Mx Player This Audio Format EAC3 is Not Supported Problem Solve 100%

How to solve Mx player this audio format EAC3 is not supported problem:- Mx प्लेयर एक बहुत ही पॉपुलर वीडियो प्लेयर ऐप है जिसका इस्तेमाल हम मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में कर सकते हैं। लाखों लोग मोबाइल में वीडियो देखने के लिए mx player का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी अपने मोबाइल में mx player से वीडियो देखते हैं तो कभी ना कभी आपके सामने भी यह वाली एरर this audio format EAC3 is not supported जरूर आई होगी।

ज्यादातर लोगों को यह प्रॉब्लम तब आती है जब हम टेलीग्राम या ऐसे ही किसी दूसरे प्लेटफार्म से कोई फिल्म या वेब सीरीज डाउनलोड करके mx player में देखते हैं। हालांकि टेलीग्राम से कोई भी चीज डाउनलोड करना इतना सुरक्षित नहीं होता है लेकिन फिर भी लाखों लोग टेलीग्राम से मूवी और वेब सीरीज डाउनलोड करके mx player में देखते हैं और उस समय हमारे सामने यह प्रॉब्लम आती है।

हो सकता है आपने वीडियो कहीं और से डाउनलोड किया हो और उसको देखते समय आपके सामने MX player audio not playing problem आ रही हो। वीडियो चाहे कोई भी हो, अगर mx player में वीडियो देखते समय आपके सामने यह प्रॉब्लम आती है तो आप इसको ठीक कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको Mx player this audio format EAC3 is not supported problem solve करने की प्रोसेस बताएंगे जिसको फॉलो करके आप सिर्फ 2 मिनट में इस प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं।

किंतु आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। तो अगर आप इसी जानकारी को वीडियो के माध्यम से देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं।


Mx Player This Audio Format EAC3 is Not Supported Problem Solve 100%

अगर आपके डिवाइस में mx player पर वीडियो देखते समय eac3 not supported वाली प्रॉब्लम आ रही है तो इसको ठीक करने के लिए आपको अपने डिवाइस में MX player eac3 code download करना पड़ेगा। इस कोड को डाउनलोड करने के बाद आपके सामने यह एरर नहीं आएगी।

> इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल में सर्च करना है MX player eac3 decoder उसके बाद आपके सामने सबसे ऊपर एमएक्स प्लेयर की ऑफिशल वेबसाइट आएगी।

> यहां आपको Download Mx Player AIO ZIP (EAC3 Code for MX Player) पर क्लिक करके ये वेबसाइट ओपन करनी है। आप चाहे तो अभी https://mxplayer.app/mx-player-aio-zip-eac3-codec यहां क्लिक करके इस वेबसाइट पर जा सकते हैं।

> उसके बाद आपके सामने यह वेबसाइट ओपन हो जाएगी जिसमें आपको एमएक्स प्लेयर के इस decoder के बारे में जानकारी दी जाएगी। आपको इसी पेज में थोड़ा नीचे जाना है। नीचे आपको ECA3 डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा नीचे इमेज में देखें।

> यहां पर आपको EAC3 Decode File के कई वर्जन मिल जाएंगे इनमें से आप किसी भी एक वजन को डाउनलोड कर सकते है। पर अगर आप MX_AIO.ZIP File Download करते है तो ज्यादा बेहतर रहेगा। जब यह zip फाइल पूरी तरह से डाउनलोड हो जाए तो उसके बाद आपको अपने मोबाइल में mx player ओपन करना है।

> Mx Player में Menu बटन पर क्लिक करके Settings में जाना है।

> फिर Decoder ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद अगले पेज में सबसे नीचे ही नीचे जाएं। जहां पर आपको Custom codec का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक कर दें।

> इस पर क्लिक करके अपने फाइल मैनेजर से से वो zip फाइल सेलेक्ट करें जो कि आपने अभी-अभी डाउनलोड की है। जैसे ही आप वह zip फाइल सिलेक्ट करेंगे तो उसके बाद एमएक्स प्लेयर रीस्टार्ट होगा। इसके बाद जब आप दोबारा से एमएक्स प्लेयर को ओपन करेंगे और वह वीडियो चला कर देखेंगे तो आप पाएंगे कि अभी वह प्रॉब्लम नहीं आएगी और जिस वीडियो का ऑडियो पहले नहीं चल रहा था वह अभी चलने लग जाएगा।

कुछ दोस्तों के मन में यह सवाल आ सकता है कि क्या MX player eac3 code download करना सुरक्षित रहेगा ? तो उन्हें हम बता दें कि यह जिप फाइल हम एमएक्स प्लेयर की ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर रहे है। इसलिए आपको डरने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, यह फाइल बिल्कुल सुरक्षित है। mx player खुद ही इस फाइल को प्रोवाइड करवाता है। 


FAQ

Mx Player EAC3 is Not Supported प्रॉब्लम कैसे ठीक होगी ?

आपको अपने मोबाइल में MX Player Eac3 Decoder डाउनलोड करना होगा। उसके बाद यह प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी।

क्या MX Player Eac3 Decoder डाउनलोड करना सुरक्षित रहेगा ?

जी हां यह फाइल हम mx player की ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर रहे है इसलिए यह एकदम सुरक्षित है।

EAC3 is Not Supported प्रॉब्लम ठीक करने के लिए कौनसी फाइल डाउनलोड करे ?

आपको MX_AIO.ZIP File डाउनलोड करनी होगी।

अगर यह प्रक्रिया करने के बाद भी यह MX player audio not playing problem सॉल्व नहीं होती है तो आप एक बार वापस एमएक्स प्लेयर की वेबसाइट पर जाकर eca3 decoder का कोई दूसरा वर्जन डाउनलोड करके ट्राई करें, आपकी प्रॉब्लम 100% सॉल्व हो जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ