Friday, 7 April 2017

Whatsapp पर बिना Online आये और Last Seen Change किये मैसेज कैसे भेजे

दोस्तों आज मैं आपके लिए Whatsapp से रिलेटिड एक और इंटरेस्टिंग trick लेकर आया हूं। जिसके बारे में शायद हर whatsapp यूजर जानना चाहता है। और वो है whatsapp पर किसी को भी offline होते हुए भी तथा बिना अपनी last seen को change किए मैसेज सेंड कैसे करते है ?

Example के लिए मान लीजिए कि आप इस पोस्ट में बताई गई trick को यूज करते हुए अपने किसी दोस्त को whatsapp पर मैसेज सेंड करते हो तो आपका मैसेज आपके दोस्त के पास चला जाएगा, पर आप उसे ऑनलाइन दिखाई नही दोगे और ना ही आप की last seen change होगी।

मान लीजिये की आपने अंतिम बार whatsapp को 2 घंटे पहले open किया था, तो आपके उस दोस्त को और बाकि सभी को भी आपकी दो घंटे पहले की last seen ही दिखाई देगी।

Whatsapp par bina online aaye aur last seen change kiye chatting kaise kre

तो दोस्तों है ना ये एक बहुत कमाल की ट्रिक, जिसकी शायद आपको तलाश भी थी। यंहा हम आपको २ तरीके बतायेंगे जिनके द्वारा आप whatsapp पर online आये बिना किसी को भी मेसेज सेंड कर सकते है। तो चलिए अभी ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए हम आपको बारी बारी से वो दोनों तरीके बता देते है।

1. पहला तरीका 

1. इसके लिए हमे एक Gmail id की जरूरत पड़ेगी। जो कि normally सभी के पास होती है और सभी उसको अपने मोबाइल में log in करके भी रखते हैं। अगर आपकी Gmail id आपके मोबाइल में log in नही है तो सबसे पहले अपनी Gmail id को मोबाइल में log in कर ले।

2. उसके बाद आप अपने जिस दोस्त को whatsapp पर मैसेज सेंड करना चाहते हैं, उसके मोबाइल नंबर आपकी Gmail id में add होने चाहिए।

मोबाइल नंबर Gmail ID में कैसे Add करे ?

अगर आपको नही पता हैं कि मोबाइल नंबर gmail id में कैसे add होते हैं ? तो चलिए सबसे पहले हम आपको यही बता देते है। तो देखिये फ्रेंड्स जब भी हम अपने मोबाइल में कोई नया मोबाइल नंबर add करते है, तब हमे ये option मिलता है की आप ये mobile no. कँहा add करना चाहते है, जैसे Phone, Sim1, Sim2, Gmail ID etc. तब वंहा पर आपको gmail select करना है। फिर वो नंबर आपकी gmail id में add हो जायेंगे।

Note:- Gmail ID का option आपको तभी मिलेगा जब आपकी gmail id आपके मोबाइल में sign in होगी।

तो इस तरीके से तो सबसे पहले तो आप अपने उस दोस्त के नंबर अपनी gmail id में add कर ले। अगर आपके मोबाइल में पहले से add सभी contact नंबर को आप एक साथ अपनी gmail id में add करना चाहे तो आप ये भी कर सकते है। Gmail ID में मोबाइल नम्बर कैसे Add करते है ? जानने के लिए ये पोस्ट पढ़े।


जब आप अपने दोस्त के नंबर gmail id में सेव कर ले तो उसके बाद आपको अपने मोबाइल के एक App में जाना है। जो कि normally सभी android मोबाइल्स में पहले से ही होता है। जिसका नाम है Google Voice Search, इस app की मदद से हम कुछ भी बोलकर कर search कर सकते है।

Google Voice Search App सभी android मोबाइल में पहले से ही होता है। इस लिए आपको इसे download करने की जरूरत नही पड़ेगी। फिर भी अगर आपके मोबाइल में ये app ना हो तो प्ले स्टोर में जाकर इसे डाउनलोड कर ले।

उसके बाद आपको इस App को ओपन करना है और माइक पर क्लिक करके इस तरीके से बोलना है। 'Send Whatsapp Massage To Vijay' यँहा पर आपको Vijay की जगह अपने उस दोस्त का नाम बोलना है, जिसे आप मैसेज करना चाहते हैं। यहां पर आपको आपके दोस्त का वही नाम बोलना है, जिस नाम से आपने उसके मोबाइल नंबर अपनी gmail ID में add कर रखे हैं।

अगर आपका अकाउंट पहले से इस App में sign in हुआ तो आप को सीधा वँहा पर मैसेज सेंड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। नही तो अगर आप इस app को पहली बार ओपन कर रहे है और आपका gmail अकाउंट इसमें पहले से sign in नही हुआ तो आपके सामने इस तरह का page ओपन होगा।

Search in google voice search app

यंहा सबसे पहले आपको Sign In पर क्लिक करके अपने gmail अकाउंट को इस app में sign in करना होगा। उसके बाद आपके सामने whatsapp massage send करने का आप्शन आ जाएगा। निचे इमेज में देखे।


अभी यंहा आपको अपना मैसेज टाइप करना है और सेंड के आइकॉन पर क्लिक करना है। फिर आप का मैसेज आपके दोस्त के पास पहुंच तो जायेगा। पर ना ही तो आप उसे ऑनलाइन दिखाई देंगे और ना ही आप की last seen change होगी।

Contact massages in whatsapp messenger app

जैसा कि आप इमेज में देख सकते हैं, की मैंने 05:48 PM पर मैसेज सेंड किया था, मेरा massage उसी टाइम पर send हो गया। लेकिन मेरी जो last seen है वो सुबह 09:34 AM की है, जब मैंने last बार whatsapp ओपन किया था।

तो ये तो था वो पहला तरीका जिससे आप WhatsApp पर अपने किसी भी दोस्त को बिना अपनी last seen change किये और बिना ऑनलाइन आए मैसेज send कर सकते हैं। अभी हम दूसरे तरीके के बारे में भी जान लेते है।

2. दूसरा तरीका 

इस तरीके से आप अपने whatsapp में last seen को एक जगह पर freeze कर सकते है। जब आप whatsapp में अपनी लास्ट सीन को एक जगह पर fix या freeze कर देंगे तो उसके उसके बाद आप चाहे दिन में कितनी भी बार online आके किसी को भी मेसेज करे, पर फिर भी आपकी लास्ट सीन change नही होगी।

अपनी whatsapp लास्ट सीन को एक जगह पर fix कैसे करते है ? इसके बारे में हम एक पूरी पोस्ट लिख चुके है। तो अगर आपको इसके बारे में जानना है तो निचे वाली पोस्ट पढ़े।


तो ये थे वो २ ट्रिक्स जिनके द्वारा आप whatsapp पर online आये बिना और लास्ट सीन change किये बिना किसी को भी मेसेज send कर सकते है। तो फ्रेंड्स उम्मीद करता हु की ये आर्टिकल आपको जरुर पसंद आया होगा। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे हो तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

ये भी पढ़े...

4 comments

Simple trick hai but mujhe pahle se pata tha, but sabhi ko nhi pata idliye isko shair kar deta hu, nice and usefull. Good job bhai

Mera nhi hua maine no. Email se conect kar diya or voice sarch se masege bhi bhej diya lekin abhi bhi om line dikha rha h

Ye post Padhe... https://www.dainiktricks.com/2018/06/hide-whatsapp-blue-ticks-and-online-status.html


EmoticonEmoticon