मोबाइल में Sign in to Network का क्या मतलब होता है ?

Sign in to network meaning in hindi:- अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो आपने बहुत बार नोटिस किया होगा कि कई बार हमारे मोबाइल की नोटिफिकेशन बार में एक नोटिफिकेशन आता है जिसमें Sign in to Network लिखा हुआ होता है और जब हम इस नोटिफिकेशन पर क्लिक करते हैं तो हमारे सामने एक एरर आ जाती है। तो आज के इस लेख में हम यही जानेंगे कि मोबाइल में आने वाली इस Sign in to Network नोटिफिकेशन का क्या मतलब होता है ? मोबाइल में Sign in to Network नोटिफिकेशन क्यों आता है तथा मोबाइल में साइन इन टू नेटवर्क नोटिफिकेशन को कैसे हटाते हैं ? चलिए हम बारी-बारी से इन सभी सवालों के जवाब जान लेते हैं।

मोबाइल में Sign in to Network का क्या मतलब होता है ?


मोबाइल में Sign in to Network का क्या मतलब होता है ?

मोबाइल में Sign in to network का मतलब होता है की आपको आपके नेटवर्क में साइन करना होगा। हालांकि नेटवर्क में साइन इन करने के लिए आपको किसी प्रकार के आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं पड़ती है बल्कि जब आप अपने नंबर पर रिचार्ज करवा लेते है तो आप नेटवर्क में साइन इन हो जाते है।


मोबाइल में Sign in to Network नोटिफिकेशन क्यों आता है ?

इस नोटिफिकेशन के आने का एक ही कारण होता है वो ये की जब आपके नंबर पर रिचार्ज खत्म हो जाता है तो इस प्रकार की एरर आती है। ये एरर मुख्यरूप से जिओ सिम कार्ड में आती है किंतु बहुत सी बार ये एयरटेल और VI सिम में भी देखने को मिलती है। अगर आप अपने नंबर पर रिचार्ज करवा लेते है तो ये प्रॉब्लम ठीक हो जाती है और ये नोटिफिकेशन नहीं आता है।


मोबाइल से साइन इन टू नेटवर्क नोटिफिकेशन कैसे बंद करे ?

जैसा कि हम आपको ऊपर बता चुके हैं कि जब हमारे नंबर पर रिचार्ज खत्म हो जाता है तब यह नोटिफिकेशन आता है। अगर आप अपने नंबर पर रिचार्ज करवा लेते हैं तो उसके बाद यह नोटिफिकेशन अपने आप ही आना बंद हो जाएगा। इसलिए अगर आप इस नोटिफिकेशन को बंद करना चाहते हैं तो आप अपने नंबर पर रिचार्ज करवा लीजिए।


FAQ

जिओ सिम पर साइन इन टू नेटवर्क का मतलब क्या होता है ?

जिओ सिम में साइन इन टू नेटवर्क नोटिफिकेशन का मतलब होता है कि आपके नंबर पर रिचार्ज खत्म हो चुका है।

मोबाइल में से Sign in to Network नोटिफिकेशन कैसे हटाए ?

आप अपने नंबर पर रिचार्ज करवा लीजिए यह नोटिफिकेशन अपने आप ही हट जाएगा।

मोबाइल में Sign in to Network नोटिफिकेशन कब आता है ?

जब हमारे फोन में रिचार्ज खत्म हो जाता है तब यह नोटिफिकेशन बार-बार आता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ