जिओ गीगा फाइबर क्या होता हैं ? What is Jio Gigafiber in Hindi

What is Jio Gigafiber Full Information in Hindi : - मोबाइल में इंटरनेट यूज करने के लिए हम महीने में एक बार रिचार्ज जरूर करवाते हैं। लेकिन इंटरनेट चलाने के दौरान डाटा की स्पीड कम होने से काफी प्रॉब्लम होती है। खासतौर से यह प्रॉब्लम तब होती हैं जब हम मोबाइल में कोई इंपॉर्टेंट काम कर रहे होते हैं 😄। इस लिए ज्यादातर लोग इंटरनेट को फास्ट स्पीड में चलाने के लिए वाईफाई और ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करते हैं। जिससे मोबाइल या कंप्यूटर में फुल स्पीड के साथ इंटरनेट चल सके। इन्हीं में से एक जिओ गीगा फाइबर भी है। जिसके बारे में काफी लोगों को जानकारी ही नहीं हैं। 

तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको जिओ गीगा फाइबर क्या होता है ? और जिओ गीगा फाइबर को कैसे खरीदें ? इसके बारे में कंप्लीट जानकारी बताने वाले हैं। तो कृपया करके इस ब्लॉग को अंत तक जरूर पढ़िएगा।

जिओ गीगा फाइबर क्या होता हैं ? What is Jio Gigafiber in Hindi


जिओ गीगा फाइबर क्या होता हैं ? What is Jio Gigafiber in Hindi 

जिओ गीगा फाइबर एक फुल स्पीड में इंटरनेट प्रोवाइड करवाने वाला डिवाइस है। जो Fiver to the home पर आधारित होता हैं। इसे हम FTTH के नाम से भी जानते हैं। जिओ गीगा फाइबर में आपको एक सेटअप बॉक्स दिया जाता है। जिससे पूरा सिस्टम कंट्रोल होता है। इसमें 1Gbps की स्पीड से इंटरनेट चलता हैं। इसलिए फुल स्पीड के साथ इंटरनेट यूज करने के लिए आपको अपने घर में जिओ गीगा फाइबर की केबल लगवानी होगी। इसके लिए आप जिओ गीगाफाइबर को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। 

आज तक आप अपने मोबाइल में रिचार्ज करवाके इंटरनेट का यूज़ करते होंगे। जिसमें इंटरनेट कम स्पीड में चलने से आपको काम करने में काफी दिक्कतें होती होगी। लेकिन अभी आप जिओ गीगाफाइबर का यूज करके फुल स्पीड के साथ इंटरनेट को चला सकते हैं।

जिओ गीगा फाइबर में आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आपके लिए काफी यूज़फुल होंगे। जैसे : - 

1. TV Plus - आप अपने घर पर जिओ गीगा फाइबर लगा कर के टीवी में movies, TV shows, videos और अन्य तरह की OTT एप्स को भी चला सकेंगे।

2. High Speed Internet - जिओ गीगा फाइबर की मदद से आप अपने मोबाईल में हाई स्पीड इंटरनेट चला सकेंगे।

3. HD Voice - इंडिया में कहीं पर भी फ्री में फुल एचडी वॉइस कॉल कर सकेंगे। साथ ही साथ इंटरनेशनल कॉल भी कर सकते हैं।

4. TV Video Calling - टीवी से वीडियो कॉलिंग करने के लिए फुल इंटरनेट स्पीड की जरूरत पड़ती है। जिसके लिए आप जिओ गीगाफाइबर को अपने घर पर लगा कर के टीवी पर फ्री में वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग कॉलिंग कर सकते हैं।

5. Home Networking - किसी भी समय आप टेबलेट से मोबाइल में, मोबाइल से कंप्यूटर में फाइल, फोटो, वीडियो और म्यूजिक इत्यादि को ट्रांसफर कर सकेंगे।

6. Gaming - अगर आपको ऑनलाइन गेमिंग खेलना पसंद हैं। तब आप जिओ गीगा फाइबर की मदद से फुल इंटरनेट स्पीड के साथ एचडी क्वालिटी में गेम को भी खेल सकते हैं। 


जिओ गीगा फाइबर को ऑनलाइन ऑर्डर कैसे करें ? 

जिओ गीगा फाइबर को आप ऑनलाइन ही ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको जिओ गीगा फाइबर की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करके Book now ऑप्शन में जाकर के, अपने अकॉर्डिंग प्लान को सेलेक्ट करके जिओ गीगा फाइबर अपने एड्रेस पर बुक कर लीजिए। इसके बाद में आपके घर पर जिओ गीगा फाइबर भेज दिया जाएगा। 

जिओ गीगा फाइबर को ऑनलाइन ऑर्डर करने और इसके प्लांस जानने के लिए जिओ गीगा फाइबर की ऑफिशल वेबसाइट www.jio.com/registrationपर विजिट कर सकते हैं। 


FAQ

जिओ गीगा फाइबर का फायदा क्या है ?

जिओ गीगा फाइबर से आप एक बार रिचार्ज करवाने के बाद अनलिमिटेड इंटरनेट चला सकते हैं।

क्या जिओ की का फाइबर फ्री है ?

जी नहीं जिओ गीगा फाइबर में भी आपको अपनी सिम की तरह रिचार्ज करवाना पड़ता है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको जिओ गीगा फाइबर क्या होता है और इसे ऑनलाइन ऑर्डर कैसे करें ? इसके बारे में पूरी पूरी जानकारी मिल गई होगी। आपको यह जानकारी पसंद आए तब आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कर सकते हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ