Thursday, 30 March 2017

Facebook Whatsapp पर उल्टा टाइप ( Typing ) कैसे करे ?

हेलो दोस्तों
हमेशा की तरह इस बार भी मैं आपके लिए एक intresting पोस्ट लेकर आया हूँ। जो की किसी भी massage को उल्टा टाइप करने के बारे में है। आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि Facebook Whatsapp या other कहीं पर भी उल्टा टाइप कैसे करते हैं या उल्टी टाइपिंग कैसे करते हैं ?

दोस्तों आपने facebook whatsapp या other कँही पर कई बार उल्टा टाइप किया हुआ मैसेज या post पढ़ी होगी। वो उल्टा टाइप किया हुआ मैसेज या पोस्ट देखने में काफी मजेदार लगता है। क्योंकि उस मैसेज या पोस्ट को हमें अपने मोबाइल को उल्टा करके पढना पड़ता है।

अगर आप भी उसी तरह से किसी भी massage को उल्टा टाइप करना चाहते है, पर आपको मैसेज को उल्टा टाइप करना नही आता है तो कोई बात नही। क्योंकि आज मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा कि facebook whatsapp या other कहीं भी उल्टा टाइप कैसे करते हैं ?

Facebook whatsapp par ulta type kaise kre

तो इसके लिए इंटरनेट पर एक website है जिसकी मदद से हम किसी भी मैसेज को उल्टा टाइप कर सकते हैं। उस website का नाम है typeupsidedown.com । इस वेबसाइट की मदद से हम किसी भी मैसेज या पोस्ट को उल्टा कर सकते हैं। तो चलिए अब मैं आपको बताता हूं कि इस website से किसी भी मैसेज को उल्टा टाइप कैसे करते हैं ?

आप Youtube पर हमारा वीडियो भी देख सकते है जिसमें हमने बताया है, की उल्टा टाइप कैसे करते है। वीडियो देखने के लिए निचे वीडियो पर क्लिक करे


तो इसके लिए सबसे पहले तो हमे अपने मोबाइल के किसी भी एक browser में जाना है, और फिर इस website को ओपन करना है। फिर आपके सामने इस वेबसाइट का homepage ओपन होगा। जैसा कि आप नीचे image में देख सकते हैं।

This is a screenshot of typeupsidedown websites home page

यहां पर आपको जो दो box दिखाई दे रहे हैं। इसमें जो ऊपर वाला बॉक्स है, इसमें आपको वो मैसेज टाइप करना है जिसे आप उल्टा करना चाहते हैं। ऊपर वाले box में आप जो भी टाइप करेंगे, वो automatic ही नीचे वाले बॉक्स में उल्टा टाइप हो जाएगा।


पूरा मैसेज उल्टा टाइप होने के बाद आप उसको वहां से कर ले और जिसके पास आपको वो मेसेज या पोस्ट भेजनी है, उसके पास भेज दीजिए।

तो इस तरीके से आप इस वेबसाइट की मदद से किसी भी मैसेज या पोस्ट को उल्टा टाइप कर सकते हैं। तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

हमारी पोस्ट को शेयर करने के लिए नीचे जो social sharing icons दिए गए हैं उन पर क्लिक करके आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।


EmoticonEmoticon