अपने लैंडलाइन फोन को अपने मोबाइल से ही कंट्रोल करना चाहते हैं तो आप नीचे बताइए स्टेप्स फॉलो कर सकते है।

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड मोबाइल में वाई-फाई ऑन करना है और अपने जिओ फाइबर से वाईफाई को कनेक्ट करना है।

> इसके बाद अपने मोबाइल में प्ले स्टोर ओपन करें और JioJoin एप को इंस्टॉल करें। अभी यह ऐप इंस्टॉल करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Download JioJoin App

> ऐप डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें। आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी वह सभी परमिशन अलाव कर दें।

> उसके बाद आपको इस ऐप में रजिस्टर करना होगा, जिसके लिए जिओ फाइबर कनेक्शन लेते समय आपने जो मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाए थे वह मोबाइल नंबर डालें, उस नंबर पर एक ओटीपी आएगा वह ओटीपी वेरीफाई कर ले।

> उसके बाद आपके सामने आपका फोन डायलर की ही तरह Jiojoin ऐप का फोन डायलर और कांटेक्ट लिस्ट ओपन हो जाएगी। अब आपके लैंडलाइन नंबर आपके फोन से कनेक्ट हो चुके है, इसलिए अभी आप जिसे कॉल करना चाहे उसे कर सकते हैं। 

> जब भी आप Jio Join ऐप में आकर किसी को कॉल करेंगे तो आपके लैंडलाइन नंबर से ही कॉल जाएगा। इसके अलावा अगर कोई भी व्यक्ति आपके लैंडलाइन नंबर पर कॉल करेगा तो वो भी आपके मोबाइल पर ही आएगा। लेकिन ऐसा सिर्फ तभी होगा जब आपका मोबाइल आपके जिओ फाइबर इंटरनेट से वाई-फाई के माध्यम से कनेक्ट होगा। इसलिए अपने एंड्रॉयड मोबाइल को हमेशा अपने जिओ फाइबर से कनेक्ट रखें।

आपको बता दें कि आप Jio Join ऐप के माध्यम से अपने लैंडलाइन नंबर से वॉइस कॉल के साथ-साथ वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। इसके लिए जिस व्यक्ति को आप कॉल कर रहे हैं उसके पास भी जिओ की सिम कार्ड होना जरूरी है। इसके अलावा आपको जानकर खुशी होगी कि आप अपने जिओ फाइबर लैंडलाइन नंबर को न सिर्फ एंड्राइड मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं बल्कि अपने स्मार्ट टीवी से भी कनेक्ट कर सकते हैं। अगर आपके पास स्मार्ट टीवी है तो आप उससे भी अपने जिओ फाइबर लैंडलाइन नंबर को कनेक्ट कर सकते हैं और अपने लैंडलाइन नंबर के सारे कॉल्स अपने टीवी से मैनेज कर सकते हैं। 


FAQ

क्या हम Jio फाइबर कॉल मोबाइल से कर सकते है ?

जी हां, हम जिओ फाइबर कॉल अपने मोबाइल से कर सकते है।

जिओ फाइबर कॉल मोबाइल से कैसे करते है ? 2024

जिओ फाइबर कॉल मोबाइल से करने के लिए आपको Jiojoin ऐप डाउनलोड करना होगा।

तो दोस्तो अभी आप अच्छे से समझ गए होंगे की jio landline call mobile par kaise recieve kare ? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ