Saturday, 12 May 2018

Android मोबाइल की स्क्रीन खराब हो जाये तो उसे ठीक कैसे करे ?

दोस्तों अगर आपके पास कोई ऐसा मोबाइल है जिसकी स्क्रीन कंही से टूट गई है या स्क्रीन का कोई हिस्सा काम नहीं कर रहा है। तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल होने वाली है, इसलिए इसे शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Mobile ki tuti hui screen ko kaise thik kare

दोस्तों यंहा मैं आपको android मोबाइल की टूटी हुई स्क्रीन को कैसे ठीक करते हैं ? या अगर मोबाइल की स्क्रीन कंही से काम नहीं कर रही है तो उसे ठीक कैसे करते हैं ? इसके बारे में तो नहीं बताने वाला हूँ।

पर इस पोस्ट में मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने वाला हूँ, या ऐसा भी बोल सकते हैं कि एक ऐसी जुगाड़ एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूँ। जिसे अपने मोबाइल में install करके आप उस मोबाइल को भी अच्छे से use कर सकते हैं जिसकी स्क्रीन का कोई ऐसा काम नहीं कर रहा है।

इस लिए अगर आपके पास भी कोई ऐसा फ़ोन है, जिसकी स्क्रीन ऊपर से, निचे से, या स्क्रीन का अन्य कोई हिस्सा काम नही कर रहा है, या टचपेड काम नही कर रहा है तो आप इस app को use करके अपने उस मोबाइल को भी अच्छे से चला सकते है।

तो चलिए अभी ज्यादा टाइम वेस्ट ना करते हुए मैं आपको उस एप्लीकेशन के बारे में बता देता हूँ। उस एप्लीकेशन का नाम Screen Rotation है, जो की आपको Google play store पर आसानी से मिल जायेगी।

इस App को अभी डाउनलोड करने के लिए निचे Download बटन पर क्लिक करे।

 Download

Friends इस एप्लीकेशन की मदद से हम अपने मोबाइल की स्क्रीन को 360° डिग्री तक rotate कर सकते हैं। इस लिए मान लीजिए की अगर आपके मोबाइल की स्क्रीन का कोई हिस्सा या मान लीजिए की नीचे वाला हिस्सा, जंहा पर Menu Drawer बटन होता है, वह काम नहीं कर रहा है तो इस एप्प की मदद से आप पूरी स्क्रीन को उल्टा करके Menu Drawer बटन को ऊपर की तरफ ले जा सकते है और उसके बाद अपने मोबाइल को use कर सकते है।


इस एप्लीकेशन को और अच्छे से समझने के लिए ये वीडियो देखें।


इसके अलावा जब आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके use करेंगे तब यह आपको और भी अच्छे से समझ में आ जायेगी।

ये भी पढ़े...

इनके अलावा हमारी साइट पर और भी ऐसी बहुत सी पोस्ट है जो आपके बहुत काम हो सकती है, आप नीचे category के हिसाब से उन्हें पढ़ सकते है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि यह एप्लीकेशन और जानकारी आपको पसंद आयी होगी। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे।


EmoticonEmoticon