Monday, 2 July 2018

किसी का भी Whatsapp Status Seen किये बिना कैसे देखे ?

Friends आज एक बार फिर से हम आपके लिए whatsapp की एक और बहुत ही जबरदस्त trick लेकर आये है, जिसके बारे में जानकर आप बहुत खुश हो जाएंगे। क्योंकि ये whatsapp ट्रिक सच मे बहुत ही खास है और आपके बहुत ही काम आने वाली है।

तो आज हम आपको जिस whatsapp trick या setting के बारे में बताने वाले है, उसे use करके आप whatsapp पर चाहे अपने किसी भी friend, girlfriend, boyfriend या अन्य किसी भी contact का whatsapp story status देखिए, पर फिर भी उस व्यक्ति को पता नही चलेगा कि आपने उसका status देख लिया है।

whtasapp video status ko bina seen kiye kaise dekhe

जैसा कि आप जानते है कि जब हम whatsapp पर अपने किसी friends का story status देख लेते है तो उसे तुरंत पता चल जाता है कि हमने उसका status देख लिया है। इस लिए अगर आप नही चाहते कि जब भी आप whatsapp अपने किसी दोस्त का status देखे तो उसे इसके बारे में पता चले, तो ट्रिक आपके बहुत काम आ सकती है।

क्योंकि कई बार हमारे friends कुछ ऐसा status भी डाल देते है, जिस पर अगर हम कुछ कमेंट या रिप्लाई ना करे तो वो बुरा मान जाते है। या अगर आप अपने किसी whatsapp friend को दिखाना चाहे की आप उसे ignore कर रहे है, तब भी ये ट्रिक आपके बहुत काम आ सकती है, क्योंकि इसे use करने के बाद उसे तो यही लगेगा कि आप उसका status नही देख रहे है और उसे ignore कर रहे है।

ये भी पढ़े...

तो चलिए अभी हम ज्यादा समय बर्बाद न करते हुए इस setting के बारे में जान लेते हैं, इसके लिए हमने कुछ steps बताए है, इन्हें फॉलो करें।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में whatsapp को ओपन करे।

2. उसके बाद 3 dots पर क्लिक करके Settings पर क्लिक करे।

3. उसके बाद Accounts पर क्लिक करे।

4. फिर Privacy पर क्लिक करे।

5. उसके बाद ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

whatsapp privacy settings

यंहा आपको Read receipts के सामने जो बॉक्स है, उसमें से right mark को हटा देना है। बस इतना करते ही ये setting off हो जाएगी और ये ट्रिक काम करना शुरु कर देगी।

इसके बाद आप चाहे किसी का भी whatsapp status देखिए, पर फिर भी सामने वाले को पता नही चलेगा कि आपने उसका स्टेटस देख लिया है या seen कर लिया है।

ये भी पढ़े...

Note:- अगर आप Read receipts setting को disable कर देते हैं, तो उसके बाद आप खुद whatsapp पर जो भी status डालेंगे, उसको किस-किस ने देखा है ? आप भी ये नहीं देख पाएंगे।

इसलिए जब आप खुद whatsapp पर कोई स्टेटस डाले तो उससे पहले इस सेटिंग को वापस enable कर दे। ताकि आपके स्टेटस को कौन कौन देख रहा है ? ये आप जान सके।

ये भी पढ़े...

Ok तो इस तरीके से आप whatsapp के अंदर इस सेटिंग को off करके अपने friends के स्टेटस को बिना seen किये देख सकते है। तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये पोस्ट आपको जरूर पसंद आयी होगी। अगर आपको यह आर्टिकलअच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे।


EmoticonEmoticon